Home राजनेता Kailash Kumawat Takhatgarh Biography, Wikipedia in Hindi ।। कैलाश कुमावत...

Kailash Kumawat Takhatgarh Biography, Wikipedia in Hindi ।। कैलाश कुमावत का जीवन परिचय

82
kailash kumawat biography

आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कैलाश कुमावत के जीवन परिचय के बारे में, हम इस पोस्ट में आपको Kailash Kumawat Takhatgarh Biography in Hindi Mobile Number, Wife, Age, Village, College, Work ।। Kailash Kumawat BJP IT department worker के निजी क्षेत्र वह राजनीति की शुरूआत के बारे में इस पोस्ट में आपको बताएंगे।

Kailash Kumawat Biography And Wiki

नाम कैलाश कुमावत
जन्म 10 जनवरी 1990
जन्म स्थान लखमावा सिरोही
उपनाम बाबू
उम्र 30 years
पैशा छात्र नेता
भाषा हिन्दी, इंग्लिश, मायड मारवाड़ी भाषा
School महावीर बाल विद्यामन्दिर तखतगढ़
collage BA मोहनलाल सुखड़िया विश्वविध्यालय, शिवगंज सिरोही 2015
पिता श्री मंछाराम जी
माता श्रीमति मुरकी देवी
वैवाहिक स्थति विवाहित
धर्म हिन्दू
नागरिकता भारतीय
वर्तमान आवास Main Rd, Takhatgarh, Rajasthan 306912

        Kailash Kumawat Social media Accout

Social Media NameUser IDFollowers
Instagramkailash_11314k Followers
FaceBookKailash Kumawat Takhatgarh28K Followers
YouTubeKailash Kumawat TakhatgarhNot Know
Twitter@TheKailash11311.5K Followers

Kailash Kumawat Biography

कैलाश कुमावत एक भारतीय राजनीति में युवा के रूप में उबरते चहरे के रूप में भी देख सकते हो। कैलाश कुमावत न सिर्फ राजनीति में बल्कि अपने क्षेत्र में सामाजिक, धार्मिक संगठनों के रूप में भी समाज के लिए कल्याणकारी योजनाएं से काम कर रहे हैं।
कैलाश कुमावत पाली जिले के तखतगढ़ के मूल निवासी हैं जो भारतीय जनता पार्टी तखतगढ़ मंडल में सूचना प्रद्योगिकी सोशल मीडिया आईटी सयोजक के रूप में पार्टी के कार्यकर्ता के रुप मे काम कर रहे हैं।
कैलाश कुमावत अपने सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर के माध्यम से भाजपा के प्रति देश मे केंद्र सरकार की उपलब्धि वह मोदीजी के कार्यकाल में हुए विकास तथा समाज ,धार्मिक एवं युवा जाग्रति के मिशन से काम कर रहे हैं युवा को एक मंच पर लाना, समाज उत्थान कल्याणकारी कार्य के साथ जन जन को मार्गदर्शन करते आ रहे हैं।
कैलाश कुमावत तखतगढ़ ने भारतीय जनता पार्टी में निःस्वार्थ भाव से काम करना इनकी सबसे बड़ी उपलब्धि है।
कैलाश कुमावत तखतगढ़ पार्टी के हर कार्यक्रम में हिस्सा बनते हैं।
कुमावत ने अपनी कार्यशैली वह संघठन से कोरोना काल मे भी कई लोगों की सहायता की। लोगो को मास्क बाटना, ट्विटर के जरिये ,लोगो की सहायता, वह प्लाज्मा डोनेट करने वाले लोगों से संपर्क करना, कोरोना काल मे ऑक्सीजन की जहाँ जहाँ कमी थी वहाँ ऑक्सीजन उपलब्ध करवाना जैसी काम से कैलाश कुमावत जाने गए।
कोरोना की पहली लहर में जब देश की पूरी व्यवस्था बिगड़ गई थी तक कैलाश कुमावत ने बाली के पिपला गांव में संत अभय दास जी तथा विधायक पुष्पेंद्र सिंह जी की प्रेरणा से आदिवासी लोगों की सहायता की। लोगो को कोरोना किट, चप्पल, महिलाओं के लिए साड़ियां की व्यवस्था की। वह मूल रूप से लोगों को सुविधा से वंशित रहना पड़ता है उन क्षेत्र में कुमावत ने स्थानीय विधायक जी से मिलकर कोरोना से लड़ने की प्रेरणा दी।


कैलाश कुमावत का तखतगढ़ में खुद की फूटवेर्स की दुकान भी है
सोशल मीडिया यूट्यूब के माध्यम से मोदीजी के हर कार्यक्रम को लाइव करके फेसबुक के साथ लोगो तक पहुचाने का काम करते हैं।
कैलाश कुमावत स्थानीय विधायक जोरोराम कुमावत के भी करीबी माने जाते हैं नगरपालिका चुनाव में भी कैलाश कुमावत की भूमिका काफी महत्वपूर्ण रही। हाल ही में हुए पालिका चुनाव में भाजपा का बोर्ड बना है उसने जीत का श्रये कैलाश कुमावत को दिया।

ये भी पढे:-

Kailash Kumawat Birth, Place, Family, Education

“कैलाश कुमावत” जन्म 10 जनवरी 1990 लखमावा सिरोही मे हुआ । इनके पिताजी का नाम मंछाराम जी है तथा माताजी का नाम मुरकी देवी है। कैलाश कुमावत का उपनाम “बाबू” भी है। कैलाश कुमावत मूल रूप से भारतीय जनता पार्टी तखतगढ़ मंडल में सूचना प्रद्योगिकी सोशल मीडिया आईटी सयोजक के रूप में पार्टी के कार्यकर्ता के रुप मे काम कर रहे हैं।

कैलाश कुमावत ने अपनी प्राथमिक शिक्षा महावीर बाल विद्यामन्दिर तखतगढ़ से की है उसके बाद Collage की शिक्षा मोहनलाल सुखड़िया विश्वविध्यालय, शिवगंज सिरोही से वर्ष 2015 मे की।

कैलाश कुमावत का राजनीतिक सफर


कैलाश कुमावत ने अपनी पढ़ाई प्राथमिक शिक्षा महावीर बाल विद्या मंदिर से की, माध्यमिक शिक्षा संघवी केसरी उच्च माध्यमिक स्कूल से पूर्ण कर कॉलेज मोहनलाल सुखाड़िया उदयपुर से पूरी की। साथ मे बड़ा बिसनेस होने पर लोकल में पहचान भी अच्छी रही। समाजिक कार्यो में भाग लेना, जन संगठन, तथा राष्ट्र स्वयंसेवक के रूप में भी काम किया। पार्टी में कोई पद नही होने पर भी कैलाश कुमावत ने हर कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दी, जिससे उनको बूथ कार्यकर्ता बनाया गया। धीरे धीरे पार्टी के सक्रीय कार्यकर्ताओं के रूप में पहचान बनाई।

2020 को कैलाश कुमावत को भाजपा जिलाध्यक्ष मंछाराम परमार तथा विधायक जोराराम कुमावत के नेतृत्व में उन्हें भाजपा नगर आईटी सयोजक के रूप दायित्व सौंपा गया।
कुमावत ने युवाओ के मिलनसार से आज पार्टी में कई उपलब्धि हासिल की है। कैलाश कुमावत सन्तो के काफी करीब रहना पसंद करते हैं।
कैलाश कुमावत श्री श्री आवेदशानद ,स्वामी दीपांकर जैसे राज गुरु जी से मिल चुके हैं कुमावत हमेशा धर्म प्रचारक के रूप में भी काम कर रहे हैं।

आपको हमारे द्वारा लिखी गयी Kailash Kumawat Biography in Hindi  पोस्ट अच्छी लगी हो तो, आप हमारे Hindi Biography 2021 वेबसाइट की सदस्यता लेने के लिए Right Side मे दिखाई देने वाले Bell Icon को दबाकर Subscribe जरूर करे। 

Search Releted-

Kailash Kumawat

Kailash Kumawat Takhatgarh

Kailash Kumawat Biography

Kailash Kumawat wikipedia

कैलाश कुमावत जीवनी

कैलाश कुमावत तखतगढ़

कैलाश कुमावत जीवन परिचय

Kailash Kumawat Takhatgarh biography

Kailash Kumawat Takhatgarh wikipedia

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here