निंबाराम सारण का जीवन परिचय – Nimbaram Saran Choudhary Biography in Hindi

nimbaram saran

आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं निंबाराम चौधरी के जीवन परिचय के बारे में, हम इस पोस्ट में आपको Nimbaram Saran Choudhary Biography, Jivani, Family, Education, Career, YouTube Income की शुरूआत के बारे में बताएंगे।

Nimbaram Choudhary Biography And Wiki

Full Name ( पूरा नाम ) Nimbaram Saran Choudhary
NickName ( निक नाम ) Nimbaram Saran
Birth ( जन्म )जल्दी अपडेट करेंगे
BirthPlace ( जन्म स्थान )बाखासर बाड़मेर
Profession ( व्यवसाय )Comedian

         Nimbaram Choudhary Social Media Accout

Social Media NameUser ID
Instagramnimbaram_saran100
FaceBookNimbaram saran
YouTubeगांव आळे छोरे

Nimbaram Choudhary Biography

दोस्तों आपको तो पता होगा हमने एक सीरीज स्टार्ट की हुई है जिसमें बता रहे है कि लॉकडाउन में लोगों ने घर बैठे अपने टैलेंट को इंटरनेट के माध्यम से लोगों के सामने प्रस्तुत करके कैसे अपने आपको पूरी दुनिया में पॉपुलर बनाया है।  आज हम इस सीरीज में आपके सामने एक और स्टोरी लेकर आए हैं जिसने लॉकडाउन में अपने टैलेंट को टिक टॉक जैसे प्लेटफार्म पर लाकर आज यूट्यूब में भी अपना नाम कमाया है। 

ज्यादातर लॉकडाउन में जो लोग इंटरनेट पर अपने आप को पॉपुलर कर पाए हैं वह कहीं ना कहीं कॉमेडी क्षेत्र से होते हैं आज हम एक ऐसे ही महान शख्सियत की बात कर रहे हैं वह भी एक कॉमेडियन ही है और यह राजस्थान के रेगिस्तान में बाड़मेर जिले से अपने टैलेंट को इंटरनेट के माध्यम से लोगों के सामने प्रस्तुत करते हैं और लोगों को हंसाने का काम करते हैं। 

हम बात कर रहे हैं निंबाराम चौधरी  की जो कि एक राजस्थानी कॉमेडियन है इनका यूट्यूब पर  चैनल है जिसके माध्यम से यह लोगों को हंसाने का काम करते हैं इनके इस चैनल में इनकी वाइफ भी साथ में काम करती है और इनका जो कंटेंट है जो चैनल के वीडियो है वह फैमिली से रिलेटेड होते हैं जिन्हे हम सब परिवार में साथ बैठ कर भी देख सकते हैं जो कि काफी अच्छे वीडियो यह बनाते हैं। 

तो आइए जानते हैं निंबाराम सारण चौधरी की जीवनी 

नोट:- निंबाराम चौधरी को लोग निंबाराम सारण भी कहते है क्योकि निंबाराम चौधरी जाट जाती के सारण गोत्र के है। इसलिए हमारे इस जीवनी मे भी हम इन दोनों नामो का उपयोग करेंगे, परंतु ये एक ही व्यक्ति है। 

Nimbaram Choudhary Birth, Place, Family

निंबाराम चौधरी का पूरा नाम निंबाराम सारण है Nimbaram Choudhary के YouTube Channel का नाम गांव आल्ले छोरे हैं निंबाराम चौधरी का जन्म राजस्थान के बाड़मेर जिले के बाखासर गांव में हुआ है वर्तमान समय में निंबाराम चौधरी अपने पैतृक गांव से ही वीडियो शूट करके यूट्यूब पर कॉमेडी वीडियो अपलोड करते हैं इनके परिवार में इनके माता-पिता इनके भाई ( भानु बाबा )  बहन तथा इनकी वाइफ लक्ष्मी और इनका एक बेटा चित्रु रहते हैं। 

Father ( पिता )भैराराम जी जाट
Mother ( माता )N/A
wife ( पत्नी )लक्ष्मी
Brother ( भाई )भानु बाबा
Sister ( बहन )N/A

Nimbaram Choudhary Education, Qualification

निंबाराम चौधरी ने अपनी प्राथमिक शिक्षा अपने गांव से ही सरकारी स्कूल से पूरी की और उसके बाद NimbaRam Choudhary  अपने कॉलेज की पढ़ाई अपने ही जिले बाड़मेर से पूरी की।  उसके बाद Nimbaram Saran  फोटोग्राफी की लाइन में आ गए और फोटोग्राफी में ही काम करना शुरू किया।

School ( स्कूल )Govt. school Bakhasar
College ( कॉलेज )Barmer
Degree ( डिग्री )जल्दी अपडेट करेंगे

Nimbaram Choudhary Career Journey

निंबाराम चौधरी ने अपने करियर की शुरुआत पढ़ाई के बाद फोटोग्राफी से की थी दोस्तों Nimbaram Saran ने 14 साल तक फोटोग्राफी कि और इसी काम में इन्होंने अपने आपको डाल लिया था, लेकिन जैसे ही कोरोना महामारी आने के बाद लॉकडाउन लगा तो Nimbaram Choudhary  का काम भी बंद हो गया, तो उन्होंने सोचा कि क्यों न टिक टॉक पर काफी लोग वायरल हो रहे तो मैं भी वीडियो बनाना स्टार्ट करू और अपने टैलेंट को टिक टॉक के माध्यम से लोगों के सामने पेश करे।  इन्हीं सब कारणों से निंबाराम चौधरी फोटोग्राफी से कॉमेडी के क्षेत्र में आ गए और अपने करियर को कॉमेडी के क्षेत्र में शुरू कर लिया।  

निंबाराम चौधरी ने टिक टॉक पर वीडियो बनाना शुरू किया, उन्होंने काफी वीडियो बनाएं और इनके वीडियो वायरल भी हुई तो इनके टिक टॉक पर 10,00,000 फॉलोअर्स हो गए और  यह काफी पॉपुलर हो गए।  उसके बाद भारत सरकार ने TikTok को बैन कर लिया तो Nimbaram Choudhary ने Instagram पर Reels पोस्ट करना शुरू कर दिया, यह भी काफी ज्यादा वायरल हुई।  

इसके बाद Nimbaram Choudhary ने अपने बेटे चित्रु की भी आईडी बना दी, इस पर भी दोस्तों लाखों में Followers आए। 

निंबाराम चौधरी ने टिकटोक बैन होने के बाद अपने वीडियो इंस्टाग्राम पर डालना शुरू किया वहां पर इन्हें बहुत अच्छा रिस्पांस मिला, लेकिन बाद में किसी ने इन्हें यूट्यूब पर वीडियो डालने के लिए कहा। Nimbaram Choudhary ने YouTube पर गाव आले छोरे नाम से चैनल शुरू किया।   शुरुआत में कुछ ज्यादा वीडियो नहीं डालें क्योंकि उनके पास कोई टीम नहीं थी इस कारण नहीं डाल पाए। उसके बाद इन्होंने वीडियो डाला, जिस पर काफी views आए और उसके बाद उन्होंने बीच में काम करना बंद भी कर दिया और उसका चैनल भी ज्यादा ग्रो नहीं हो रहा था इस कारण उन्होंने इस चैनल पर काम नहीं किया। 

दोस्तों Nimbaram Choudhary वीडियो तो बना लेते थे, लेकिन अपलोड करने के लिए नेटवर्क की काफी ज्यादा प्रॉब्लम थी इनके गांव में ही एक जिओ का टावर था लेकिन उससे भी अच्छी रेंज नहीं आ पाती थी इस कारण यह रेत के टीले पर जाकर वीडियो को अपलोड करते थे और जब तक वीडियो अपलोड होता था यह उसी रेत के टीले पर बैठे रहते थे इस तरीके से दोस्तों इन्होंने यूट्यूब पर वीडियो डालना शुरू किया।  

उसके बाद निंबाराम ने अपने चैनल पर फैमिली से रिलेटेड वीडियो डालना शुरू किया जिसमें यह अपनी पत्नी लक्ष्मी तथा अपने बेटे चित्रु के साथ वीडियो बनाने शुरू किए और यह वीडियो काफी अच्छे बनने लगे, जिन्हें लोगों ने काफी ज्यादा प्यार दिया और उन्हें काफी ज्यादा पसंद भी किया। 

धीरे-धीरे इनका चैनल पर उन्होंने वीडियो डालना शुरू कर दिया इसके बाद उन्होंने एक टीम को बनाया और  अच्छा वीडियो बनाने की कोशिश की और अपनी वाइफ के साथ उन्होंने वीडियो बनाएं।  इन वीडियो को आप फैमिली के साथ बैठ कर भी देख सकते हैं काफी अच्छा कंटेंट यह बनाते हैं तो इस तरीके से Nimbaram Choudhary ने अपने यूट्यूब की जर्नी को आगे बढ़ाएं। 

Nimbaram Choudhary के YouTube चैनल का नाम गांव आले छोरे हैं जिस पर डेढ़ लाख से भी ज्यादा सब्सक्राइबर है और इसके अलावा निंबाराम चौधरी ने एक और यूट्यूब चैनल स्टार्ट किया है जो अपने बेटे के नाम से है Chitru 25 Vlogs है यह चैनल भी काफी ज्यादा वायरल है और इस चैनल पर 1 लाख  सब्सक्राइबर होने वाले हैं। 

Nimbaram Choudhary  के इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी 3 लाख से भी ज्यादा फॉलोअर्स है जहां पर यह शॉट वीडियो बनाकर लोगों को हंसाने का काम करते हैं।  

निंबाराम चौधरी की वाइफ का भी इंस्टाग्राम अकाउंट है जिसका नाम लक्ष्मी चौधरी । यह भी निंबाराम चौधरी के साथ कॉमेडी के वीडियो में काम करती है इनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी 2.88 लाख followers है। 

निंबाराम सारण का परिचय

Nimbaram Choudhary Achievement/ Net worth

Monthly Income50 हजार से ज्यादा
Totel Net WorthN/A

आपको हमारे द्वारा लिखी गयी Nimbaram saran Biography in Hindi  पोस्ट अच्छी लगी हो तो, आप हमारे Hindi Biography 2021 वेबसाइट की सदस्यता लेने के लिए Right Side मे दिखाई देने वाले Bell Icon को दबाकर Subscribe जरूर करे। 

ये भी पढे :-

Previous articleSuper Star Dewasi Biography in Hindi – Rupesh Dewasi Biography
Next articleसंत कृपाराम जी महाराज का जीवन परिचय – Sant KripaRam Ji Maharaj Biography in Hindi
मुझे सफल लोगों जीवन के बारे में जानना और लिखना पसंद है तथा इंटरनेट से पैसा कमाना अच्छा लगता है। मैं एक लेखक के साथ-साथ भारतीय YouTuber भी हूँ।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here