photo1718173190

बुधाराम पटेल

जीवनी

बुधाराम पटेल वित्तीय सलाहकार, एक यूट्यूबर, ग्राफिक डिजाइनर और एक कंटेंट क्रिएटर हैं, इन्होने जोधपुर राजस्थान में अपना खुद का ग्राफिक डिजाइनिंग और फोटोग्राफी बिजनेस ग्रो एडिट्स 2024 में शुरू किया। ग्राफिक डिजाइनिंग के अलावा, उन्होंने फाइनेंस सेक्टर में भी अपना काम शुरू किया जिसमें वे बैंकिंग से संबंधित काम करते हैं।

यूट्यूब पर इन्होंने कई अलग-अलग कैटेगरी में चैनल बना रखे हैं जिन पर यह ऑनलाइन पैसा कमाने से संबंधित तथा नए-नए टेक्नोलॉजी से संबंधित वीडियो अपलोड करते हैं तथा लोगों को वीडियो के माध्यम से ऑनलाइन पैसा कमाने के तरीके बताते हैं साथ में तकनीकी दुनिया में आने वाले नए नए अपडेट के बारे में भी बताते है।

बुधाराम पटेल ने फोटोग्राफी के फिल्ड में काम करने के लिए Grow Edits जैसे बड़े प्लेटफार्म को तैयार किया जहां पर आज पूरे भारत से कई सारे स्टूडियो वाले उनके साथ जुड़े हुए हैं यह उन्हें इनविटेशन कार्ड और इन्विटेशन वीडियो बनाने के साथ-साथ वेडिंग फोटोग्राफी के ऑर्डर भी देते हैं। बुधाराम पटेल ग्रो एडिट्स के फाउंडर भी है।

Grow Edits के अलावा बुधाराम पटेल ने फाइनेंस एडवाइजर के तौर पर भी काम करना शुरू किया और इस समय उनकी वेबसाइट karoapply.com फाइनेंस प्रोडक्ट सेलिंग का काम करती है जहां पर कोई भी व्यक्ति अपने मोबाइल फोन से घर बैठे किसी भी बैंक का खाता ओपन कर सकता है किसी भी बैंक का क्रेडिट कार्ड ले सकता है इन सभी के अलावा पर्सनल लोन, डिमैट अकाउंट, इन्वेस्टमेंट तथा ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा लोगों को प्रदान करते हैं।

निजी जीवन

पूरा नाम

बुधाराम पटेल

जन्म तिथि

26 फरवरी 2000 (उम्र 24)

जन्म स्थान

कल्याणपुर-बालोतरा (राजस्थान)

व्यवसाय

Business

शिक्षा

स्नातकोत्तर

धर्म

हिन्दू

पेशा

Finance Advisor

रोचक तथ्य

  • बुधाराम पटेल का जन्म 26 फरवरी 2000 को कल्याणपुर-बालोतरा, राजस्थान, भारत में हुआ था। वह 21 साल की उम्र में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) में शामिल हो गए और बाद में कल्याणपुर खंड से क्रमश शाखा कार्यवाह-मण्डल कार्यवाह-खंड प्रचार प्रमुख (कार्यकर्ता) बने।
  • स्कूल की शिक्षा गाँव के ही प्राइवेट स्कूल संत श्री राजाराम शिक्षण संस्थान से प्राप्त की, पोस्ट ग्रेजुएट के लिए कोटा ओपन से 3 वर्ष अध्ययन किया।

YouTube

दिसंबर 2018 में अपना पहला यूट्यूब चैनल बनाकर लोगों को ऑनलाइन पैसा कमाने से संबंधित जानकारी देनी शुरू की, इससे पहले इन्होंने खुद ऑनलाइन इंटरनेट से कई अलग-अलग तरीके से कमाई करने के तरीके जान लिए थे उसके बाद उसी तरीकों को यूट्यूब पर वीडियो के माध्यम से लोगों को बताना शुरू किया। शुरुआत में इन्होंने Reselling के वीडियो बनाना शुरू किया जिसमें एक प्रोडक्ट पर कमीशन रखकर कैसे आगे ज्यादा पैसों मे बेच जाता है इसके बारे में लोगों को जानकारी दी।  इस समय मे ये अलग-अलग तीन यूट्यूब चैनल पर काम करते हैं जिसमें से एक यूट्यूब चैनल पर ऑनलाइन पैसा कमाने से संबंधित जानकारी दी जाती है तथा फेक और फ्रॉड कमाई वाली एप्लीकेशन तथा वेबसाइट के बारे में लोगों को जागरूक करने का काम किया जाता है दूसरे यूट्यूब चैनल पर टेक्नोलॉजी से संबंधित नई-नई अपडेट के बारे में जानकारी दी जाती है तीसरा यूट्यूब चैनल Vlog  से संबंधित है जहां पर यह अपनेआसपास के घूमने लायक स्थान के बारे में वीडियो बनाकर अपलोड करते हैं। 

Grow Edits

ग्राफिक डिजाइनिंग के काम में उन्हें शुरुआत से ही काफी ज्यादा रुचि थी इसी कारण वर्ष 2023 में इन्होंने ग्राफिक डिजाइनिंग के काम को करने का मन बना लिया और 2023 में ही GrowEdits.com  नाम से इन्होंने अपनी वेबसाइट लांच कर दी। ग्राफिक डिजाइनिंग के साथ-साथ उन्होंने फोटोग्राफी वीडियोग्राफी के काम को भी करना शुरू किया और साथ में वीडियो एडिटिंग और फोटो एल्बम डिजाइनिंग का काम भी शुरू कर दिया इस काम को शुरू करने के बाद उन्होंने अपने आसपास के कई सारे स्टूडियो से संपर्क किया और उन स्टूडियो को अपने साथ काम करने के लिए इनवाइट किया आज उनके साथ कई सारे स्टूडियो जुड़े हुए हैं जो वेडिंग के लिए फोटोग्राफी वीडियोग्राफी का काम करते हैं साथ में वेडिंग के वीडियो एडिट भी करवाए जाते हैं इन सभी के अलावा कई स्टूडियो ऐसे भी है जो पूरे भारत से उनके साथ जुड़े हुए हैं और वेडिंग इन्विटेशन कार्ड और इनविटेशन वीडियो बनवाने का काम करते हैं। 

KaroApply.com

Grow Edits की सफलता के बाद उन्होंने फाइनेंस सेक्टर में भी काम करने के बारे में सोचा, इसी को ध्यान में रखते हुए वर्ष 2024 में इन्होंने karoapply.com नाम की वेबसाइट जारी की इस वेबसाइट पर उन्होंने इंटरनेट बैंकिंग से संबंधित कई सारी सुविधा देना प्रारंभ किया। आज उनके वेबसाइट पर आपको कई अलग-अलग बैंकों की सर्विस देखने को मिल जाएगी, आप karoapply.com पर जाकर किसी भी बैंकों के अकाउंट ओपन कर सकते हैं साथ में यहां पर जाकर आप भारत के सबसे प्रसिद्ध बैंकों के क्रेडिट कार्ड भी अप्लाई कर सकते हैं इन सभी के अलावा आप पर्सनल लोन के लिए भी इस वेबसाइट पर अप्लाई कर सकते हैं आप ट्रैवल बुकिंग के लिए टिकट, फ्लाइट और रूम बुक भी कर सकते हैं इन सभी के अलावा यहां से आप इंटरनेट बैंकिंग का भी लाभ ले सकते हैं और इन्वेस्टमेंट से संबंधित कई सारे एप्लीकेशन भी उन्होंने अपने इसी वेबसाइट में लिंक कर रखे है आप इस वेबसाइट के माध्यम से घर बैठे अपने मोबाइल फोन से बिना कोई ₹1 दिए इंटरनेट बैंकिंग से संबंधित सारे काम कर सकते हो।