सिंगर आकृति मिश्रा जीवनी | Singer Akriti Mishra Biography Age, Bhajan, Wikipedia, Family In Hindi

aakrati mishara

आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं सिंगर आकृति मिश्रा के जीवन परिचय के बारे में, हम इस पोस्ट में आपको Singer Akriti Mishra Biography, Jivani, Family, Education, Career, lilan pyari bhajan, age, की शुरूआत के बारे में इस पोस्ट में आपको बताएंगे।

Singer Akriti Mishra Biography And Wiki

नाम सिंगर आकृति मिश्रा
जन्म 23 oct 2002
जन्म स्थान पिपली नवलगढ, झुंझनु राजस्थान
उपनाम आकृति
उम्र 18 साल
पैशा संगीतकार
शौक गाना
School भीलवाडा से
collage B.A Second Years
पिता पवन कुमार मिश्रा
माता पार्वती देवी
भाई सुनील मिश्रा
बहन अनुराधा मिश्रा
वैवाहिक स्थति अवैवाहिक
धर्म हिन्दू
नागरिकता भारतीय
फेमस गीत लीलण प्यारी तेजाजी महाराज
कमाई महिना नही पता
वर्तमान आवास भीलवाडा

      Singer Akriti Mishra Social media Accout

Social Media NameUser IDFollowers
Instagramaakrti_mishra425155k followers
FaceBooksinger aakriti mishra 2K followers
YouTubesinger aakriti mishra Not Know
Twitter Not Know Not Know

Singer Akriti Mishra Biography ( सिंगर आकृति मिश्रा की जीवनी )

आज के समय में राजस्थान में ही नहीं अपितु पूरे भारत में बहुत से ऐसे आप बाल कलाकार देखेंगे, जिन्होंने बहुत कम उम्र में अपना नाम संगीत के क्षेत्र में कमाया है। 

 आज की इस पोस्ट में हम आपको राजस्थान के ऐसे प्रसिद्ध कलाकार के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने बहुत ही कम उम्र में अपना नाम इसी तरीके से संगीत के क्षेत्र में काफी ज्यादा कमाया है और यह नाम रातों-रात सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो गया है लाखों लोग इनके बारे में जानना चाहते हैं कि आखिर यह है कौन सिंगर आकृति मिश्रा ?

 हम आज बात कर रहे हैं आकृति मिश्रा की, जिनके बारे में आज सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा धूम मची हुई है लोग इनके स्टेटस अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लगा रहे हैं और लाखों लोग इनकी आवाज को  पसंद करते हैं। 

 दोस्तों बहुत सारे लोग इनके बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं परंतु वह इनके बारे में जानना जरूर चाहते हैं इंटरनेट पर मैंने काफी सारे आर्टिकल पढे, जहां पर इनके बारे में कहीं पर भी कोई जानकारी नहीं है परंतु आज हम इस पोस्ट में आपको इनके बारे में जितनी जानकारी हमें मिल सकी है उतनी जानकारी आपको जरूर बताएंगे। 

 जब पहली बार आकृति मिश्रा का एक गीत लीलण प्यारी प्रसिद्ध हुआ तो लोगों ने उस वीडियो के काफी सारे स्टेटस अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लगाना शुरू कर दिये, कुछ लोगों ने आकृति मिश्रा के नाम को भी गलत बताया, तो कुछ लोगों ने तो कहा कि यह लड़का है तो कुछ ने कहा यह लड़की है तरह-तरह की चर्चाएं सोशल मीडिया पर होने लगी।  परंतु अब कुछ समय के बाद हमने इस जीवन परिचय में इनके बारे में कुछ बातें पता किए जो आज आपके साथ शेयर करेंगे। 

आकृति मिश्रा रातो रात एक प्रसिद्ध कलाकार के रूप में उभर कर हमारे सामने आई है परंतु इन्होंने इस मुकाम को रातों-रात हासिल नहीं किया है बल्कि कई वर्ष लगे हैं इन्हें इस मुकाम तक पहुंचने के लिए। 

आकृति मिश्रा अपने स्कूल के समय से ही या यू कहे तो यह अपने बाल्यकाल अवस्था से ही संगीत के क्षेत्र में काफी ज्यादा रुचि लेती थी और  स्कूल के समय यह काफी सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेती थी जहां पर लोग काफी ज्यादा प्रशंसा किया करते थे।  

 आज हम आपके साथ आकृति मिश्रा की जीवन परिचय को बताएंगे।  

ये भी पढे:-

Singer Akriti Mishra Birth, Place, Family, Education ( सिंगर आकृति मिश्रा का जन्म, घर, परिवार, शिक्षा )

 सिंगर आकृति मिश्रा का जन्म 23 अक्टूबर 2002 को  पीपली नवलगढ़ झुंझुनू में हुआ।   आकृति मिश्रा  एक गायक कलाकार है इन्होंने संगीत की दुनिया में इस समय अपना नाम पूरे भारत में उजागर किया है इनका एक प्रसिद्ध भजन लीलण प्यारी इस समय काफी ज्यादा प्रसिद्ध है जो आपके हमारे और लाखों लोगों के सोशल मीडिया अकाउंट के स्टेटस पर लगा हुआ है। 

आकृति मिश्रा के पिताजी का नाम पवन कुमार जी है इनके माता जी का नाम पार्वती देवी है ये तीन भाई बहन है बड़े भाई का नाम सुनील तथा बहन का नाम अनुराधा है।

 सिंगर आकृति मिश्रा वर्तमान समय में भीलवाड़ा में रहती है बचपन में ही आकृति मिश्रा के दादाजी पीपली नवलगढ़ झुंझुनू से भीलवाड़ा आ गए थे उसके बाद यह  भीलवाड़ा शहर में ही रहते हैं। 

 सिंगर आकृति मिश्रा  के परिवार में इनके माता-पिता भाई-बहन और इनके दादा जी रहते हैं यह अपने परिवार के साथ ही रहती हैं। 

आकृति मिश्रा ने अपनी प्राथमिक शिक्षा भीलवाड़ा शहर से ही प्राप्त की, उसके बाद कॉलेज की पढ़ाई अभी यह दित्तीय वर्ष में कर रही है पढ़ाई में काफी ज्यादा होशियार है इसके साथ ही यह संगीत के क्षेत्र  में भी काफी ज्यादा ध्यान देती है जिसका परिणाम आज हमारे सामने हैं कि उन्होंने संगीत के क्षेत्र  में अपना नाम पूरे देश में कमाया है। 
बहुत सारे लोग आजकल इनके बारे में इंटरनेट पर सर्च कर रहे हैं कि आकृति मिश्रा एक लड़का है परंतु आप सभी के लिए मैं आपको बता दूं आकृति मिश्रा एक लड़की है जो कि उन्होंने खुद इंस्टाग्राम पर लाइव आकर बताया था।

Singer Akriti Mishra Career Journey ( आकृति मिश्रा सिंगर कैसे बनी )

आकृति मिश्रा ने अपने जीवन में संगीत के क्षेत्र में काफी ज्यादा नाम कमाया परंतु लोग सिर्फ इतना ही जानते हैं कि इन्होंने लीलण प्यारी तेजाजी महाराज के भजन को गाकर ही अपनी प्रसिद्धि हासिल की।  लेकिन दोस्तों कोई भी व्यक्ति इतना जल्दी इतने बड़े मुकाम पर नहीं पहुंचता इसके लिए उसकी रात दिन की मेहनत और खूब परिश्रम होता है तब जाकर उन्हें सफलता मिलती है। 

  सिंगर आकृति मिश्रा ने बचपन से ही संगीत के क्षेत्र में काफी ज्यादा रुचि दिखाई तथा अपने स्कूल के कार्यक्रमों और प्रोग्रामों में इन्होंने भाग लिए, इनकी आवाज काफी ज्यादा अच्छी होने के कारण स्कूल में ने कई अवार्ड मिले तथा जब यह भजन या संगीत गाते तब लोग तालियां बजाते थे इन्हें अपने परिवार की तरफ से भी पूरा सहयोग मिला तथा स्कूल में इन्हें संगीत के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए इनके गुरुजनों ने प्रेरित किया क्योंकि इनकी आवाज काफी ज्यादा मधुर और अच्छी थी इस कारण सभी को लगता था कि यह संगीत के क्षेत्र में अपना नाम बहुत ऊंचे स्तर तक ले जा सकती हैं इसीलिए लोगों ने इन्हें संगीत के क्षेत्र में जाने के लिए प्रेरित किया। 

शुरुआत मे जब ये कभी रात्री जागरण मे जाते थे तब नंबर नही आता था तो इनके पिताजी मच संचालक से विनती कराते थे की एक मोका मेरी बेटी को भी दो, लेकिन कई बार इन्हे मोका नही मिलने के कारण बिना भजन गए वापस घर आना पड़ता।

सबसे पहले आकर्ति मिश्रा ने माताजी के मंदिर मे भजन गया जहा से काफी लोगो ने इनको जानना शुरू किया उसके बाद से ये लगातार भजन गाते आ रहे है। लेकिन वर्ष 2017 मे आकृति मिश्रा के पिताजी का देहांत हो गया जिस कारण इनहोने डेड वर्ष तक संगीत तथा स्कूल को छोड़ दिया, लेकिन बाद मे भाई सुनील के कहने पर फिर से शुरू किया और उसके बाद से ही इनहोने वापस कभी पीछे मुड़कर नही देखा।

 सिंगर आकृति मिश्रा भी एक सिंगर बनना चाहती ही थी जो इनका सपना आज पूरा हो गया आज इन के वीडियोस पूरे देश में हर किसी के मोबाइल में देख कर जा रहे हैं। 

 सिंगर आकृति मिश्रा ने अपने स्कूल की पढ़ाई भीलवाड़ा से पूरी की और उसके बाद अब वर्तमान समय में यह b.a. सेकंड ईयर मैं अपनी पढ़ाई कर रही है अपनी पढ़ाई के साथ-साथ संगीत के सत्र में भी रुचि दिखाई और वहां पर भी अपनी पूरी मेहनत ईमानदारी और लगन के साथ संगीत के क्षेत्र में नाम कमाया। 

 दोस्तों आजकल इंटरनेट पर काफी सारे लोग इनके बारे में तरह-तरह की बातें बता रहे हैं कि यह रातों-रात फेमस हो गई, परंतु दोस्तों ऐसा नहीं है यह कहीं सालों से रात्रि जागरण और विभिन्न कार्यक्रमों में संगीत तथा भजन गाते आ रहे हैं इन्हें कई कार्यक्रमों में पहले भी बुलाया जाता था जिन कार्यक्रमों में आकृति मिश्रा भजन गाती थी वहां पर लोग उनकी काफी ज्यादा प्रशंसा करते थे और तालियां बजाते थे। 

 धीरे-धीरे आकृति मिश्रा इसी तरीके से अपनी लगन और मेहनत के बदौलत भजन के गायन के क्षेत्र में आगे बढ़ी और वर्तमान समय में इनका एक भजन काफी ज्यादा प्रसिद्ध हो गया जो हर किसी के सोशल मीडिया अकाउंट पर स्टेटस के तौर पर लगाया जाने लगा।  इस भजन का नाम था लीलण प्यारी यह तेजाजी महाराज का भजन था जो पहले भी यूट्यूब पर गाया जा चुका था परंतु उन्होंने अपने एक अलग तरीके से इस भजन को गाया कि आज इनके इस संगीत को पूरे भारत में काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है।  

Singer Akriti Mishra Achievement

लीलण प्यारी से पूरे देश मे फेमस हुई आकृति मिश्रा

आकृति मिश्रा को कई सारे भजन कार्यक्रम करने के उपलक्ष में अवार्ड मिले हुए हैं इन्हें स्कूल के समय में भी अपने संगीत के हुनर के कारण कई सारे पुरस्कार दिए गए हैं इसके अलावा इन्हें इस समय काफी ज्यादा सम्मानित किया जा रहा है यह इनके लिए काफी सम्मान की बात है ।

आपको हमारे द्वारा लिखी गयी Singer Akriti Mishra Biography in Hindi  पोस्ट अच्छी लगी हो तो, आप हमारे Hindi Biography 2021 वेबसाइट की सदस्यता लेने के लिए Right Side मे दिखाई देने वाले Bell Icon को दबाकर Subscribe जरूर करे। 

Search Releted-

1. Akriti Mishra kon hai?

ans. Rajasthani singer

2. Akriti Mishra age kya hai

ans. 19 yeras

3. Akriti Mishra birth date

ans. 23 oct 2002

4. Akriti Mishra bhajan

ans. youtube

Previous articleAvani Lekhara Biography In Hindi – टोक्यो पैरालंपिक्स में गोल्ड मेडल जीतने अवनी लेखरा का जीवन परिचय
Next articleYouTuber Manoj Dey Biography in Hindi ।। मनोज दे का जीवनी
मुझे सफल लोगों जीवन के बारे में जानना और लिखना पसंद है तथा इंटरनेट से पैसा कमाना अच्छा लगता है। मैं एक लेखक के साथ-साथ भारतीय YouTuber भी हूँ।

11 COMMENTS

  1. हमारे गांव कांकरवा चित्तौरगढ़ में ठाकुरजी का तुलसी विवाह है।।।।।आप पधारते अच्छा होता।।।
    9694966406

  2. Hm us din ke injaar me he. jb hamari mehanat se kismat ke tare chamakwnge. Or hm barabari me aayenge inke. Bs mehanat ke sath intejaar kr rhe he.
    Kishan rajput 09

  3. Hm us din ke injaar me he. jb hamari mehanat se kismat ke tare chamakwnge. Or hm barabari me aayenge inke. Bs mehanat ke sath intejaar kr rhe he.
    Kishan rajput 09

  4. Your mobile number
    9001916815
    Ashok Kumar Jangid from
    Khatu Shyam ji reengus
    Four a program

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here