सोना बाबू (प्रिया गुप्ता) जीवन परिचय , Priya Gupta Sona Babu Biography In Hindi

priya gupta biography

आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं प्रिया गुप्ता के जीवन परिचय के बारे में, हम इस पोस्ट में आपको Priya Gupta Biography, Jivani, Family, Education, Career, YouTube Income की शुरूआत के बारे में इस पोस्ट में आपको बताएंगे।

Priya Gupta Biography And Wiki

नाम प्रिया गुप्ता
जन्म 3 मार्च 1998
जन्म स्थान जोधपुर राजस्थान
उपनाम सोना बाबू
उम्र 24 साल
पैशा डांसर, कॉमेडी
शौक एक्टिंग और डांसिंग
School 10 पास जोधपुर से
collage Not Know
पिता Not Know
माता Not Know
वैवाहिक स्थति अवैवाहित
धर्म हिन्दू
नागरिकता भारतीय
पसंददिदा कलाकार कुमार गौरव, टीना राठोड़
कमाई महिना 70 हजार से 1.5 लाख रुपया महिना
वर्तमान आवास जोधपुर, राजस्थान
शुरुआत PRG Film Studio से
सुराणा फिल्म स्टुडियो से जुड़े 2018
पहला हिट सोंग्स ब्यान मोटी हो गयी [PRG]

        Priya Gupta Social media Accout

Social Media NameUser IDFollowers
Instagrammepriyagupta244k Followers
FaceBookPriya Gupta (sona babu)96k Followers
YouTubeNot KnowNot Know
TwitterNot KnowNot Know

Priya Gupta Biography

बहुत ही कम समय में अपने सपनों को हासिल करना, हर किसी के लिए आसान नहीं होता, लेकिन राजस्थानी कलाकार डांसर प्रिया गुप्ता ने अपने सपनों के मुकाम को बहुत ही कम उम्र में हासिल किया। बचपन से ही डांस करने का काफी ज्यादा शौक था और इसी क्षेत्र  में उन्होंने आगे बढ़ने का फैसला किया था जो कि आज यह अपने डांसिंग के क्षेत्र में काफी ज्यादा नाम कमा रहे हैं। 

प्रिया गुप्ता को लोग सोना बाबू के नाम से जानते है। 

अगर आपकी सपनों को हासिल करने में पूरी मेहनत हो और साथ में आपके परिवार का सपोर्ट भी हो, तो फिर आप उस सपने को बहुत जल्दी हासिल कर लेते हैं।  प्रिया गुप्ता के परिवार वालों ने इनको इस काम के लिए काफी ज्यादा सपोर्ट किया, इस वजह से उन्होंने इस मुकाम को हासिल किया। 

प्रिया गुप्ता बचपन से ही डांसिंग के क्षेत्र में जाना चाहती थी और इसी क्षेत्र में अपना नाम कमाना चाहती थी इस वजह से उन्होंने बचपन से ही डांसिंग करना और जब भी स्कूल मे  कोई कार्यक्रम होता था तो उसमें यह सबसे पहले भाग लिया करती थी उनके परिवार वालों में उनके माता-पिता दादा-दादी ने भी काफी ज्यादा सपोर्ट किया, इस कार्य में आगे बढ़ी तो लोगों ने भी इनको आगे बढ़ने के लिए डांसिंग मे तरह-तरह की न्यू आइडिया  देते रहे। 

आज प्रिया गुप्ता का नाम राजस्थान में सभी लोग जानते हैं इन्होंने अपने मेहनत और लगन से पूरे राजस्थान में अपनी पहचान बनाई।  इनकी वीडियो यूट्यूब पर काफी ज्यादा लोगों द्वारा देखे जाते हैं तथा इनके वीडियो को काफी ज्यादा पसंद भी किया जाता है इन्होंने डांसिंग के अलावा एक्टिंग में भी काम किया, जिसमें उन्होंने कॉमेडी के रूप में कई बड़े-बड़े कलाकार जैसे पंकज शर्मा बिंदास मारवाड़ी के साथ भी काम किया। 

कम पढ़े लिखे होने के बावजूद भी इन्होंने अपने सपनों की जिंदगी जीने के लिए जो सपने देखे उन्हें हासिल भी किया।  इन्होंने राजस्थान की जानी-मानी कई बड़ी कंपनियों में काम किया इसमें पीआरजी म्यूजिक एंड फिल्म स्टूडियो, सुराणा फिल्म स्टूडियो ऐसी कंपनियों में काम किया।  इन्होंने अपने एक्टिंग के दम पर लोगों के दिलों में अपनी पहचान बनाई। 

आइए आज हम जानते हैं कि प्रिया गुप्ता ने अपने जीवन में कैसे शुरुआत की तथा उनके परिवार में कौन-कौन है इनकी इनकम क्या है और इनके द्वारा प्रस्तुत किए गए कुछ प्रसिद्ध गाने कौन-कौन से हैं।  

Priya Gupta Birth, Place, Family, Education

प्रिया गुप्ता का जन्म 3 मार्च 1998 को जोधपुर राजस्थान में हुआ।  प्रिया गुप्ता को सोना बाबू के नाम से भी जाना जाता है और ज्यादातर इनके कॉमेडी वीडियो में इनका नाम सोना बाबू ही रखा जाता है प्रिया गुप्ता के परिवार में इनके माता-पिता दादा-दादी और इनके तीन भाई बहन है इनका यह संयुक्त परिवार है। 

प्रिया गुप्ता ने अपनी एजुकेशन जोधपुर से ही प्राप्त की, उन्होंने दसवीं क्लास तक की अपनी पढ़ाई की है उसके बाद इन्होंने आगे अपनी पढ़ाई को नहीं किया।  कुछ पारिवारिक परिस्थितियों के कारण इन्होंने 10वी तक पढ़ाई की और उसके बाद पढ़ाई को छोड़कर अपने पैशन को फॉलो किया और डांसिंग के क्षेत्र में आगे बढ़ी और इसी क्षेत्र में अपने सपनों को पूरा भी किया।  

Priya Gupta Career Journey

सफलता के लिए एक जुनून की आवश्यकता होती है और जिस भी मंजिल को आप हासिल करना चाहते हैं उसके लिए आपको सही दिशा में मेहनत करनी पड़ती है इसी तरीके से प्रिया गुप्ता जिनको हम सोना बाबू के नाम से जानते हैं इन्हें बचपन से ही डांसिंग के क्षेत्र में जाने का शौक था। 

प्रिया गुप्ता जब  छोटी थी तब इन्हें डांस करना बहुत अच्छा लगता था और यह अपने घर पर तथा अपने स्कूल में डांस किया करती थी इनके डांस की खूबी काफी अच्छी थी लोग इनके डांस की प्रशंसा किया करते थे। 

 स्कूल में कोई भी सांस्कृतिक कार्यक्रम हो जाता तो यह डांस के लिए उस में भाग लेते थे  इनका डांस काफी अच्छा होता था जिस कारण लोग तालियां बजाते थे उसके बाद इन्होंने सोचा की इसी डांस के क्षेत्र  में अपना कैरियर बनाएंगे और आगे बढ़ेंगे।  अपने घर पर डांस किया करते थे तो इनके परिवार वालों ने इनका सपोर्ट किया इनके माता-पिता ने  डांस सिखाने का काम किया तथा इनके दादा दादी ने भी काफी ज्यादा सपोर्ट किया। 

कई बार हमारे परिवार वाले हमें सपोर्ट नहीं करते हैं परंतु इनके साथ ऐसा कुछ नहीं हुआ इनके परिवार वालों ने इनका काफी सपोर्ट किया, इस वजह से इन्होंने इस मुकाम को हासिल किया जिस मुकाम के लिए लोग सपने देखते हैं। 

 धीरे-धीरे प्रिया गुप्ता अपने घर पर तथा स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रमों में डांस किया करते थे जिस कारण इनके कार्यक्रम को लोग देखते थे और प्रशंसा करते थे उनके परिवार वालों ने इनको डांस करने में पूरी मदद की नई-नई स्टेप सिखाने में इनकी मदद की। 

एक बार इनके मामा जी ने अपने दोस्त सलीम जी  जो किसी कंपनी के डायरेक्टर हैं उनसे बात की कि मेरी एक भांजी है जो अच्छा डांस करती हैं  आप एक बार उनका डांस देखिए और उनके हिसाब से काम हो तो बताइए। 

उसके बाद एक दिन सलीम जी ने उनको बुलाया कि आप आइए और यहां पर एक एल्बम रिकॉर्ड कर रहे हैं हम उस पर आपको काम करना है तब उन्होंने वहां जाने के लिए फैसला कर लिया, लेकिन  प्रिया गुप्ता को यह मालूम नहीं था कि किस तरीके से कपड़े पहने जाते हैं तथा डांस, शूट  किस तरीके से किया जाता है फिर भी वह किसी तरीके से वहां पर पहुंचे और वहां डांस किया तो डायरेक्टर साहब ने उनके डांस की काफी प्रशंसा की और उसके बाद इसी तरीके से इन्होंने धीरे-धीरे अपनी एल्बम बनाना शुरू कर दिया और इनकी वीडियो युटुब पर आने लगी जिन्हें लोग देखकर काफी पसंद करते थे। 

प्रिया गुप्ता के कैरियर की असली शुरुआत पीआरजी म्यूजिक फिल्म स्टूडियो से मानी जाती है यहां से इन्होंने अपना एक एल्बम शूट करवाया था और इसी एल्बम की वजह से यह काफी ज्यादा राजस्थान में सुर्खियों में आई।  इससे इनको आगे काम  मिलना शुरू हुआ उन्होंने जिस  एल्बम को शूट किया गया था उसका नाम था “बयान मोटी हो गई” 

यह एल्बम राजस्थान में काफी ज्यादा चला  और लोगों ने इस एल्बम को काफी ज्यादा पसंद किया।  इसके बाद इन्हें पीआरजी फिल्म स्टूडियो से कई कार्यक्रम मिले, जिसमे  उन्होंने काम किया। 

 इसके अलावा इन्होंने सिंगिंग के क्षेत्र  में भी काम किया और कई गाने प्रस्तुत कीये  जो काफी हिट हुये।  

इसके बाद प्रिया गुप्ता ने 2018 में सुराणा फिल्म स्टूडियो को ज्वाइन किया और वहां से अपने काम को आगे बढ़ाया।  

जैसे ही प्रिया गुप्ता ने  सुराणा फिल्म स्टूडियो को ज्वाइन किया उसके बाद इन्होंने पंकज शर्मा के साथ कॉमेडी करना शुरू कर दिया।  कॉमेडी की वीडियो शूट करके यह यूट्यूब पर अपलोड किया करते थे जो काफी ज्यादा प्रसिद्ध कॉमेडी बनी  जिसमे  इन्होंने सोना बाबू के रूप में रोल निभाया, जो पूरे राजस्थान में प्रसिद्ध हुआ। 

यहां पर इनकी कॉमेडी कुछ इस कदर चली की  उनके वीडियोस अपलोड होने के कुछ ही घंटे बाद लाखों में views आने  लगे, जिस कारण इनके फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा बढ़ गए। 

 इसके बाद इन्होंने और भी कई जगह काम किया, जिसमे  डांसिंग सिंगिंग का काम किया करते हैं आज के समय में इनके  वीडियो काफी ज्यादा हिट होते हैं लोग इनके वीडियो को देखते हैं। 

इसके अलावा प्रिया गुप्ता पंकज शर्मा और बिंदास मारवाड़ी के साथ रात्रि में होने वाली भजन जागरण और कार्यक्रमों की प्रस्तुति दिया करते हैं जिसमें लोग इनको सोना बाबू के रूप में जानते हैं। 

इस तरीके से प्रिया गुप्ता ने अपने कैरियर की शुरुआत की और आज एक सफल मुकाम पर है।  

Priya Gupta Achievement

प्रिया गुप्ता ने अपने जीवन में कई उपलब्धियां हासिल की इन्होंने डांसिंग के क्षेत्र  में अपने आप को आगे ले जाने का जो सपना देखा उसे पूरा किया। 

 आज उनके वीडियो को यूट्यूब पर अपलोड होने के तुरंत बाद लाखों लोगों के द्वारा देखा जाता है जो इनके लिए काफी बड़ी उपलब्धि है इसके अलावा इन्होंने कॉमेडी के क्षेत्र  में भी अपना नाम कमाया। 

सोना बाबू के रूप में पूरे राजस्थान में प्रसिद्ध हुई और  इस कॉमेडी की मदद इनको काफी ज्यादा प्रसिद्धि हासिल हुई। 

इन्होंने अपने काम में इतना बड़ा मुकाम हासिल करने के लिए बचपन से ही इसकी शुरुआत की,  तथा  प्रैक्टिस की, तब जाकर इन्होंने सपने को पूरा किया और आज यह एक सफल मुकाम पर है ।  

हम आशा करते है की ये अपने सभी सपनों लो हासिल करे। 

आपको हमारे द्वारा लिखी गयी Priya Gupta Biography in Hindi  पोस्ट अच्छी लगी हो तो, आप हमारे Hindi Biography 2021 वेबसाइट की सदस्यता लेने के लिए Right Side मे दिखाई देने वाले Bell Icon को दबाकर Subscribe जरूर करे। 

Search Releted-

Priya Gupta biography

Priya Gupta biography in hindi

Priya Gupta bio

Priya Gupta ke bare main jankari

Priya Gupta ka gav konsa hai

Priya Gupta ki shadi

Priya Gupta ke bare main

Priya Gupta Song

Priya Gupta kon hai

Priya Gupta ki jat kya hai

Previous articleबिंदास मारवाड़ी (काका) का जीवन परिचय – Bindas Marwadi Biography In Hindi
Next articleसोनल राईका का जीवन परिचय – Sonal Raika Biography In Hindi
बुधाराम पटेल पेशे से एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर है इनके अलग अलग सोशल मीडिया अकाउंट पर काफी ज्यादा Followers है। मुख्य रूप से ये YouTube पर अपने 4 अलग-अलग चैनल के माध्यम से लोगो को ऑनलाइन बिज़नस की ट्रेनिंग देते है इनके अलावा ये 3 वैबसाइट पर भी काम करते है।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here