Home बिजनेसमैन Sandeep Maheshwari Biography In Hindi – संदीप माहेश्वरी जीवनी

Sandeep Maheshwari Biography In Hindi – संदीप माहेश्वरी जीवनी

106
Sandeep-Maheshwari-Biography

आज के इस लेख मे आपको हम Sandeep Maheshwari के बारे मे बताने वाले है जो भारत के टॉप Entrepreneur की लिस्ट में हैं। आज हम आपको Sandeep Maheshwari Biography, Family, Education, Wife, Career, Life, Net Worth के बारे मे सम्पूर्ण जनकरी देने जा रहे है।

Sandeep Maheshwari Biography And Wiki

Full Name Sandeep Maheshwari ( संदीप माहेश्वरी )
Nick NameSandeep
ProfessionEntrepreneur, Public Speaker, Businessmen
Date of Birth28 September 1980
Age40 Years
Birth PlaceNew Delhi, India
FatherRoop Kishore Maheshwari
MotherShakuntala Rani Maheshwari
SchoolNot know
CollegeKirori Mal College, University of Delhi, Delhi, India
Marital StatusMarried
WifeRuchi Maheshwari
Children1 Son and 1 Daughter
Net Worth$ 3.5 Million ( 2021 )
Biography Sandeep Maheshwari
Sandeep Naheshwari Biography

Sandeep Maheshwari Social Media Account

Social Media NameSocial Media IDFollowers
InstagramSandeep_maheshwari2.5M
TwitterSandeepSeminars215.9k
FacebookSandeep Maheshwari9.5M
YouTubeSandeep Maheshwari1.88 crore subscribe

Sandeep Maheshwari Biography in Hindi

संदीप माहेश्वरी युवाओं के लिए प्रेरणा-स्त्रोत है। भारत के टॉप उद्यमियों में तेजी से उभरने वाले नामों में एक नाम संदीप महेश्वरी का भी है। संदीप महेश्वरी ने अपनी सफलता काफी कम समय में हासिल की है वैसे तो शुरुआत मे इनहोने भी काफी मेहनत की थी।

संदीप महेश्वरी आज भारतीय युवाओं के लिए प्रेरणा के स्रोत के तौर पर काम कर रहे हैं इन्होंने अपने जीवन में संघर्ष बहुत किए। लेकिन इनहोने अपने होसले ओर जोश के दम पर आज वो मुकाम हासिल किया है जो बहुत ही कम लोग कर पते है।

आज भी लोग अपने एक काम मे फ़ेल हो जाते है तो वो किसी और काम को शुरू कराते है लेकिन वो ये नही जानने का प्रयास कराते की वो इस काम मे क्यो फ़ेल हो गए। अगर वो ये प्रयास कराते है और उस कारण को जान लेते है और उस मे सुधार कर के फिर से उस काम को सही तरीके से करे तो जरूर सफल हो जाते है ।

संदीप https://www.imagesbazaar.com/ के संस्थापक और CEO हैं। इमेज बाजार भारतीय वस्तुओं, माडल और व्यक्तियों का चित्र सहेजने वाली भारत सबसे की सबसे बड़ी Online site है, इसके पोर्टल में एक लाख से भी अधिक नये मॉडलों की तस्वीरें संरक्षित है इतना ही नहीं कई हजार कैमरामैन इस imagesbazaar site साथ काम करते हैं। संदीप माहेश्वरी ने इस काम को शुरू करने से 1 Network Marketing Company को भी जॉइन किया था जिसमे उनको असफलता का सामना करना पड़ा।

बाद मे संदीप माहेश्वरी ने अपनी खुद की MLM कंपनी शुरू की, जिसमे पैसो के अभाव मे 2 साल मे ही बंद करना पड़ा। इसके बाद संदीप माहेश्वरी ने Images Bazar नाम की वैबसाइट बनाई ओर काम शुरू कर दिया, जिसमे संदीप माहेश्वरी ने 12 घंटे में 100 मॉडल्स के 10,000 फोटो खींच कर लिम्का बुक्स में अपना नाम दर्ज कर विश्व रेकार्ड बना लिया। इसके बाद लोगों ने संदीप माहेश्वरी को जानना शुरू कर दिया ओर संदीप माहेश्वरी ने अपनी पहचान बना दी।

Sandeep Maheshwari Family, Father, Mother, Wife

28 September 1980 को संदीप माहेश्वरी का जन्म Dehli के मध्यम वर्गीय परिवार मे हुआ था। संदीप माहेश्वरी के पिता का नाम रूप किशोर माहेश्वरी है जो पेशे से कारोबारी थे। Sandeep Maheshwari के माता का नाम शकुंतला रानी माहेश्वरी है।

संदीप माहेश्वरी के पिता रूप किशोर माहेश्वरी एलुमिनियम का कारोबार था, जो कि बाद में कुछ नुकसान की तरफ जाने लगा और 10 साल के बाद ये व्यवसाय बंद हो गया। संदीप माहेश्वरी ने बचपन मे गरीबी का सामना किया। इसके बाद संदीप माहेश्वरी ने अपनी माताजी शकुंतला रानी माहेश्वरी के साथ मिलकर एक Network Marketing कंपनी मे काम किया, ये काम ज्यादा नही चल पाया जिस कारण घर मे आर्थिक तंगी आ गयी।

संदीप माहेश्वरी की पत्नी का नाम रूचि माहेश्वरी है और इसकी एक बेटी और एक बेटा Hriday भी है। उनकी सुबह की शुरुआत योगा और मॉर्निंग वॉक से होती है। संदीप खाली समय में किताबों के साथ टाईम बिताना पसंद करते है।

Sandeep Maheshwari Education

संदीप माहेश्वरी अपनी स्कूल की पढ़ाई दिल्ली से ही की, उसके बाद आर्थिक तंगी होते हुये भी Kirori Mal College, University of Delhi, Delhi, India से कॉलेज की पढ़ाई शुरू की लेकिन कॉलेज के तीसरे वर्ष मे B.Com पूरा करने से पहले ही पढ़ाई छोड़ दी थी।

Sandeep Maheshwari Career

संदीप माहेश्वरी आज भारत के बड़े उधमी है ओर साथ ही फोटोग्राफर, Entrepreneur, Public Speaker, Businessmen है आज ये लाखो युवाओ के प्रेरणा-स्त्रोत है आज भारत के युवा इनके जैसा बनाना चाहते है। संदीप माहेश्वरी अपनी कंपनी ImagesBazar के Founder ओर CEO है। ImagesBazar पर आज के समय मे लाखो इमेज का सग्रहण है।

संदीप माहेश्वरी ने शुरुआत मे काफी मेहनत ओर संघर्ष किया था इनके जीवन मे कई उतार-छड़ाव आए जिसमे संदीप माहेश्वरी ने कभी हिम्मत नही हरी ओर हमेशा आगे बढ्ने पर ही फोकस किया। शुरुआत मे संदीप माहेश्वरी ने MLM कंपनी को भी जॉइन किया और इस MLM फील्ड मे इन्हे सफलता हाथ नही लगी, उसके बाद संदीप माहेश्वरी ने अपनी खुद की एक MLM सॉफ्टवेर कंपनी को शुरू किया उसकोप भी 2 साल बाद बंद करना पड़ा।

2003 मे इन्होने एक मार्केटिंग पर किताब लिखी लेकिन ये किताब भी फ़ेल हो गयी।

संदीप माहेश्वरी ने सन 2006 मे ImagesBazar वैबसाइट को बनाया और उस पर 12 घंटे में 122 मॉडल्स के 10,000 फोटो खींच कर लिम्का बुक्स में अपना नाम दर्ज कर विश्व रेकार्ड बना लिया। आज imagesbazaar 45 देशो मे 2 M से भी ज्यादा इमेज के साथ 7000 से अधिक ग्राहक है।

आज इनके 2 YouTube चैनल भी है जिनके माध्यम से ये लोगो को प्रेरित कराते है की आप भी कुछ बड़ा करो, सब आसान है

ये अपने इन YouTube से से 1 रुपया की भी कमाई नही करते है क्योकि ये अपने देश के युवाओ को आगे बढ़ाने मे हेल्प कराते है। इनके चैनल पर 1.88 crore subscribe है।

Sandeep Maheshwari Net Worth

संदीप माहेश्वरी की साल 2021 मे Net Worth $ 3.5 Million है जो की भारतीय रुपयो मे 26 crores है

imagesbazaar ये कंपनी संदीप माहेश्वरी की है और इसका turnover 10 crores है। ( ये डाटा इंटरनेट से लिया गया है जिसकी पुष्टि हम नही करते है )

आपको हमारे द्वारा लिखी गयी Sandeep Maheshwari Biography In Hindi पोस्ट अच्छी लगी हो तो, आप हमारे Hindi Biography 2021 वेबसाइट की सदस्यता लेने के लिए Right Side मे दिखाई देने वाले Bell Icon को दबाकर Subscribe जरूर करे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here