BudhaRam Patel Biography in Hindi – बुधाराम पटेल का जीवन परिचय

budha ram patel

बुधाराम पटेल एक YouTuber तथा Blogger है यह जोधपुर में रहकर अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से लोगों को घर बैठे पैसा कमाने के तरीके बताते हैं तथा साथ ही BudhaRam Patel दो अलग-अलग वेबसाइट पर काम करते हैं और अपने ग्राफिक डिजाइनिंग के बिजनेस को भी कर रहे हैं।

बुधाराम पटेल को Reselling में काफी अधिक knowledge है , BudhaRam Patel ने वर्ष 2018 से 2022 तक ई-कॉमर्स व्यवसाय में काम किया है, उन्होंने Meesho, Shop101, Glowroad और Shopsy जैसी बड़ी रीसेलिंग कंपनी के साथ काम करके लाखों लोगों को रीसेलिंग बिजनेस की नई जानकारी दी है।

Table of Contents

BudhaRam Patel Bio And Wiki

Full Name ( पूरा नाम )Budha Ram Patel
Birth ( जन्म )26 February 2000
BirthPlace ( जन्म स्थान )Kalyanpur-Barmer
Profession ( व्यवसाय )YouTuber & Blogger

        BudhaRam Patel Social Media Accout

Social Media NameUser ID
Instagram@budharam_kuaa
FaceBookBudharam Kuaa Kalyanpur
YouTubeRajasthan wala vlogs
TwitterBudharam Patel

BudhaRam Patel Birth, Place, Family

बुधाराम पटेल का जन्म 26 फरवरी सन 2000 को राजस्थान के बाड़मेर जिले में हुआ इनके परिवार में उनके माता-पिता रहते हैं इनका परिवार खेती-बाड़ी से जुड़ा हुआ है तथा Budha Ram Kuaa Patel ग्राफिक डिजाइनिंग का काम करते हैं इनके अलावा यह यूट्यूब पर तीन अलग-अलग चैनल चलाते हैं तथा साथ में ऑनलाइन एअर्निंग तथा बायोग्राफी की दो वेबसाइट भी चलाते हैं।

BudhaRam Patel Education

बुधाराम पटेल ने अपनी प्राथमिक शिक्षा अपने गांव से ही पूरी की और उसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए उन्होंने वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी कोटा से  ग्रेजुएट कंप्लीट किया। इसके बाद BudhaRam Patel ने आगे की पढ़ाई जोधपुर के जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय से कर रहे है।

BudhaRam Patel Career Journey

वर्ष 2018 में स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद बुधाराम पटेल ने काम धंधे की तलाश में अपने गांव में ही एक दुकान पर 5000 की नौकरी में काम करना प्रारंभ किया, लगभग 1 साल काम करने के बाद ही उन्होंने उस काम को छोड़ दिया और YouTube की दुनिया में कदम रखा। यहां पर BudhaRam Patel ने अपना एक चैनल बनाकर वीडियो पब्लिश करना शुरू किया तथा लोगों को Reselling के बारे में बताने लगे। उसके बाद उन्होंने लोगों को ऑनलाइन एअर्निंग के नए-नए तरीके बताना शुरू किया।

शुरुआत में Reselling के बारे में ही ज्यादा जानकारी दी जाती थी उसके बाद धीरे-धीरे ऑनलाइन अर्निंग के वीडियो भी बनाना शुरु कर दी।

हालाँकि बुधाराम पटेल की वीडियो यूट्यूब पर काफी कम लोगों द्वारा देखी जाती है लेकिन के द्वारा बनाई गई वीडियो काफी वेल्यू प्रदान करती है ये एक ही वीडियो में पूरी जानकरी देते है जिस कारण लोगो कोई और वीडियो देखनी ना पड़े। BudhaRam Patel एअर्निंग की वीडियो  कारण गूगल से इनकी कमाई भी अच्छी हो जाती है। 

इसके बाद BudhaRam Patel ने एजुकेशन का एक नया यूट्यूब चैनल स्टार्ट किया और इस चैनल पर इन्होंने गणित के कुछ सवाल आसानी से हल करके दिखाएं जिस कारण इनका यह चैनल पर वायरल हो गया उसके बाद उन्होंने इस चैनल पर कई अलग अलग टाइप की वीडियो डालें और वर्तमान समय में यूट्यूब से संबंधित तथा इंस्टाग्राम से संबंधित वीडियो डालते है।

बुधाराम पटेल ने ब्लॉगिंग के फील्ड में भी कदम रखा, शुरुआत में काम किया लेकिन सफलता नहीं मिली उसके बाद BudhaRam Patel ने सतीश कुशवाह के वीडियो को देखने के बाद वर्डप्रेस पर अपनी वेबसाइट बनाई और मोनेटाइज करवाई। इस वेबसाइट पर पोस्ट डालना जारी रखा जिस कारण अच्छी कमाई होने लग गई।

कुछ समय पहले ही BudhaRam Patel ने एक और नई वेबसाइट बनाई जिसमें यह ऑनलाइन अर्निंग से संबंधित जितने भी एप्लीकेशन है उनके बारे में बताने लगे, इन पर वर्तमान समय में यह काफी अच्छा काम कर रहे हैं और इनकी पोस्ट को काफी ज्यादा लोग पसंद भी करते हैं।

 इन सभी के अलावा व्लॉग चैनल पर भी काम करते हैं इस पर कभी कभी ही वीडियो आती है तथा ग्राफिक डिजाइनिंग के काम को इन्होंने कुछ समय पहले ही शुरू किया है तथा इस काम को एक अलग तरीके से करके बहुत आगे तक जाना चाहते हैं।

Previous articleस्वामी मुकुंदानंद का जीवन-परिचय – Swami Mukundananda Biography in Hindi
Next articleमहंत बालकनाथ योगी का जीवन परिचय | Mahant Balaknath Yogi Biography in Hindi
संगीता राजपूत Hindi Biography 2021 की लेखिका है। पेश से ये शायरी लेखन का काम करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here