पंकज शर्मा ( पपिया ) जीवन परिचय – Pankaj Sharma Comedian Biography in Hindi

Pankaj-Sharma-Comedian

राजस्थान के प्रसिद्ध कॉमेडियन, लाखो लोगो के दिलो मे राज करने वाले पंकज शर्मा  आज अपने Youtube Videos के माध्यम से पूरे भारत मे प्रसिद्धि हासिल कर चुके है। आज इनको अपने कॉमेडी के कारण भारत के अन्य राज्यो मे भी बुलाया जाता है जहा प्रवाची राजस्थानी भाई रहते है। इनके लगभग सभी विडियो लाखो views+ लाते है।

आज हम आपको पंकज शर्मा ( पपिया ) जीवन परिचय के बारे मे बताने जा रहे है।

Pankaj Sharma Biography in Hindi

नाम पंकज शर्मा
जन्म 16 दिसम्बर 1995 मंडोर, जोधपुर राजस्थान
पिता श्री बालकिशन जी शर्मा
माता अनीता जी शर्मा
उपनाम सोनी, पपीय, पेप्स
उम्र 25
प्राथमिक शिक्षा स्कूल होलेस पेंट, जोधपुर
कॉलेज एश्वर्या कॉलेज, जोधपुर
उपलब्धि2 सिल्वर, 1 गोल्ड प्ले बटन YouTube से
भाई ललित शर्मा, कुशाल शर्मा
नागरिकता भारतीय
धर्म हिन्दू
विवाह अविवाहित
पेशा कॉमेडी
कमाई 2-3 लाख/ महिना

पंकज शर्मा जीवन परिचय

पंकज शर्मा का बचपन

पंकज शर्मा का जन्म 16 दिसम्बर 1995 मंडोर, जोधपुर राजस्थान मे हुआ है, 2021 के अनुसार पंकज शर्मा 25 वर्ष के हो गए है पंकज शर्मा के पिताजी बालकिशन जी है जो एक अध्यापक है पंकज शर्मा के माताजी अनीता शर्मा जी एक हाउसवाइफ़ है इनके 2 भाई भी है जिनका नाम ललित शर्मा, कुशाल शर्मा है। बचपन मे पंकज शर्मा के घर वाले इनको प्यार से सोनी भी कहते थे। पंकज शर्मा जीवन परिचय बहुत ही रोचक है।

Pankaj Sharma Comedian मूल रूप से भरतपुर राजस्थान के रहने वाले है इनके पापा की एक अध्यापक है जो जोधपुर मे एक स्कूल चलते है इस कारण से ये जन्म से ही यही पर रहते है। पंकज शर्मा बचपन से ही लोगो को हसाते आ रहे है।

पंकज शर्मा कितने पढे लिखे है?

Pankaj Sharma Comedian ने अपनी प्राथमिक शिक्षा जोधपुर के स्कूल होलेस पेंट से पूरी की है उन्होने 12 तक की पढ़ाई इसी स्कूल से की है इसके बाद पंकज शर्मा साइंस की पढ़ाई एश्वर्या कॉलेज, जोधपुर से की है पंकज शर्मा ने जब कॉमेडी करना शुरू किया तब इनके टीचर कहते थे पहले पढ़ाई कर ले उसके बाद YouTube पर कॉमेडी विडियो बनाना।

लेकिन फिर भी पंकज शर्मा ने पढ़ाई ओर कॉमेडी साथ – साथ जारी रखी, पंकज शर्मा ने अपने रुचि के अनुरूप काम किया इस कारण आज पंकज शर्मा का नाम राजस्थान मे कॉमेडी के बादशाह के रूप मे की जाती है।

पंकज शर्मा के केरियर की शुरुआत कैसे हुई?

Pankaj Sharma Comedian बचपन से कॉमेडी करके अपने मोहले के लोगों को हसाया कराते थे इस वजह से उनके दोस्तो ने उनको विडियो बनाने के लिए कहा, तब पंकज शर्मा ने अपना पहला विडियो बनाया ओर PRG Youtube चैनल पर अपलोड करवाया, उसके बाद उसके उस विडियो से काफी लोग जानने लगे ओर उसी तरह की ओर विडियो बनाने की मांग करने लगे।

लोगों ने पंकज शर्मा के वीडियो काफी ज्यादा पसंद किया और यह से पीआरजी यूट्यूब चैनल की भी ग्रोथ शुरू हो गई, PRG यूट्यूब चैनल पर काफी ज्यादा Subscribe और बढ़ने लगे और लोग हमेशा कमेंट बॉक्स में पंकज शर्मा यानी कि पपिया की कॉमेडी के नेक्स्ट वीडियो का इंतजार करने के बारे में बताते थे तथा उनके कॉमेडी को काफी ज्यादा सराहना मिलती थी।

इस तरीके से पंकज शर्मा ने अपने कैरियर की शुरूआत की और यहीं से इन्होंने कॉमेडी की तरफ अपना जीवन ले जाने का फैसला कर लिया और लोगों को हंसाने के लिए उन्होंने इस तरीके के वीडियो बनाना शुरू कर दिए।  

PRG के डायरेक्टर सज्जन सिंह गहलोत ने इस समय पंकज शर्मा का काफी ज्यादा साथ दिया और उस टाइप की वीडियो करने के लिए उनका मनोबल भी हमेशा बढ़ाते रहते थे इस तरीके से पंकज शर्मा के वीडियो शूट होते और PRG स्टूडियो के माध्यम से इनको यूट्यूब पर पब्लिश किया जाता था जिससे लाखों की संख्या में लोग इनके वीडियोस को देखा करते थे।

उसके बाद पंकज शर्मा ने कई कॉमेडी विडियो बनाए जिसमे उनके साथ ट्विंकल वैष्णव, सोनल राईका ने काम किया, इनके सभी विडियो काफी ज्यादा पोपुलूर होने लगे। पंकज शर्मा की कॉमेडी के वीडियो ज्यादा प्रसिद्ध हो गई इन्होंने ट्विंकल वैष्णव और सोनल राईका के साथ फनी वीडियो सूट करना शुरू किया और यह वीडियो इतने ज्यादा पॉपुलर होने लग गए कि कई बार यूट्यूब के ट्रेंडिंग में भी चले जाते थे इन वीडियोस को अपलोड होते ही लाखों की संख्या में लोग कुछ घंटो में देख लेते थे इस तरीके से पंकज शर्मा ने कॉमेडी के क्षेत्र में ट्विंकल वैष्णव और सोनल राईका के साथ भी वीडियो शूट किए और आगे गए

अचानक एक बार पंकज शर्मा ने लाइव आकर यह बताएं कि PRG के साथ काम करना बंद कर रहे और वह सुराणा फिल्म स्टूडियो के साथ अब काम करना शुरू करेंगे, इससे काफी सारे लोगों को दुख हुआ, आखिर उन के बीच में क्या बात हुई, इनके बारे में कुछ ज्यादा खुलासा नहीं हुआ लेकिन कुछ तो हुआ, जिस कारण पंकज शर्मा ने पीआरजी फिल्म स्टूडियो में काम करना बंद कर दिया था इसके बाद इन्होंने सुराणा फिल्म स्टूडियो में काम करना शुरू कर दिया।   यहा पर भी काम करने के कुछ समय के बाद पंकज शर्मा ने इनके साथ भी काम करना बंद कर दिया।

अब पंकज शर्मा ने अपने खुद के YouTube Chennal की शुरुआत कर दी ओर अपने चेननल का नाम Sharma Film Studio रखा। आज पंकज शर्मा अपने चेननल पर ही काम करते है आज के समय मे इनके Chennal पर 9 लाख Subscribe है। आखिर पंकज शर्मा में टैलेंट था कॉमेडी में काफी अच्छा काम कर रहे थे तो इन्हें हर जगह से ऑफर आ रहे थे लेकिन पंकज शर्मा ने अब अपना खुद का यूट्यूब चैनल स्टार्ट किया और उस पर काम करना शुरू किया। आज एक काफी तेजी से ग्रो कर रहे हैं और आगे भी बढ़ रहे हैं लोग इनके कॉमेडी वीडियोस को काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं जिनको लोग लाखों में देख रहे हैं 

आज के समय मे पंकज शर्मा को कॉमेडी करने के लिए कई प्रोग्रामो मे बुलाया जाता है।

पंकज शर्मा की उपलब्धियां

पंकज शर्मा को कई सारी उपलब्धियां मिली है लेकिन YouTube की ओर से इनको 2 सिल्वर ओर 1 गोल्ड प्ले बटन मिला है। Pankaj Sharma Comedian राजस्थान की कॉमेडी के बादशाह कहलाते है।

पंकज शर्मा के साथ विवाद

पंकज शर्मा को कई बार धमकिया मिलती रहती है जिनके बारे मे वो अपने चेननल पर लाइव आकार बताते रहते है अभी हाल ही मे उनकी कार के काच को भी तोड़ा गया है।

पंकज शर्मा कई बार ऐसी विवादों में फंस जाते हैं जहां पर यह अपनी कॉमेडी में कुछ ऐसे शब्द यूज करते हैं जो किसी जाति समूह के खिलाफ होते हैं उस वजह से भी इनको माफी मांगनी पड़ती है वैसे आगे बढ़ते हैं तो कुछ ऐसी चुनौतियां हमेशा हर किसी के साथ आती है।

कहा जाता है की जो आगे बढ़ता है उसकी टांग खिचने वाले भी बहुत होते है।

Pankaj Sharma Social Media Account

Social MediaSocial Media IDSocial Media Followers
Instagrampankajsharmacomedian386k Followers
TwitterN/AN/A
FacebookPankaj Sharma Comedian195k Fan
YouTubeSharma Film Studio1M Subscribe

Question

पंकज शर्मा का परिवार ?

पिता :- बालकिशन जी, माता :- अनीता शर्मा, 2 भाई ओर भाभी

पंकज शर्मा उम्र?

पंकज शर्मा की उम्र 25 साल है

पंकज शर्मा मोबाइल नंबर

+917220004747

पंकज शर्मा की पत्नी कोन है?

पंकज शर्मा अभी अविवाहित है

पंकज शर्मा की जीवनी आपको कैसी लगी हमे कमेंट करके जरूर बताए

आपको हमारे द्वारा लिखी गयी Pankaj Sharma Biography In Hindi पोस्ट अच्छी लगी हो तो, आप हमारे Hindi Biography 2021 वेबसाइट की सदस्यता लेने के लिए Right Side मे दिखाई देने वाले Bell Icon को दबाकर Subscribe जरूर करे।

Previous articleश्री राजाराम जी महाराज जीवन परिचय – Shri RajaRam Ji Maharaj Jivani
Next articleSunita Swami Nagaur Biography in Hindi Mobile Number, Age, Love, Study
बुधाराम पटेल पेशे से एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर है इनके अलग अलग सोशल मीडिया अकाउंट पर काफी ज्यादा Followers है। मुख्य रूप से ये YouTube पर अपने 4 अलग-अलग चैनल के माध्यम से लोगो को ऑनलाइन बिज़नस की ट्रेनिंग देते है इनके अलावा ये 3 वैबसाइट पर भी काम करते है।

3 COMMENTS

  1. Sweet blog! I found it while surfing around on Yahoo News.
    Do you have any suggestions on how to get listed in Yahoo News?
    I’ve been trying for a while but I never seem to get there!
    Thank you

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here