सिंगर जगदीश बेमाली जीवन परिचय – Singer Jagdish Bemali Biography in Hindi

जगदीश बेमाली

आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं Jagdish Bemali Biography, Lifestyle Jivani, Family, Education, Career, singer के बारे में बताएंगे।

Jagdish Bemali Biography And Wiki

Full Name ( पूरा नाम )जगदीश गाडरी बेमाली
Age ( उम्र )18 साल
Birth ( जन्म )27-11-2003
BirthPlace ( जन्म स्थान )बेमाली
Profession ( व्यवसाय )सिंगर डायरेक्टर

        Jagdish Bemali Social Media Accout

Social Media NameUser ID
InstagramSinger Jagdish Bemali
FaceBookSinger Jagdish Gadri
YouTubeउंगाङा मण्ड म्युजिक

Jagdish Bemali Biography

राजस्थान कि इस धन्य धरा पर आपको पग-पग पर भिन्न-भिन्न तरीके के लोग देखने को मिल जाएंगे जिसमे कोई ना कोई कलाकारी मौजूद जरुर होती है,  राजस्थान की धरती वीरों की धरती कहलाने के साथ-साथ भक्ति, तप और अपनी सांस्कृतिक प्रस्तुतियों और गायन के रूप में भी विश्व प्रसिद्ध है यहाँ  कई ऐसे कलाकार है जो भारत की तक ही सीमित ना रह कर विदेशों में भी अपनी प्रस्तुति देकर संगीत के और नृत्य के क्षेत्र में अपना नाम कमा रहे हैं. 

जब संगीत की भी बात आती है तो इसमें भी हमें राजस्थान के कई ऐसे बड़े बड़े कलाकार देखने को मिलते हैं जिन्होंने अपनी आवाज के दम पर बहुत बड़े मुकाम को हासिल किया, सोशल मीडिया और इंटरनेट के आने से पूर्व भी राजस्थान में कई ऐसे बड़े-बड़े कलाकार हुए जिन्होंने अपनी वाणी के माध्यम से अपनी आवाज को सैकड़ों मिलो दूर पहुंचाने में भी सफलता हासिल की थी, लेकिन आज के बदलते युग में भी इंटरनेट के माध्यम से राजस्थान के कलाकार हैं जिन्होंने अपनी पहचान को सोशल मीडिया का सही उपयोग करके देश दुनिया तक पहुंचाने का काम किया है.  

 ऐसे ही एक राजस्थानी सिंगर है जिनका नाम है जगदीश बेमाली यह राजस्थान के भीलवाड़ा जिले से आते हैं बहुत ही छोटी उम्र में इन्होंने अपने आप को संगीत की दुनिया में ढाल दिया और अपनी सुरीली और मधुर आवाज के कारण अपनी पहचान पूरे राजस्थान में ही नहीं, बल्कि भारत में भी बनाई.  

जगदीश बेमाली ने अपनी मधुर आवाज के कारण राजस्थान  की कई बड़ी-बड़ी संगीत से जुड़ी कंपनियों के साथ काम किया, जिसमें प्रमुख रुप से पीआरजी और देवनारायण जैसी बड़ी कंपनियों के साथ काम किया और इनके वीडियो यूट्यूब पर लाखों में लोगों के द्वारा देखे भी गए और पसंद भी किए गए. 

तो आइये जानते है जगदीश बेमाली की जीवनी 

Jagdish Bemali Birth, Place, Family

सिंगर जगदीश गाडरी बेमाली का जन्म 27 नवम्बर 2003 को बेमाली भीलवाड़ा में हुआ, वर्तमान समय में ये करेड़ा बेमाली-राजस्थान में रहते हैं इनके पिता का नाम श्रवण जी तथा माता का नाम रुकमण देवी है ये एक राजस्थानी सिंगर है तथा ये राजस्थानी बॉलीवुड सिंगर बनना चाहते हैं. Jagdish Bemali के संगीत-गुरु उंगाड़ा मण्ड – मादा सत्ती बडा देवनारायण जी है.

Father ( पिता )श्री श्रवण जी गाडरी
Mother ( माता )श्रीमती रुकमण देवी

Jagdish Bemali Education, Qualification

सिंगर जगदीश बेमाली ने अपनी प्राथमिक शिक्षा अपने गांव से ही प्रारंभ की, जब Jagdish Bemali पढ़ाई कर रहे थे तब  इन्हें संगीत में काफी ज्यादा रुचि थी जिस कारण अपने स्कूल में होने वाले सभी कार्यक्रम में भाग लेते थे और उसके बाद दसवीं क्लास की पढ़ाई की और संगीत के क्षेत्र में ही अपने आप को आगे बढ़ाने का कार्य किया.

School ( स्कूल )10th
College ( कॉलेज )जल्दी अपडेट करेंगे
Degree ( डिग्री )जल्दी अपडेट करेंगे

Jagdish Bemali Career Journey

जगदीश बेमाली ने अपने करियर की शुरुआत पढ़ाई के साथ ही प्रारंभ कर दी, स्कूल में होने वाले प्रत्येक कार्यक्रम में  बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना इनका स्वभाव बन गया. स्कूल के समय में ही जगदीश बेमाली को संगीत के क्षेत्र में काफी ज्यादा रुचि थी इस कारण Jagdish Bemali संगीत के क्षेत्र से जुड़ गए, स्कूल में लगभग सभी कार्यक्रम में इनके द्वारा प्रस्तुतियां दी जाती थी जगदीश बेमाली की मधुर आवाज के कारण स्कूल के अध्यापकों द्वारा इन्हें काफी प्रोत्साहित किया जाता था और इन्हें संगीत के क्षेत्र में आगे बढ़ने की सलाह भी दी गई, जगदीश अपने दोस्तों को बोला था कि मैं 1 दिन सिंगर जरूर बनूंगा लेकिन उनके दोस्तों ने उनका मजाक बनाया जगदीश ने इस बात को दिल पर ना लें और आगे बढ़ने की सोची.

जगदीश का पहला सॉन्ग उंगाडा मण्ड पर था रिकॉर्ड करेड़ा देव स्टूडियो में हुआ था पहला सॉन्ग रिलीज होते ही जगदीश की बहुत चर्चा होने लगी

जब जगदीश के माता-पिता को यह पता चला कि उनका बेटा भजन गया है तो खुश हुऐ लेकिन गांव के कुछ लोगों ने जगदीश के बारे में उनके माता-पिता को जगदीश को संगीत की लाइन में ना जाने दे, गांव वालों ने बताया जगदीश के माता पिता ने मना कर दिया, लेकिन जगदीश अपनी जिद पर अड़ा रहा और संगीत बनाता रहा.

जगदीश बेमाली ने 30 से भी ज्यादा खुद गीत को लिखकर उन्हें गाया भी है इसके अलावा जगदीश बेमाली ने राजस्थान की बड़ी-बड़ी म्यूजिक कंपनियों के साथ जुड़कर काम भी किया, Jagdish Bemali ने राजस्थान के प्रसिद्ध म्यूजिक कंपनी
PRG Music And Film Studio, RDC Rajasthani
, शिवम म्यूजिक, श्रीदेव म्यूजिक अन्ये चैनलों के साथ जुड़कर अपनी पहचान हासिल की.

यह बात सुनकर आपको थोड़ा आश्चर्य होगा लेकिन यह सच है जगदीश के संगीत गुरु बेमाली में विराजमान उंगाडा मण्ड देव हैं
जगदीश को संगीत की शिक्षा उनसे ही प्राप्त हुई

धीरे-धीरे सोशल मीडिया के माध्यम से भी जगदीश बेमाली के वीडियो वायरल होने लगे, जिस वजह से इन्हें काफी अच्छी फैन फॉलोइंग मिल गई. इनकी मधुर आवाज के कारण इनके गीतों में भी हमेशा एक मीठा-पन दिखाई देता है. 

Jagdish Bemali संगीत के क्षेत्र में काफी आगे बढ़ना चाहते हैं यह खुद को एक राजस्थानी बॉलीवुड सिंगर के रूप में आगे बढ़ाने का प्रयास भी कर रहे हैं. 

आपको हमारे द्वारा लिखी गयी Jagdish Bemali Biography in Hindi  पोस्ट अच्छी लगी हो तो, आप हमारे Hindi Biography 2021 वेबसाइट की सदस्यता लेने के लिए Right Side मे दिखाई देने वाले Bell Icon को दबाकर Subscribe जरूर करे। 

ये भी पढे :-

Previous articleयोगी आदित्यनाथ जीवन-परिचय | Yogi Aaditya Nath Biography In Hindi
Next articleनिर्मल गहलोत का जीवन परिचय | Nirmal Gehlot Biography in Hindi
मुझे सफल लोगों जीवन के बारे में जानना और लिखना पसंद है तथा इंटरनेट से पैसा कमाना अच्छा लगता है। मैं एक लेखक के साथ-साथ भारतीय YouTuber भी हूँ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here