संजीव कुमार जिंदल जीवनी | Sanjiv Kumar jindal Biography in Hindi

संजीव कुमार

आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं संजीव कुमार जिंदल का जीवन परिचय के बारे में, हम इस पोस्ट में आपको Sanjiv Kumar jindal Biography, Jivani, fake, Real, Family, Education, Career, YouTube Income की शुरूआत के बारे में बताएंगे।

Sanjiv Kumar jindal Biography And Wiki

Full Name ( पूरा नाम )Sanjiv Kumar jindal
NickName ( निक नाम )Sanjiv
Birth ( जन्म )जल्दी अपडेट करेंगे
BirthPlace ( जन्म स्थान )दिल्ली
Profession ( व्यवसाय )YouTuber

        Sanjiv Kumar jindal Social Media Accout

Social Media NameUser ID
YouTubehttps://www.youtube.com/c/sanjivkumar-WorkFromHome-PartTimeJob-Free

Sanjiv Kumar jindal Biography

वैसे तो YouTube पर ऑनलाइन कमाई करने के लिए तरीके बताने वाले लाखों Youtuber  मौजूद है लेकिन आपने कहीं ना कहीं संजीव कुमार जिंदल का नाम भी जरूर सुना होगा, क्योंकि यह भी ऑनलाइन पैसा कमाने से संबंधित वीडियो यूट्यूब पर बनाकर डालते हैं Sanjiv Kumar jindal एक भारतीय Youtuber है और यह यूट्यूब पर ऑनलाइन पैसा कमाने से संबंधित वेबसाइट एप्लीकेशन के बारे में पूरी डिटेल वीडियो बनाकर अपने यूट्यूब चैनल संजीव कुमार पर डालते हैं।

संजीव कुमार जिंदल के YouTube पर वीडियो डालते ही कुछ घंटों में इनके वीडियो मिलियन में views लेकर आ जाते हैं क्योंकि यह पूरा डिटेल में अच्छे से समझाते हैं इनके समझाने का तरीका काफी आसान होता है जिस कारण कोई भी व्यक्ति इनके वीडियो में बताएं तरीके को देख कर ऑनलाइन पैसा कमा सकता है।
आज के इस पोस्ट में में आपको संजीव कुमार जिंदल  के जीवन परिचय के बारे में बताऊंगा, तो आप इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें।

Sanjiv Kumar jindal Birth, Place, Family

संजीव कुमार जिंदल का जन्म भारत की राजधानी दिल्ली में हुआ, वर्तमान समय में भी यह दिल्ली में ही रहते हैं Sanjiv Kumar jindal एक HR रिक्रूटमेंट है और पिछले 27 साल से यही काम करते हैं संजीव कुमार जिंदल के परिवार में उनके माता-पिता उनकी वाइफ और बच्चे रहते हैं।

Sanjiv Kumar jindal Education, Qualificatio

संजीव कुमार जिंदल ने अपनी प्राथमिक शिक्षा दिल्ली से ही पूरी की और उसके बाद आगे की पढ़ाई उन्होंने दिल्ली कॉलेज से पूरी की। शिक्षा के बारे में अधिक जानकारी इंटरनेट पर अभी मौजूद नहीं है जिस कारण हम या पर आपको नहीं बता सकते, लेकिन जैसे ही हमे कोई जानकारी मिलती है हम यहाँ पर जल्दी ही अपडेट कर देंगे।

Sanjiv Kumar jindal Career Journey

संजीव कुमार जिंदल एक सफल YouTuber है इनके YouTube Channel का नाम संजीव कुमार है अपने यूट्यूब चैनल पर काफी समय से ऑनलाइन पैसा कमाने से संबंधित जानकारी देते आ रहे है।

संजीव कुमार जिंदल वैसे तो काफी पुराने समय से यूट्यूब पर वीडियो डालने का काम कर रहे हैं लेकिन इन्होंने अपने नए चैनल को 18 अगस्त 2018 में स्टार्ट किया।  इन्होंने अपना चैनल स्टार्ट करने के साथ ही पहली वीडियो भी इसी दिन डाली,  इस वीडियो पर इन्हें काफी अच्छे व्यूज भी मिले।

अपने चैनल पर पहली वीडियो डालने के चार दिन बाद Sanjiv Kumar jindal ने तीसरी वीडियो अपने चैनल पर डाली।  इस वीडियो का नाम रखा नौकरी पाने का राज खुल गया 100% नौकरी पाओ 5 दिनों में लगेगी नोकरी यह टाइटल रखने के बाद इन्होंने इस वीडियो को यूट्यूब पर पब्लिश किया तो यह वीडियो इतना तेजी से वायरल हुआ की रातों-रात Sanjiv Kumar jindal काफी ज्यादा पॉपुलर बन गए।

इसके बाद संजीव कुमार जिंदल ने और भी अलग अलग तरीके की वीडियो डालना शुरू किया, लेकिन ज्यादातर इन्होंने ऑनलाइन पैसे कमाने से संबंधित वीडियो डालना प्रारंभ कर दिया जो काफी अच्छे चलने लगे तथा साथ ही साथ जॉब पाने की नई नई टेक्निक और तरीके लोगों को बताना शुरु किये।  इनके सारे वीडियो लाखों में व्यूज लाने लगे तो संजीव कुमार एक बहुत ही बड़ा चेहरा यूट्यूब की दुनिया में बन चुका था काफी सारे लोग के नजर आने लग गए थे और दूसरे YouTuber भी इनके जैसे वीडियो बनाने शुरू कर दिए थे।

कुछ ही समय में इनका चैनल इतनी तेजी से वायरल हुआ की सभी वीडियो 5,00000 से भी ज्यादा व्यूज लाने लगी, जिस कारण काफी लोग इन्हें जानने लगे और इन के तरीके को फॉलो करके पैसे कमाना शुरू किया।

दोस्तों कहा भी जाता है कि जो व्यक्ति सफलता के बहुत करीब होता है तो उस व्यक्ति की टांग खींचने वाले भी बहुत ज्यादा होते हैं ऐसा ही संजीव कुमार जिंदल के साथ भी हुआ, बहुत सारे अलग-अलग यूट्यूबर ने संजीव कुमार जिंदल को झूठा साबित करना शुरू किया। इनके बताए हुए तरीकों पर सवाल उठाने शुरू कर दिए और कहने लगे कि इन तरीकों से पैसे नहीं कमाए जा सकते। Sanjiv Kumar jindal सभी को बेवकूफ बना रहे हैं इसके अलावा कई लोगों ने ऐसे भी वीडियो बनाएं की  संजीव कुमार जिंदल Fake Video बनाते हैं इस तरीके की वीडियो यूट्यूब पर काफी ज्यादा देखने को आज भी मिलते है लेकिन इन सभी से संजीव कुमार जिंदल को कोई फर्क नहीं पड़ा और वह लगातार वीडियो बनाते रहे। 

आज संजीव कुमार जिंदल की यूट्यूब चैनल पर 50,00000 से भी ज्यादा सब्सक्राइबर हो चुके हैं और काफी ज्यादा लोग इन पर विश्वास करते हैं और इनकी वीडियो देखकर ऑनलाइन पैसा कमाना सीख रहे हैं दोस्तों देखा जाए तो Sanjiv Kumar jindal ने मात्र 4 साल में अपने यूट्यूब चैनल को जीरो सब्सक्राइबर से 50 लाख सब्सक्राइब तक पहुंचा दिया जो एक बहुत बड़ी कामयाबी है।

संजीव कुमार जिंदल यूट्यूब चैनल पर 50,00000 सब्सक्राइबर के साथ 320 वीडियो अपलोड की गई है और सभी वीडियो पर लाखों में व्यूज भी है।
वैसे तो बहुत सारे लोग संजीव कुमार जिंदल को fake youtuber यल बताते हैं परंतु ऐसा बिल्कुल भी नहीं है यह जो भी तरीके बताते हैं बिल्कुल सही होते हैं बस आपको इन तरीकों को सही से यूज करना आना चाहिए, क्योंकि यह जो तरीके बताते हैं उसमें यह काफी बारीकी से वीडियो बनाकर समझाते हैं इनके सभी वीडियो बहुत ही ज्यादा बड़े होते हैं जिसमें यह पैसे कमाने से संबंधित जिस टॉपिक पर वीडियो बनाते हैं उसे संबंधित सारी चीजें उस वीडियो में बताते हैं ताकि किसी भी व्यक्ति को ऑनलाइन पैसा कमाने से संबंधित उस तरीके में कोई प्रॉब्लम ना आए।

Sanjiv Kumar jindal Achievement/ Net worth

अब दोस्तों आपको बताते हैं कि संजीव कुमार जिंदल आपने यूट्यूब चैनल से कितना पैसा कमाते हैं तो दोस्तों हर एक यूट्यूबर वैसे तो पैसा कमाता है लेकिन जिस यूट्यूब पर मिलियन में views होते हैं तो वो ओर भी ज्यादा पैसा कमाता है संजीव कुमार जिंदल अपने यूट्यूब चैनल पर लाखों में व्यूज रोज लाते हैं और इनके वीडियो हर रोज मिलियन में व्यूज जाते हैं जिस कारण यह हर महीने 10,00000 से भी ज्यादा की कमाई करते हैं इसके अलावा यह ऑनलाइन पैसे कमाने से संबंधित जानकारी देते हैं तो इससे संबंधित बहुत सारी कंपनी स्पॉन्सरशिप के भी काफी अच्छा पैसा देती हैं इनके स्पॉन्सर से वीडियो की प्राइस भी 3 लाख से ₹5 लाख के बीच में तो आराम से होती होगी।

 तो इस तरीके से देखा जाए तो संजीव कुमार जिंदल हर महीने 15,00000 से भी ज्यादा रुपए की कमाई अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से करते हैं।

Monthly Income15 लाख +
Totel Net WorthNot Know

आपको हमारे द्वारा लिखी गयी Sanjiv Kumar jindal Biography in Hindi  पोस्ट अच्छी लगी हो तो, आप हमारे Hindi Biography 2021 वेबसाइट की सदस्यता लेने के लिए Right Side मे दिखाई देने वाले Bell Icon को दबाकर Subscribe जरूर करे। 

ये भी पढे :-

Previous articleअनुभव दुबे (चाय सुट्टा बार) जीवन-परिचय | Anubhav Dubey Biography in Hindi
Next articleअंजना ओम कश्यप जीवनी | Anjana Om Kashyap Biography in Hindi
BudhaRam Patel इस वेबसाइट (Hindi Biography) के मालिक हैं, इनके YouTube पर 4 चैनल भी हैं, जहां वे ऑनलाइन पैसा कमाने और शिक्षा से संबंधित जानकारी देते हैं। वैसे तो ये एक Online Seller है परंतु इन्हे ऑनलाइन अलग-अलग तरीके से पैसा कमाने का जनून है।

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here