दीपक बजाज का जीवनी | Deepak Bajaj Biography In Hindi

9
deepak bajaj

आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं दीपक बजाज के जीवन परिचय के बारे में, हम इस पोस्ट में आपको Deepak Bajaj Biography, Jivani, Family, Education, Career, YouTube Income, Life Style, Net Worth की शुरूआत के बारे में इस पोस्ट में आपको बताएंगे।

Deepak Bajaj Biography And Wiki

नाम दीपक बजाज
जन्म 6th June 1980
जन्म स्थान हरियाणा
उपनाम दीपक
उम्र 41 years (2021)
पैशा Motivational Speaker, Business & Entrepreneurship Trainer, and YouTube Content Creator
शौक किताब पढ़ना, घूमना
School  Delhi Public School
collage T A Pai Management Institute (TAPMI)
पिता राजेश बजाज
माता अनिला बजाज
वैवाहिक स्थति वैवाहिक
पत्नी तनीमा बजाज
बच्चे सक्षम, निर्भय, प्रशंशा
धर्म हिन्दू
नागरिकता भारतीय
अवार्ड Best Direct Selling Trainer of 2020, Best selling author
कमाई महिना 4 से 7 लाख
वर्तमान आवास New Delhi, India

         Deepak Bajaj Social media Accout

Social Media NameUser IDFollowers
Instagram @coachdeepak200k followers
FaceBook@coachdeepak75k followers
YouTubeDEEPAK BAJAJ646k Subscribes
Twitter@coachdeepak_1230 Followers

Deepak Bajaj Biography

दीपक बजाज 1 बेस्ट सेलिंग लेखक प्रेरक वक्ता, ब्रेक थ्रू ट्रेनर और हाई परफॉर्मेंस कोच है।  Deepak Bajaj ने वर्ष 2007 में डायरेक्ट सेलिंग यानी कि नेटवर्क मार्केटिंग से अपने कैरियर की शुरुआत किया  तथा इससे पूर्व दीपक बजाज टीवीस  में सक्रिय प्रबंधक थे उन्होंने अपना  बिजनेस खड़ा करने के लिए बहुत बड़ी नौकरी से इस्तीफा दे दिया और उसके बाद नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी में काम करना शुरू किया, शुरुआत के 8 महीनों में बहुत ज्यादा हार्ड वर्क करने के बाद ही दीपक ने जीवन में बहुत बड़ी सफलता और शानदार जीवन शैली जीने का मौका मिला। 

Deepak Bajaj वर्तमान समय में कई लोगों को नेटवर्क मार्केटिंग की ट्रेनिंग तथा आगे बढ़ने के लिए सफलता के मार्ग बता रहे हैं दीपक बजाज एक बेस्ट सेलिंग लेखक है  इनकी नेटवर्क मार्केटिंग पर लिखी गई पुस्तक नेटवर्क मार्केटिंग मिलियनेयर है जो गूगल में हमेशा टॉप पोजीशन पर रहती है। 

आज दीपक बजाज एक नाम ही नहीं बल्कि खुद में एक ब्रांड है इन्होंने बहुत ही कड़ी मेहनत के बावजूद इस सफलता को हासिल किया।  आज लाखों लोग दीपक बजाज को सुनना तथा देखना पसंद करते हैं दीपक बजाज ने समय के साथ-साथ खुद को भी बदला और हमेशा अपडेट रखा।  

दीपक बजाज ने कई पुस्तकें लिखी हैं जिन्हें पढ़कर आप अपने जीवन में सफलता के बहुत करीब जा सकते हैं इसके अलावा हाल ही में Deepak Bajaj ने एक और नई पुस्तक लिखी है जिसका नाम है  सोशल मीडिया मिलेनियर जो अभी फ्लिपकार्ट और अमेजन पर आ चुकी है। 

आज के इस पोस्ट में हम आपको दीपक बजाज के जीवन परिचय लाइफ़स्टाइल फैमिली तथा  सफलता के संघर्ष के बारे में बताएंगे तथा साथ ही साथ हम आपको इनके कार कलेक्शन तथा दीपक बजाज नेटवर्थ के बारे में भी बताएंगे।  

ये भी पढे:-

Deepak Bajaj Birth, Place, Family, Education

दीपक बजाज का जन्म 6 जून 1980 को हरियाणा राज्य के जाटूसाना गांव में हुआ।  दीपक बजाज 2021 के अनुसार 41 वर्ष के हो चुके हैं दीपक बजाज की परिवार में उनके माता-पिता पत्नी और 10 सदस्य सहित संयुक्त परिवार में रहते हैं Deepak Bajaj के पिता का नाम राजेश बजाज माता का नाम अनिला बजाज है दीपक बजाज की शादी हो चुकी है और उनकी पत्नी का नाम तनीमा बजाज है, दीपक बजाज के 3 पुत्र भी है जिनका नाम सक्षम, निर्भय ओर प्रशंसा है।  

दीपक बजाज अपनी प्राथमिक शिक्षा सरकारी स्कूल से पूरी की और उसके बाद कॉलेज की पढ़ाई गवर्नमेंट नेशनल कॉलेज सिरसा से बी कॉम की पढ़ाई की तथा  टी ए पाई मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट से मैनेजमेंट की पढ़ाई पूरी की। दीपक बजाज ने अपनी शिक्षा एजुकेशन लोन के तहत  2003 में पूरी की । 

दी

Deepak Bajaj को पढ़ने लिखने  मैराथन  एडवेंचर स्पोर्ट्स तथा विदेशों में घूमने का काफी ज्यादा शौक है दीपक बजाज अभी तक अपने परिवार के साथ 25 देशों की यात्रा कर चुके हैं। 

Deepak Bajaj net worth In rupees

दीपक बजाज में अपने जीवन में नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस से करोड़ों रुपए कमाए तथा इन्होंने अपनी लग्जरी लाइफ़स्टाइल को जिया।    दीपक बजाज में नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस से बहुत अधिक पैसा कमाया  तथा अपने और अपने परिवार के लिए एक लग्जरी लाइफ दिया। 

 दीपक बजाज की  नेट वर्थ आज करोड़ों रुपयों में है इसके अलावा यह हर महीने 4 से ₹700000 से भी ज्यादा पैसा कमाते हैं। 

Deepak Bajaj car collection

Deepak Bajaj के पास कई महंगी गाड़ियां हैं इनके पास मर्सिडीज से लेकर बीएमडब्ल्यू तक की कई गाड़ियां है।  

Deepak Bajaj Career Journey

छोटे से गांव में पल बढ़कर आज देश के नेटवर्क मार्केटिंग उद्योग में टॉप पर पहुचना तथा इस क्षेत्र के नंबर वन विशेषज्ञ बनकर उभरने वाले दीपक बजाज ने अपने कैरियर की शुरुआत काफी संघर्षों से शुरू की, दीपक बजाज ने बुलंद इरादे विश्वास धैर्य तथा कठिन परिश्रम के साथ इस मुकाम को हासिल किया, जहां पर आज हम इन्हें देखते हैं। 

 Deepak Bajaj ने जैसे तैसे करके सरकारी स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की तथा मैनेजमेंट की पढ़ाई एजुकेशन लोन पर पूरी की उसके बाद दीपक बजाज टीवीएस मोटर्स में कैंपस प्लेसमेंट के तहत जॉब करना प्रारंभ किया, इन्हें कई अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग जगह पर अलग-अलग पदों पर काम करना पड़ा जहां पर इन्होंने अच्छे से अच्छा काम करके कंपनी में कई रिकॉर्ड हासिल की है।  इन्हें मात्र 25 साल की उम्र में चंडीगढ़ पंजाब जम्मू कश्मीर के रीजनल मैनेजर के पद पर पदोन्नत किया गया, इस पद को पाने वाले कंपनी में बहुत ही कम लोग थे जोकि इस उम्र के थे इन्होंने इस कंपनी में कई कीर्तिमान स्थापित किए। 

  दीपक बजाज नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी में शुरुआत

सबसे पहले दीपक बजाज को 2006 में किसी अनजान व्यक्ति ने नेटवर्क मार्केटिंग के बारे में बताया परंतु उनसे पूरी तरह संतुष्ट नहीं हुए, इसलिए उन्हें मना कर दिया।  इसके ठीक 13 महीने बाद 2007 में दीपक बजाज एक नेटवर्क मार्केटिंग इवेंट में शामिल होने के लिए गए, उस इवेंट  मैं दीपक बजाज इतने मोटिवेट हुए और उन्होंने नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी को ज्वाइन कर लिया वह इस बिजनेस में काफी ज्यादा सफल होना चाहते थे लेकिन अपने काम की वजह से वह इसे समय नहीं दे पा रहे थे। 

 इसके बाद दीपक बजाज ने अपने अपलाइन से बात की तो 90 दिन की एक कार्य योजना तैयार की और इन्हीं 90 दिनों में दीपक बजाज ने वो कर दिखाया जो नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी में और किसी ने नहीं किया।  90 दिन के बाद दीपक बजाज पूरे उत्तर भारत में अपनी कंपनी के रिकॉर्ड हासिल करने वाले सबसे बड़े लीडर बन गए थे और उसके बाद दीपक बजाज ने टीवीएस मोटर से इस्तीफा दे दिया। 

Deepak Bajaj नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी के  टॉप परफॉर्मर्स तो थे परंतु उन्हें यह नहीं पता था कि नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस में बहुत बड़ी सफलता किस तरीके से हासिल की जाए, लेकिन अपनी टीम को बनाने के लिए कोई सपोर्ट सिस्टम नहीं था इसलिए उनकी पूरी टीम बिखर गई।   इसके बाद दीपक बजाज के परिवार को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा । लेकिन दीपक बजाज में हार नहीं मानी और इसमें नए नए तरीके से काम करने के उपाय सोचने लगे। 

दीपक बजाज में अपने हिसाब से तथा कई बड़े-बड़े नेटवर्क मार्केटिंग लीडर से शिक्षा हासिल किए और उन्हें अपने बिजनेस में उपयोग करना प्रारंभ किया, जिससे इन्हें समय के साथ बहुत बड़ी सफलता हासिल हो गई।  दीपक बजाज ने नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस से करोड़ों रुपए कमाए और एक सुपर लग्जरी लाइफ़स्टाइल का आनंद  ले रहे हैं दीपक बजाज ने हाल ही में अपने पूरे परिवार सहित 25 देशों की यात्रा की तथा वहां पर इंजॉय किया। 

आज Deepak Bajaj पूरे भारत में अपने यूट्यूब चैनल तथा लाइव प्रोग्राम के माध्यम से लाखों लोगों की जिंदगी बदलने का काम कर रहे हैं दीपक बजाज भारत के नंबर वन नेटवर्क मार्केटिंग विशेषज्ञ, बेस्ट सेलिंग लेखक के रूप में जाने जाते हैं उनकी कई पुस्तकें आज अमेजॉन फ्लिपकार्ट पर प्रकाशित की हुई है इन के माध्यम से लोग अपने जीवन में सफलता के लिए ज्ञान अर्जित कर सकते हैं।  

वर्तमान समय में दीपक बजाज अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से लोगों को नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस मे  बहुत बड़ी सफलता हासिल करने के तरीके बताते हैं तथा इनके कई पैड कोर्सेज है जिनके माध्यम से यह भारत के कई नेटवर्क मार्केटिंग लीडर को ट्रेनिंग दे रहे हैं।  

आपको हमारे द्वारा लिखी गयी Deepak Bajaj Biography in Hindi  पोस्ट अच्छी लगी हो तो, आप हमारे Hindi Biography 2021 वेबसाइट की सदस्यता लेने के लिए Right Side मे दिखाई देने वाले Bell Icon को दबाकर Subscribe जरूर करे। 

Previous articleजीत परमार बाड़मेर की जीवनी | Jeet Parmar Barmer Biography In Hindi

1 COMMENT

  1. Usually I never comment on blogs but your article is so convincing that I never stop myself to say something about it. You’re doing a great job Man,Keep it up.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here