राम लाल गुर्जर का जीवन-परिचय | Ram Lal Gurjar Biography In Hindi

Ram Lal Gurjar

बचपन से ही संगीत की दुनिया में आगे बढ़ने के लिए राम लाल गुर्जर ने म्यूजिक डायरेक्टर बनने का सपना देखा और इसके लिए Ram Lal Gurjar ने जी-जान से कोशिश की और अपने सपने को पूरा भी किया। 27 मिल विजयनगर में रामलाल गुर्जर ने अपना स्वयं का रिकॉर्डिंग स्टूडियो शुरू करके कई बड़े-बड़े राजस्थानी कलाकारों  के साथ काम किया।

आज इस पोस्ट में हम आपको राम लाल गुर्जर की जीवनी के बारे में बात करेंगे जिसमें इनके द्वारा संघर्ष करके अपने सपनों को पूरा करने के पीछे की कहानी से आप सभी को अरु-बरु करवाएंगे।

आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे रामलाल गुर्जर की जीवनी, आयु, परिवार, पत्नी, शिक्षा, जाति,आय, संपत्ति, संगीत की जर्नी के बारे में बताएंगे।

Ram Lal Gurjar Biography in Hindi

पूरा नामरामलाल गुर्जर
निक नामरामलाल
जन्म12 जुलाई 1988
उम्र34 साल
जन्म स्थानसुतीखेड़ा – देवगढ़ राजस्थान
व्यवसायम्यूजिक डायरेक्टर
जातिगुर्जर
धर्महिन्दू

        Ram Lal Gurjar Social Media Accout

Social Media NameUser ID
Instagramक्लिक करें
FaceBookक्लिक करें
YouTubeक्लिक करें
Mobile Number099828 35495

Ram Lal Gurjar Birth, Place, Family

रामलाल गुर्जर का जन्म 12 जुलाई 1988  को हुआ। Ram Lal Gurjar का जन्म सूती खेड़ा (देवगढ़) में हुआ। वर्तमान समय में रामलाल गुर्जर 34 साल के हैं। रामलाल गुर्जर विजयनगर अजमेर राजस्थान में रहते हैं तथा यहीं से अपना कृष्णा रिकॉडिंग स्टूडियो संचालित करते हैं।

WhatsApp Image 2022 09 25 at 5.04.04 PM

Ram Lal Gurjar के परिवार में इनके पिता जी का नाम श्री रामदेव गुर्जर तथा माता का नाम रुकमा देवी गुर्जर है। राम लाल गुर्जर की बहन का नाम रेखा तथा संजू है।

रामलाल गुर्जर विवाहित है इनका विवाह गंगा देवी से हुआ तथा उनके बच्चों का नाम मनोज, कृष्णा, भावना है।

पिता का नामश्री रामदेव गुर्जर
माता का नामश्रीमती रुकमा देवी
पत्नी का नामश्रीमती गंगा देवी
बच्चों के नाममनोज, कृष्णा, भावना
बहन का नामरेखा तथा संजू

Ram Lal Gurjar Education, Qualification

रामलाल गुर्जर ने अपनी स्कूल की पढ़ाई सामान्य स्कूल से प्राप्त की। Ram Lal Gurjar ने अपनी स्कूल की पढ़ाई मात्र पांचवी क्लास तक ही की और उसके बाद संगीत के क्षेत्र से जुड़ गए, पढ़ाई के समय में ही इन्होंने संगीत की दुनिया में आगे बढ़ने के लिए सोच लिया था तथा एक बहुत बड़े म्यूजिक डायरेक्टर बनने का ठान लिया था।

School ( स्कूल )राजकीय स्कूल सुतीखेड़ा – देवगढ़

Ramlala Gurjar ki jivani

Ram Lal Gurjar Career Journey

संगीत के क्षेत्र में जुड़े लगभग सभी लोग कहीं ना कहीं अपने बचपन के समय से ही इस क्षेत्र से जुड़े हुए हैं ऐसा ही रामलाल गुर्जर के साथ भी हुआ बचपन से ही उन्हें संगीत के क्षेत्र में काफी ज्यादा रुचि थी जिस कारण Ram Lal Gurjar अपनी स्कूल में होने वाले छोटे बड़े कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते थे जिस कारण उनके अध्यापक भी उनका काफी ज्यादा सम्मान करते थे और उन्हें प्रोत्साहित करते थे जिस कारण Ram Lal Gurjar ने बचपन से ही सोच लिया था कि यह संगीत के क्षेत्र में कुछ बड़ा करेंगे।

बचपन में ही संगीत के क्षेत्र में अधिक रुचि होने के कारण रामलाल गुर्जर अपने आप को संगीत के क्षेत्र में डालना प्रारंभ कर दिया तथा 15 वर्ष की उम्र में उन्होंने संगीत के साथ ही अपनी भावनाएं जोड़ दी।

gayak ramlala gurjar ka jivan prichay

Ram Lal Gurjar

एक बार जब Ram Lal Gurjar संगीत की दुनिया में अपनी पहचान बनाने वाले बड़े भाई साहब स्व. श्री गोपाल जी गुर्जर से प्रभावित हुए तो उन्होंने संगीत की दुनिया में डायरेक्टर बनने का सपना संजोया और एक डायरेक्टर बनने के लिए मेहनत करना प्रारंभ कर दिया।

धीरे धीरे संगीत के क्षेत्र में ये काम करते हुए आगे बढ़ते गए और लगभग राजस्थान के सभी छोटे बड़े कलाकारों के साथ काम किया तथा Ram Lal Gurjar ने 27 मिल विजयनगर में अपना स्वयं का रिकॉर्डिंग स्टूडियो भी शुरू किया। इस स्टूडियो का नाम कृष्णा म्यूजिकल ग्रुप रखा। वर्तमान समय में रामलाल गुर्जर इस स्टूडियो के डायरेक्टर है तथा इस स्टूडियो को संचालित करते हैं। ये स्टूडियो विजयनगर 27 मील चौराया में स्थित है।

WhatsApp Image 2022 09 25 at 5.04.03 PM 1

रामलाल गुर्जर के अट्टु विश्वास तथा अपनी मेहनत के दम पर बचपन में देखे गए सपने को पूरा किया तथा अपना खुद का म्यूजिक स्टूडियो खोलकर कई कलाकारों को एक नया मंच प्रदान किया जहां पर आकर छोटे-बड़े कई कलाकारों ने अपने सपनों को साकार किया। Ram Lal Gurjar के इस स्टूडियो पर कई राजस्थान के बड़े-बड़े कलाकार भी संगीत की प्रस्तुतियां दे चुके हैं।

Ram Lal Gurjar

रामलाल गुर्जर संगीत के साथ-साथ राजनीति काफी सक्रीय रहते है ये कई बड़े-बड़े नेताओं से मिल चके है और राजनीति में अपनी भागीदारी भी निभाते है।

WhatsApp Image 2022 09 25 at 5.04.45 PM

रामलाल गुर्जर सोशल मीडिया पर भी अपनी काफी अच्छी फैन फॉलोइंग बना रखी है और यह सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहते हैं और समय-समय पर कई राजस्थानी कलाकारों से संबंधित वीडियो साझा करते हैं।

आपको हमारे द्वारा लिखी गयी Ram Lal Gurjar Biography in Hindi  पोस्ट अच्छी लगी हो तो, आप हमारे Hindi Biography 2021 वेबसाइट की सदस्यता लेने के लिए Right Side मे दिखाई देने वाले Bell Icon को दबाकर Subscribe जरूर करे।

FAQ

Ram Lal Gurjar wikipedia

http://hindibiography2021.com/ram-lal-gurjar

gayak Ram Lal Gurjar kon hai

राम लाल गुर्जर ने म्यूजिक डायरेक्टर है जो कृष्णा म्यूजिकल ग्रुप स्टूडियो को संचालित करते हैं।

ये भी पढे :-

Previous articleहंसा रंगीली का जीवन परिचय – Hansa Rangili Biography in Hindi
Next articleगायिका ममता कच्छावा का जीवन-परिचय | Singer Mamta Kachhawa Biography in Hindi
मुझे सफल लोगों जीवन के बारे में जानना और लिखना पसंद है तथा इंटरनेट से पैसा कमाना अच्छा लगता है। मैं एक लेखक के साथ-साथ भारतीय YouTuber भी हूँ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here