Super Star Dewasi Biography in Hindi – Rupesh Dewasi Biography

super star dewasi

आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं सुपरस्टार देवासी के जीवन परिचय के बारे में, हम इस पोस्ट में आपको Super Star Dewasi Biography, Jivani, Family, Education, Career, YouTube, Instagram, Contact Number, Caste, Salary, Real name super star Dewasi, Income की शुरूआत के बारे में बताएंगे।

Super Star Dewasi Biography And Wiki

Full Name ( पूरा नाम )Rupesh Dewasi
NickName ( निक नाम )Super Star Dewasi
Birth ( जन्म )14 January 2005
BirthPlace ( जन्म स्थान )Rajpura Pali-Rajasthan
Profession ( व्यवसाय )Video Creator

        Super Star Dewasi Social Media Accout

Social Media NameUser ID
Instagramsuperstar_dewasi99
FaceBookSuperstar Dewasi 99
YouTubeSUPERSTARDEWASI 99

Super Star Dewasi Biography

दोस्तों आजकल सोशल मीडिया तो हम सभी लोग यूज़ करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कुछ लोग इसी सोशल मीडिया की मदद से रातों-रात पॉपुलर हो जाते हैं सोशल मीडिया पर रातों-रात उनके लाखों फैन फॉलोइंग हो जाती हैं और वह एक स्टार बन जाते हैं कुछ लोग तो अपनी पूरी जिंदगी ही सोशल मीडिया की मदद से बदल देते हैं और रातों-रात जीरो से हीरो बन जाते हैं।

आज मैं एक ऐसे ही व्यक्ति के बारे में आपको इस बायोग्राफी में बताने वाला हूं जो रातों-रात सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और आज उसने अपनी पूरी लाइफ सोशल मीडिया की मदद से बदल दी है।

मैं बात कर रहा हूं सुपरस्टार देवासी (Superstar Dewasi) की,  Super star Dewasi का Real Name Rupesh Dewasi है दोस्तों यह शॉट वीडियो क्रिएटर है जो छोटे-छोटे वीडियोस बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करता है इन्होंने शुरुआत टिक टॉक एप्लीकेशन से की जहां पर यह फिल्मों के डायलॉग को बोलकर काफी ज्यादा वायरल हुआ था Tiktok पर इनके 7 मिलीयन फॉलोअर्स हो गये थे लेकिन उसके बाद टिक टॉक बेन हो गया, तो उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी वीडियो डालना स्टार्ट किया और आज के समय में इंस्टाग्राम पर इनके 6.5 मिलियन फॉलोवर्स और आज उनके साथ बड़े से बड़ा एक्टर वीडियो शूट करना चाहता है।

 दोस्तों इस बायोग्राफी में हम आपको Superstar Dewasi के जीवन परिचय के बारे में तथा इनके वायरल होने का राज भी बताएंगे, कि किस तरीके से Rupesh Dewasi ने सोशल मीडिया पर रातों-रात इतनी बड़ी तरक्की कर के लाखों लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई।

Super Star Dewasi Birth, Place, Family

दोस्तों आप सभी सुपरस्टार देवासी को तो उनके इसी नाम से जानते होंगे, लेकिन मैं आपको बता दूं सुपरस्टार देवासी का रियल नाम रूपेश देवासी है इनका जन्म 14 जनवरी 2005 को राजस्थान के पाली जिले के राजपुरा गांव में हुआ। superstar Dewasi Caste Dewasi Rabari है।

दोस्तों सोशल मीडिया पर इनके बारे में यह बताया जाता है सुपरस्टार देवासी कहा का है? कि इनका जन्म कोटा में हुआ है लेकिन यह गलत है इनका जन्म पाली जिले के राजपुरा गांव में ही हुआ है। जो कि आप इस Newspaper में देख सकते है।

www.hindibiography2021.com
superstar dewasi in Newspaper

रुपेश देवासी इस समय मात्र 16 वर्ष की उम्र है Superstar Dewasi  पिता का नाम रतनाराम जी देवासी है तथा उनकी माता का नाम भग्दी देवी देवासी है उनके परिवार में इनके दो भाई और एक बहन है बड़े भाई का नाम राजूराम देवासी है। सुपरस्टार रूपेश देवासी के पिताजी गौशाला में काम करते हैं। Superstar dewasi का Contact Number इंटरनेट पर हमे नही मिल पाया है आप सुपर स्टार देवासी से Instagram पर बात कर सकते है।

Father ( पिता )श्री रतनाराम देवासी
Mother ( माता )श्रीमति भग्दी देवी देवासी
GirlFriend (गर्लफ्रेंड )N/A
Brother ( भाई )राजूराम देवासी
Sister ( बहन )1 बहन

Super Star Dewasi Education, Qualification

Super Star Dewasi अभी मात्र 16 साल के हैं और  रुपेश देवासी अभी स्कूल की पढ़ाई कर रहे हैं रूपेश देवासी अभी 11वीं क्लास में है और अपनी पढ़ाई के साथ साथ ही उन्होंने टिक टॉक को भी समय दिया तथा शॉर्ट वीडियो बनाकर उन पर अपलोड करके पॉपुलर हुए।

School ( स्कूल )11 class
College ( कॉलेज )N/A
Degree ( डिग्री )N/A

Super Star Dewasi Career Journey

वैसे सोशल मीडिया पर भी रातों-रात फेमस होना कोई छोटी बड़ी बात नहीं है इसके लिए हमारे पास कोई टैलेंट होना जरूरी है तभी लोग हमें पसंद करते हैं और हमें फॉलो करना शुरू करते हैं ऐसा ही है सुपरस्टार रूपेश देवासी में भी। Rupesh Dewasi फिल्मी डायलॉग को बोलकर शॉर्ट वीडियो बनाकर अपने सोशल मीडिया पर डालते हैं जिस कारण लाखों लोग उनके वीडियो को पसंद करते हैं। इनके बोलने का तरीका सही में सभी को पसंद आता है। 

रूपेश देवासी ने अपने टिक टॉक की शुरुआत 3 मार्च 2020 को की थी,  इन्होंने अपना टिकटोक अकाउंट बनाया और उस पर वीडियो डालना शुरू किया। दोस्तों उन्होंने 5 महीने में 50 लाख से भी ज्यादा फॉलोअर्स टिक टॉक पर हासिल कर लिए थे और काफी ज्यादा पॉपुलर क्रिएटर बन गए थे।

शुरुआत में सुपरस्टार देवासी जो वीडियो बनाते थे वो सैमसंग J2 मोबाइल से बनाया करते थे लेकिन इस मोबाइल से वीडियो ज्यादा क्लियर और अच्छी क्वालिटी के नहीं बना करते थे तो इस कारण इनके भाई ने इनके टैलेंट को जाना और इनको एक नया मोबाइल ला कर दिया।

अब नए मोबाइल पर भी रुपेश देवासी ने अपना अकाउंट बनाया और वहां पर वीडियो डालना शुरू किया तो इनकी कुछ वीडियो वायरल होना शुरू हो गई।

Superstar Dewasi की पहली वीडियो 50,000 लोगों ने दिखी तो इन्हें काफी ज्यादा खुशी हुई और इन्हें और ज्यादा वीडियो डालने के लिए मोटिवेशन मिला, उसके बाद यह लगातार वीडियो डालते थे और उनकी वीडियो वायरल होती गई तो इन्हें काफी ज्यादा मोटिवेशन मिला और इसी तरीके से वीडियो डालते रहते थे।

लेकिन एक समय ऐसा आया जब भारत सरकार ने TikTok को बैन कर दिया तो उस समय इनके टिकटोक अकाउंट पर 7 मिलीयन फॉलोअर्स थे जो कि एक बहुत बड़ा आंकड़ा है इतने फॉलोअर्स के बाद इनका टिकटोक अकाउंट बंद हो गया, तो इन्होंने उसके बाद इंस्टाग्राम पर शार्ट वीडियो डालना शुरू किया और यहां पर भी काफी ज्यादा इनके वीडियो वायरल होना स्टार्ट हो गए।

उसके बाद इन्होंने एक यूट्यूब चैनल स्टार्ट किया तो यहां पर भी उनके वीडियो काफी ज्यादा वायरल हुए। देवासी जो भी प्लेटफार्म पर वीडियो डालते थे उन सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनके वीडियो वायरल होते थे और लाखों लोग इनके वीडियो को पसंद करते थे।

अगर आज की बात करें तो Superstar Rupesh Dewasi Instagram पर 6.6 मिलीयन फॉलोवर है और यूट्यूब पर 1,32,000 सब्सक्राइबर भी है आज भारत के सभी बड़े से बड़े एक्टर इनके साथ वीडियो बनाने के लिए तैयार है।

Super Star Dewasi Salary / Net worth / Income

सुपरस्टार देवासी कितने पैसे कमाते हैं ये सवाल सभी के पास जरूर होता है तो हर एक वीडियो क्रिएटर पैसा जरूर कमाता है  सुपरस्टार देवासी भी यूट्यूब पर महीने का ₹50000 के आसपास कमा लेते हैं इसके अलावा अगर शॉट वीडियो की बात करें तो इन्हें वहां से भी स्पॉन्सरशिप के थ्रू बहुत अच्छा पैसा मिलता है जो कि लाखों में होता है। तो सुपरस्टार देवासी हर महीने लाखों रुपए की कमाई कर लेते है।

Monthly Income1 लाख अनुमानित
Totel Net Worth10 lakh+

आपको हमारे द्वारा लिखी गयी Super Star Rupesh Dewasi Biography in Hindi  पोस्ट अच्छी लगी हो तो, आप हमारे Hindi Biography 2021 वेबसाइट की सदस्यता लेने के लिए Right Side मे दिखाई देने वाले Bell Icon को दबाकर Subscribe जरूर करे। 

ये भी पढे :-

Previous articleभानु बाबा का जीवन परिचय – Bhanu Baba Biography in Hindi
Next articleनिंबाराम सारण का जीवन परिचय – Nimbaram Saran Choudhary Biography in Hindi
Anita Patel is Author of Hindi Biography 2021.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here