हंसा रंगीली का जीवन परिचय – Hansa Rangili Biography in Hindi

hansa rangili

राजस्थानी वीडियो में आपने हंसा रंगीली के वीडियो जरूर देखे होंगे, Hansa Rangili ने बहुत ही छोटी उम्र में अपना नाम राजस्थानी संगीत तथा डांसिंग के क्षेत्र में कमाया है  दसवीं क्लास की पढ़ाई के बाद हंसा रंगीली ने अपने आप को संगीत तथा डांसिंग के क्षेत्र में डाल दिया जिस कारण आज के समय में Hansa Rangili का नाम पूरे राजस्थान में काफी ज्यादा प्रसिद्ध है।

आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे हंसा रंगीली की जीवनी, आयु, परिवार, शादी, शिक्षा, जाति,आय, संपत्ति, जर्नी के बारे में बताएंगे।

Table of Contents

Hansa Rangili Biography in Hindi

पूरा नामहंसा रंगीली
निक नामहंसा
जन्म7 अगस्त 1998
उम्र24 साल
जन्म स्थानफुलिया खुर्द-भीलवाडा राजस्थान
व्यवसायआर्टिस्ट सिंगर डांसर
धर्महिन्दू

        Hansa Rangili Social Media Accout

Social Media NameUser ID
Instagramhansa_rangili
FaceBookHansa Rangili
YouTubeHansa Rangili Vlogs
YouTubeHansa Rangili Music

Hansa Rangili Birth, Place, Family

हंसा रंगीली का जन्म 7 अगस्त 1998 को राजस्थान के भीलवाड़ा शहर के फुलिया खुर्द गांव में हुआ।

Hansa Rangili के पिता का नाम हरजी लाल भील तथा माता का नाम गीता भील है हंसा रंगीली अपने गांव फुलिया खुर्द में ही रहती है तथा देशभर में हो रहे कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए जाती है। हंसा रंगीली का परिवार कृषि कार्यों से जुड़ा हुआ है।

हंसा रंगीली शादीशुदा नहीं है ये अविवाहित है।

पिता का नामहरजी लाल भील
माता का नामगीता भील
पति का नामअविवाहित
hansa rangili

Hansa Rangili Education, Qualification

हंसा रंगीली ने अपनी शिक्षा अपने गांव फुलिया खुर्द से ही प्राप्त की, Hansa Rangili ने अपनी प्राथमिक शिक्षा राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय फुलिया खुर्द से प्राप्त की तथा स्कूल के समय से ही डांसिंग के क्षेत्र में जाने का मन बना लिया था जिस कारण हंसा रंगीली में डांसिंग के क्षेत्र में अपने कदम आगे बढ़ाएं।

School ( स्कूल )राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय फुलिया खुर्द

Hansa Rangili Career Journey

हंसा रंगीली तथा इनकी बहन राखी रंगीली स्कूल के समय से ही अपने आप को डांसिंग के क्षेत्र में डाल दिया इन्हें बचपन से ही नाचने-गाने का काफी ज्यादा शौक हुआ करता था जिस कारण Hansa Rangili ने नौवीं क्लास में अपने स्कूल तथा आसपास के क्षेत्रों में काफी शानदार प्रस्तुतियां देना भी प्रारंभ कर दिया।

स्कूल के समय में हंसा रंगीली के अध्यापकों द्वारा इन्हें काफी ज्यादा सपोर्ट किया गया तथा परिवार के द्वारा पूरा सहयोग प्राप्त हुआ। धीरे धीरे राजस्थान के अलावा दिल्ली मुंबई जैसे बड़े बड़े शहरों में कई कार्यक्रमों में ले जाया गया, जहां पर इनके डांस की प्रशंसा की गई जिससे Hansa Rangili के मन में इसी क्षेत्र में और आगे बढ़ने की इच्छा हुई और उन्होंने अपने आप को और ज्यादा बेहतर सुधार के साथ लोगों के सामने प्रस्तुत किया।

hansa rangili

इसी तरीके से धीरे-धीरे हंसा रंगीली का नाम प्रसिद्ध होता गया और इसके साथ ही कई राजस्थानी  म्यूजिक कंपनियों के साथ काम किया और अपने नाम को और आगे बढ़ाया। Hansa Rangili ने संगीत के क्षेत्र के अलावा डांसिंग के क्षेत्र में भी अपने आप को पीछे नहीं रखा, इन्हें कई सारे रात्रि जागरण तथा रात्रि कार्यक्रमों में बुलाया जाता है जहां पर यह अपनी डांस की अदाओं से लोगों को मोहित करती हैं हंसा रंगीली के डांस की अद्भुत प्रस्तुतियों को देखने के बाद लोग इनकी प्रशंसा करते हैं।

Hansa Rangili के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी काफी सारे फोल्लोवेर्स है और इन्हें लाखों की संख्या में लोगों का प्यार सोशल मीडिया पर भी मिलता है हंसा रंगीली के सोशल मीडिया पर लाखों की संख्या में फैन फॉलोइंग इन्हे आगे बढ़ने का हौसला देती है।

आपको हमारे द्वारा लिखी गयी Hansa Rangili Biography in Hindi  पोस्ट अच्छी लगी हो तो, आप हमारे Hindi Biography 2021 वेबसाइट की सदस्यता लेने के लिए Right Side मे दिखाई देने वाले Bell Icon को दबाकर Subscribe जरूर करे।

FAQ

हनसा रंगीली का जीवन परिचय

हनसा रंगीली का गांव कौन सा है

Fhooliya khurd Bhilwara

हनसा रंगीली 2022

हनसा रंगीली कौन है

राजस्थानी आर्टिस्ट सिंगर डांसर

हंसा रंगीली age

24 साल

hansa rangili wikipedia

https://hindibiography2021.com/hansa-rangili

ये भी पढे :-

Previous articleलोकदेवता सिद्ध श्री खेमा बाबा का जीवन-परिचय | Siddha Shree Khema Baba Jivani Biography Hindi
Next articleराम लाल गुर्जर का जीवन-परिचय | Ram Lal Gurjar Biography In Hindi
मुझे सफल लोगों जीवन के बारे में जानना और लिखना पसंद है तथा इंटरनेट से पैसा कमाना अच्छा लगता है। मैं एक लेखक के साथ-साथ भारतीय YouTuber भी हूँ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here