Satish K Videos (Satish Kushwaha) Biography In Hindi | YouTuber सतीश कुशवाह जीवन परिचय

29
सतीश कुशवाहा

आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं YouTuber सतीश कुशवाह के जीवन परिचय के बारे में, आपको Satish Kushwaha Biography, Jivani, Family, Age, Earning, Net worth, Contect Nunber, Blog, Education, Career, YouTube Income की शुरूआत के बारे में इस पोस्ट में आपको बताएंगे।

satish kushwaha
Satish k Videos

Satish Kushwaha Biography And Wiki

नाम सतीश कुशवाहा 
जन्म 27 सितंबर 1994
जन्म स्थान देवरिया – उत्तर प्रदेश 
उपनाम Satish K Videos
उम्र 26
पैशा YouTuber और Blogger
शौक लिखना, पढ़ना, ऑनलाइन कमाई करना
शिक्षा कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में स्नातक
collage एक्सिस कॉलेज कानपुर
पिता Harigovind Kushwaha
माता ज्ञात नही
वैवाहिक स्थति अविवाहित
धर्म हिन्दू धर्म
नागरिकता भारतीय
कमाई महिना 5 से 7 लाख ( अनुमानित )
वर्तमान आवास मुंबई

         Satish Kushwaha Social media Accout

Social Media NameUser IDFollowers
Instagramsatishkvideos
thesatishkushwaha
55.6k followers
32k followers
FaceBookSatish Kushwaha (Satish K Videos)14k followers
YouTubeSatish K Videos7.31 लाख subscribe
Twitter@satishkvideos3100 followers

Satish Kushwaha Biography

Satish K Videos (Satish Kushwaha) एक सफल भारतीय Youtuber, Vlogger, और एक ब्लॉगर हैं, ये अपने चैनल पर सफल लोगों के इंटरव्यू लेते है तथा दूसरे चैनल पर अपनी लाइफ स्टाइल के व्लोग विडियो डालते है। इन्हे यूट्यूब की तरफ से 5 सिल्वर प्ले बटन भी मिल चुके है। ये बहुत लोकप्रिय हिंदी टेक ब्लॉग TechYukti.com चलाते हैं और एक अन्य वैबसाइट SatishKushwaha.com भी है।

सतीश कुशवाहा ने अपने आपको समय के साथ काफी ज्यादा बदला तथा सफल लोगों के साथ रहने की वजह से आगे खुद भी एक सफल मुकाम पर है सतीश कुशवाहा अपने यूट्यूब तथा ब्लॉगिंग की कमाई से अपने सपनों को पूरा किया है वर्तमान समय में इनके पास कई महंगे महंगे प्रोडक्ट है तथा उनकी खुद की अपनी कार और खुद की कमाई का घर भी है जो कि मुंबई में बना हुआ है। 

Satish K Videos (Satish Kushwaha)  आज भारत में एक सफल यूट्यूबर  है आज कई लोगों के प्रेरणा स्त्रोत है तथा लोग इनके जैसा लोग बनना चाहते हैं सतीश कुशवाह ने कई बड़े-बड़े सेलिब्रिटी से लेकर, कई सफल बिजनेसमैन के इंटरव्यू किए हैं जो कि काफी ज्यादा मोटिवेट करते हैं अगर आप भी सफल लोगों के जीवन परिचय को जानना और समझना चाहते हैं तो इनके चैनल को जरूर जाकर देख सकते हैं।  

Satish Kushwaha Birth, age, Place, Family, Education

सतीश कुशवाहा का जन्म 27 सितंबर 1994 को उत्तर प्रदेश के देवरिया में हुआ। Satish K Videos (Satish Kushwaha)  26 साल (2021 के अनुसार) के है और यह एक सफल यूट्यूबर  तथा ब्लॉगर है सतीश कुशवाहा के पिता का नाम हरि गोविंद कुशवाहा है। इनके परिवार में इनके माता-पिता भाई-बहन रहते हैं सतीश कुशवाहा वर्तमान समय में अविवाहित है लेकिन यह जल्दी शादी करने वाले हैं सतीश कुशवाहा की कोई गर्लफ्रेंड नहीं है जो इनहोने  वीडियो में खुद बताया। 

Satish K Videos (Satish Kushwaha)  ने अपनी शिक्षा में कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री हासिल की हुई है तथा इन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा हिन्दी मीडियम मे देवरिया से ही पूरी की, उसके बाद कॉलेज की पढ़ाई एक्सिस कॉलेज कानपुर से पूरी की।  

सतीश कुशवाहा कुछ समय पहले तक किराए के घर में रहा करते थे तथा अपना वीडियो और ब्लॉगिंग के कैरियर में काम किया करते थे परंतु वर्तमान समय में अपना खुद का घर मुंबई में ले लिया है अब ये वहीं पर मुंबई में रहते हैं । 

Satish Kushwaha Career Journey

Satish K Videos (Satish Kushwaha)  का जन्म उत्तर प्रदेश के देवरिया में हुआ, उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा हिंदी मीडियम से देवरिया से ही पूरी की और उसके बाद आगे की पढ़ाई करने के लिए यह कानपुर आ गए, लेकिन दोस्तों सतीश कुशवाहा ने 12वीं क्लास तक की पढ़ाई करने के बाद फिल्म मेकिंग की तरफ जाने के लिए अपने परिवार वालों से पूछा, लेकिन इनके परिवार वालों को इन सब चीजों के बारे में पता नहीं था जिस कारण से उनके परिवार वालों ने मना कर दिया।

परंतु सतीश कुशवाहा को कैमरा और वीडियो रिकॉर्डिंग में काफी ज्यादा इंटरेस्ट था जब भी कभी किसी शादी या किसी सांस्कृतिक कार्यक्रमों में जाते तो कैमरों को देखा करते थे कमरा किस तरीके से वीडियो फोटो रिकॉर्ड होते हैं और किस तरीके से काम करते हैं उन्हें बचपन से कैमरा वीडियो रिकॉर्डिंग का काफी शौक था 

लेकिन पैसों की कमी होने के कारण यह इस फील्ड में नहीं जा पाए और उसके बाद उन्होंने पढ़ाई के लिए कानपुर आ गए, जहां पर उन्होंने इंजीनियरिंग एक्सेस कॉलेज के द्वारा पढ़ाई स्कोलेरशिप के द्वारा करना प्रारंभ किया।  

जब सतीश कुशवाहा कॉलेज के समय में अपनी पढ़ाई कर रहे थे तो उन्हें पहली बार इंटरनेट यानी वाईफाई मिला जिससे उन्हें मोबाइल पर सर्च करना शुरू किया कि ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए जाते हैं तभी सतीश को पता चला कि गूगल और यूट्यूब दो ऐसे प्लेटफार्म में जहां से हम ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं शुरुआत में Satish K Videos (Satish Kushwaha) ने यूट्यूब पर दूसरों के वीडियो कॉपी पेस्ट करके डालना शुरू किया और ब्लॉग पर भी काम करना शुरू किया। 

 उसके बाद में पता चला कि कंटेंट राइटिंग से तुरंत पैसा कमाया जा सकता है इसके बाद उन्होंने एक कंटेंट राइटिंग के लिए काम करना शुरू किया, जिसमें उन्हें एक आर्टिकल लिखने का 200 से ₹300 मिलता था इसके बाद सतीश कुशवाहा का फाइनल ईयर खत्म हो गया और इसके बाद उन्हे लगा कि अब क्या करेंगे।  तभी इन्हें पता चला कि मुंबई में यूट्यूब का एक बहुत बड़ा प्रोग्राम होने वाला है जिसमें कैमरा तथा फिल्म मेकिंग से रिलेटेड बातें बताई जाएगी। तभी ने लगा कि अभी अपने सपनों के करीब जा सकते हैं जो उन्होंने बचपन में देखे थे।  

इन्होंने घरवालों से नोकरी का झूठ बोल कर अपने दोस्त के साथ मुंबई चले गए उन्होंने अपने घर वालों को बताया कि इनकी जॉब लग गई है तो यह वहां पर जा रहे हैं लेकिन उसको वहां पर जाने के बाद उन्होंने एक छोटा सा कमरा किराए पर लिया जहां पर पहले से 4 लोग रहते थे उसी कमरे में यह रहने लगे। satish Kushwaha अपने जीवन में कई संघर्ष किए तथा तथा कई कठिनाइयों का सामना किया, उसके बाद सतीश  3 से 4 साल यहां पर रहने के बाद उन्होंने इस जगह को छोड़ दिया और 1 साल कड़ी मेहनत करने के बाद तथा कई लोगों के इंटरव्यू लेने के बाद इन्होंने मुंबई में अपना खुद का एक घर ले लिया और यहां पर ही आराम से रहने लगे। इस घर की कीमत 60 लाख रुपये थी।  

दोस्तों शुरुआत में Satish K Videos (Satish Kushwaha)  को इंटरव्यू के लिए कई लोगों को रिक्वेस्ट करना पड़ता था लेकिन वह लोग सतीश कुशवाहा को इंटरव्यू नहीं देते थे लोगों ने यह कह कर मना कर देते थे कि तुम्हें बोलना तक नहीं आता तुम क्या हमारा इंटरव्यू करोगे। 

जब दोस्तों सतीश कुशवाहा ने इंटरव्यू  सीरीज शुरू की तब काफी सारे लोगों ने इनके कॉन्ट्रोवर्सी करना शुरू कर दी, लेकिन 6 महीने सतीश कुशवाहा ने इंटरव्यू सीरीज को बंद कर दिया और उसके बाद फिर से शुरू कर दिया आज उनका इंटरव्यू सीरीज काफी सक्सेसफुली चल रही है और हर कोई सफल व्यक्ति satish kushwaha के  साथ इंटरव्यू करना चाहता है।  

Satish K Videos (Satish Kushwaha) ने सफल लोगों के इंटरव्यू करना शुरू कर दिए थे तब सतीश कुशवाहा को काफी कुछ सीखने को मिला।  सतीश कुशवाहा ने अपनी लाइफ को बदलने के लिए तीन प्रमुख चीजों को महत्व दिया

1.  बुक पढ़ना। 

2. बड़े सपने देखना। 

3. अच्छे लोगों के साथ रहना। 

इसके बाद Satish K Videos (Satish Kushwaha) ने 2021 में अपनी खुद की टाटा सफारी कार खरीदी,  इसके साथ ही उन्होंने अपने हर जन्मदिन पर कुछ महंगे प्रोडक्ट्स खुद को गिफ्ट देना भी शुरू किए।  इस तरीके से सतीश कुशवाहा ने अपनी लाइफ में गरीबी रेखा को पार करके अपने आप को पूरी तरीके से बदलकर आज सक्सेसफुल और काबिल व्यक्ति बना दिया। 

Satish K Videos (Satish Kushwaha)  पैसे का मैनेजमेंट करना भी काफी अच्छे से सीखा, आज यह शेयर मार्केट में भी अपने पैसे को डालते हैं इनके चैनल पर आपको ऐसी वीडियो देखने को मिलेगी  जिसमें आपको यह शेयर मार्केट तथा पैसे का मैनेजमेंट करने के तरीके भी बताते हैं। 

Satish Kushwaha Net worth And Salary

  1. Net Worth :-  80lakh – 1.2cr.  (Approx.)
  1. Income :-  5 se 7 lakh/Month

आपको हमारे द्वारा लिखी गयी Satish K Videos Biography in Hindi  पोस्ट अच्छी लगी हो तो, आप हमारे Hindi Biography 2021 वेबसाइट की सदस्यता लेने के लिए Right Side में दिखाई देने वाले Bell Icon को दबाकर Subscribe जरूर करे।

FAQ About 

Q. Satish Kushwaha website

Ans. https://satishkushwaha.com/

Q. Satish Kushwaha (satish k videos) Net Worth

Ans. 80lakh – 1.2cr.

Q. Satish Kushwaha wikipedia

Ans. https://hindibiography2021.com/?p=2581

Q. Satish Kushwaha Blog

Ans. TechYukti.com

Q. Satish Kushwaha YouTube

Ans. Satish k videos

Q. Satish Kushwaha age

Ans. 26 years

Q. Satish Kushwaha (satish k videos) Contact number

Ans. (contact@satishkushwaha.com)

Previous articleदीपक बजाज का जीवनी | Deepak Bajaj Biography In Hindi
Next articleसिंगर गीता रबारी जीवन परिचय | Geeta Rabari Biography in Hindi

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here