सोनू शर्मा जीवन परिचय || Sonu Sharma Biography in Hindi

sonu sharma biography

आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं सोनू शर्मा के जीवन परिचय के बारे में, हम इस पोस्ट में आपको Sonu Sharma Biography, Jivani, Family, Education, MLM, Network Marketing Business Career, YouTube Income की शुरूआत के बारे में इस पोस्ट में आपको बताएंगे।

Sonu Sharma Biography And Wiki

NameSonu Sharma
Birth11 November1981 
BirthPlaceFaridabad Hariyana
ProfessionBusiness consultant, Motivational speaker

        Sonu Sharma Social media Accout

Social Media NameUser IDFollowers
Instagramofficesonusharma17 lakh Followers
FaceBookSonu Sharma20.7 lakh followers
YouTubesonu sharma83 lakh subscribes
Twitter@OfficeSSharma58k followers

Sonu Sharma Biography

दोस्तों आज हम आपको इस पोस्ट में एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने बचपन में अपने परिवार को बहुत गरीबी में देखा, इस व्यक्ति पढ़ाई में ज्यादा होशियार ना होने के बाद भी एक बहुत बड़ी सफलता हासिल की। 

आज हम आपको इस पोस्ट में सोनू शर्मा का जीवन परिचय बताएंगे कि किस तरीके से sonu sharma ने अपने जीवन में नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस करके अपार सफलता हासिल की। 

जो लोग सोनू शर्मा को नहीं जानते उनके लिए इनका एक छोटा सा परिचय देता हूं सोनू शर्मा एक मोटिवेशनल स्पीकर, नेटवर्क मार्केटिंग लीडर, कॉरपोरेट ट्रेनर तथा भारतीय बिजनेसमैन है Sonu Sharma का YouTube पर एक चैनल है जहां पर यह लोगों को नेटवर्क मार्केटिंग तथा बिजनेस में सेल बढ़ाने से संबंधित जानकारी प्रदान करते हैं।  
सोनू शर्मा ने नेटवर्क मार्केटिंग फील्ड में जाकर अपने आप को गरीबी रेखा से ऊपर उठाकर अमीरी रेखा में लाया।  इन्होंने अपने जीवन में बहुत कुछ चुनौतियों का सामना करने के बाद  कामयाबी के नए मुकाम को हासिल किया।

Sonu Sharma Birth, Place, Family, Education

सोनू शर्मा का जन्म 11 नवंबर 1981 को हरियाणा राज्य के फरीदाबाद शहर में हुआ।  इनका जन्म मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ, जहां पर पैसों की काफी ज्यादा दिक्कत होती है  सोनू शर्मा के परिवार में इनके माता-पिता तथा उनकी पत्नी और उनके बच्चे रहते हैं सोनू शर्मा ने 30 अप्रैल 2006 को स्वाति शर्मा से शादी की।  

सोनू शर्मा एक मध्यमवर्गीय परिवार से  जन्म लिया, इन्होंने अपनी शिक्षा दयानंद पब्लिक स्कूल, फरीदाबाद (चार्टर्ड अकाउंटेंट) पूरी की उसके बाद 1998 मे  DAV कॉलेज चंडीगड़  से कॉलेज की पढ़ाई पूरी की। 

Sonu Sharma पढ़ाई में सामान्य थे इनके परिवार वाले ने पढ़ने के लिए काफी ज्यादा जोर भी देते थे परंतु यह पढ़ाई में इतने ज्यादा होशियार नहीं थे सोनू शर्मा ने अपनी पढ़ाई कॉमर्स सब्जेक्ट से शुरू की और उसके बाद इन्होंने अकाउंटेंट में टीचर की जॉब भी की। 

Sonu Sharma Career Journey

दोस्तों जितने भी सफल मोटिवेशनल स्पीकर लीडर और बिजनेसमैन है उन्होंने कहीं ना कहीं शुरुआत शून्य से की है सोनू शर्मा ने भी अपने जीवन की शुरुआत काफी ज्यादा चुनौतियों के साथ की।  सोनू शर्मा ने सबसे पहले अकाउंटेंट के तौर पर बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने का काम शुरू किया और करीब करीब 4 साल तक इन्होंने ट्यूशन पढ़ाने का काम किया।  

दोस्तों जब Sonu Sharma बच्चों को पढ़ाने का काम करते थे तब इनके दिमाग में हमेशा नए नए आइडिया आते रहते थे और हमेशा सोचते रहते थे कि ज्यादा पैसे कैसे कमाए और अमीर कैसे बने।  इसी को ध्यान में रखते हुए  इन्होंने नेटवर्क मार्केटिंग में कदम रखा और बहुत ही जल्दी बहुत बड़ी सफलता हासिल कर ली।  

सोनू शर्मा ने 14 सितंबर 2005 में नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी को ज्वाइन किया इस कंपनी का नाम Naswiz था।  

तो सोनू शर्मा इस कंपनी को ज्वाइन करने से पहले नेटवर्क मार्केटिंग से बिल्कुल अनजान थे इन्हें नेटवर्क मार्केटिंग के बारे में बिल्कुल भी नॉलेज नहीं थी लेकिन उन्होंने नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस को करने के पूरे कांसेप्ट सीखे और उसके बाद नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस को ज्वाइन किया और इस बिजनेस में अपार सफलता हासिल की। 

जब सोनू शर्मा ने नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस को शुरू किया तो मात्र 16 दिनों में ₹26000 की इनकम कर ली और इसके बाद हर महीने इनकी इनकम बढ़ती गई और 3 से 4 महीने में इनकी इनकम हर महीने 5 से 7 लाख रुपये  के आसपास होने लग गई।  

सोनू शर्मा को इतनी बड़ी सफलता इसलिए हासिल हो गई क्योंकि उन्होंने सबसे पहले नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस के बारे में पूरी नॉलेज ली और इसको करने के पूरे तरीके जान लिए थे तब जाकर इन्होंने नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस को अच्छे से किया और आज इतनी बड़ी सफलता और बड़े मुकाम को हासिल किया वैसे तो नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस में लाखों लोग आते हैं लेकिन उसमें से सफल कुछ नाम मात्र लोग ही होते हैं क्योंकि बाकी सारे लोग नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस को समझे बिना बिजनेस को करने की कोशिश करते हैं या फिर वह अधिक पैसा कमाने के लालच में इस बिजनेस में आते हैं लेकिन सीखते कुछ नहीं है।  

धीरे-धीरे नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस मेंSonu sharma  Naswiz कंपनी में काम कर रहे थे उस कंपनी के सबसे टॉप अचीवर और सबसे ज्यादा कमाई करने वाले व्यक्ति बन गई और नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस की बदौलत यह मात्र 2 साल में ही करोड़पति बन गए।  

सोनू शर्मा 17 अप्रैल 2009 को डायनामिक इंडिया ग्रुप के फाउंडर बने, उसके बाद सोनू शर्मा ने 2015 में अपनी पहली लग्जरी गाड़ी मर्सिडीज खरीदी। 

sonu sharma car callection

इसके बाद सोनू शर्मा ने कई बड़े सेमिनार किए,  जिसमें अपार सफलता मिली।  इन्हें एक सेमिनार करने के लाखों रुपए फीस के तौर पर मिलते थे और उन्होंने कई लोगों को नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस की सही और सटीक जानकारी प्रदान की, जिसकी बदौलत आज कई लोग नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस में सफलता के मुकाम हासिल कर रहे हैं सोनू शर्मा ने अपना एक यूट्यूब चैनल भी बनाया जिसकी मदद से उन्होंने लोगों को नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस के बारे में नॉलेज देना शुरू किया। 

इसके अलावा उन्होंने बिजनेस में हो रही समस्याओं के समाधान के लिए टिप्स शेयर की।  उन्होंने बिजनेस में ज्यादा ग्रो कैसे लाएं, इनके ऊपर भी काम किया और इसके अलावा बिजनेस में हो रही विभिन्न प्रकार की प्रॉब्लम का भी समाधान किया।  

सोनू शर्मा के यूट्यूब चैनल पर 8 मिलियन से भी ज्यादा लोग जुड़े हुए हैं और 58 करोड से भी ज्यादा लोगों ने इन के वीडियोस को देखा है उनके वीडियोस को भारत के अलावा कई अन्य देशों में भी देखा जाता है।  
सोनू शर्मा  अपने परिवार के साथ 40 से भी ज्यादा देशों की यात्रा कर चुके हैं और एक खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं। 

Sonu Sharma Achievement/ Net worth

सोनू शर्मा अपने नेटवर्किंग बिजनेस की माध्यम से भी आज लाखों रुपए की पैसिव इनकम करते हैं इसके अलावा यह अपने अलग-अलग माध्यमों से लाखों रुपए महीने का कमाते हैं Sonu Sharma  अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से पैसे कमाते हैं इसके साथ ही साथ नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस से भी Paisa कमाते हैं इनके अलावा सोनू शर्मा कई बड़े-बड़े सेमिनार करते हैं जहां पर इनको लाखों रुपए की फीस मिलती हैं। 

 सोनू शर्मा हर महीने 15 से 20 लाख रुपए कमाते हैं इनकी Net worth 10 से 15 करोड़ के आसपास है।  

आपको हमारे द्वारा लिखी गयी Sonu Sharma Biography in Hindi  पोस्ट अच्छी लगी हो तो, आप हमारे Hindi Biography 2021 वेबसाइट की सदस्यता लेने के लिए Right Side मे दिखाई देने वाले Bell Icon को दबाकर Subscribe जरूर करे। 

ये भी पढ़े

Harshvardhan jain Biography In Hindi

Sandeep Maheshwari Biography In Hindi

Deepak Bajaj Biography In Hindi

Search Releted-

सोनू शर्मा विकिपीडिया

सोनू शर्मा की कुल संपत्ति 10 से 15 करोड़

सोनू शर्मा नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी Naswiz

सोनू शर्मा का जन्म 11 नंवबर 1981 

सोनू शर्मा की पत्नी स्वाति शर्मा

sonu sharma age 40 years

sonu sharma net worth 10 to 15 Caror

sonu sharma wikipedia

sonu sharma biography

Previous articleपूनम राजस्थानी जीवन परिचय || Poonam Rajasthani Biography in Hindi
Next articleअरविंद अरोरा जीवन परिचय || Arvind Arora Biography In Hindi
मुझे सफल लोगों जीवन के बारे में जानना और लिखना पसंद है तथा इंटरनेट से पैसा कमाना अच्छा लगता है। मैं एक लेखक के साथ-साथ भारतीय YouTuber भी हूँ।

14 COMMENTS

  1. Dear Sonu sir, My name is also Sonu from Gorakhpur Uttar pardesh. I want join with you & your company, please reply me, i want to become a very rich person & do everything for youth’s

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here