ओगड़ अंबानी काकु का जीवन परिचय | Ogad Ambani Biography In Hindi

12
karan rajpurohit ogad ambani

आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं ओगड़ अंबानी के जीवन परिचय के बारे में, हम इस पोस्ट में आपको Ogad Ambani Biography, Real Name, Kaku ki comedy, wife, Jivani, Family, Education, Career, YouTube Income की शुरूआत के बारे में इस पोस्ट में आपको बताएंगे।

Ogad Ambani Kaku Biography And Wiki

NameKaran Rajpurohit
NickNameOgad Ambani
Birth5 May 1992
BirthPlacePali-Rajasthan
ProfessionRajasthani Comedian

         Ogad Ambani Kaku Social media Accout

Social Media NameUser IDFollowers
Instagramogad_ambani_kaku110k Followers
FaceBookOgad Ambani Kaku3744 Followers
YouTubeOgad Ambani /KAKU451k Subscribes

Ogad Ambani Kaku Biography

आज के इस पोस्ट में हम आपको एक राजस्थानी कॉमेडियन के बारे में बताएंगे, जिसने कॉमेडी के क्षेत्र में पूरे राजस्थान में अपना नाम रोशन किया और अपनी कॉमेडी के माध्यम से लोगों को हंसाने का काम भी किया।  

आज हम बात कर रहे हैं Ogad Ambani kaku  की, इस नाम से यूट्यूब पर इनका एक चैनल है जिस पर यह कॉमेडी से संबंधित वीडियो बनाकर डालते हैं जो राजस्थानी भाषा में होते हैं इन वीडियो में काकू इतनी हंसी मजाक करते हैं कि लोग इनके वीडियो देखते देखते लोटपोट हो जाते हैं।  

आज हम जिन की बात कर रहे हैं उनका नाम है करण राजपुरोहित  इन्होंने यूट्यूब पर अपना चैनल बनाया जिसका नाम रखा हुआ Ogad Ambani kaku  और इस चैनल पर इन्होंने कॉमेडी से संबंधित वीडियो डालना शुरू किया जो काफी ज्यादा राजस्थान में पॉपुलर हुए। 

Ogad Ambani kaku  ने सबसे पहले शॉर्ट वीडियो से अपने कैरियर की शुरूआत की और टिक टॉक पर वीडियो डालना शुरू किया था जहां पर इन्हें काफी ज्यादा लोगों ने प्यार दिया।  इस वजह से उन्होंने यूट्यूब पर भी बड़ी वीडियो डालना शुरू कर दिया और अपने चैनल के माध्यम से लोगों  को हंसाने का काम किया। 

तो आइए जानते हैं हम करण राजपुरोहित का जीवन परिचय कि किस तरीके से इन्होंने अपने यूट्यूब चैनल की शुरुआत की और  किस तरीके से कॉमेडी के क्षेत्र में इस मुकाम को हासिल किया.  

Ogad Ambani kaku wikipedia

Karan Rajpurohit Ogad Ambani

Ogad Ambani Kaku Birth, Place, Family, Education

Ogad Ambani kaku का रियल नाम करण राजपुरोहित है लोग इन्हें काकू के नाम से भी जानते हैं क्योंकि इनके विडियो मे  Ogad Ambani kaku चैनल पर यह काकू के रोल में काफी ज्यादा लोगों के  सामने आते हैं, इसलिए लोग Ogad Ambani को kaku के नाम से ज्यादा जानते है। 

करण राजपुरोहित का जन्म 5 मई 1992 को पाली जिले में हुआ था  शुरुआत में इनका परिवार पाली जिले में ही रहता था लेकिन बाद में जोधपुर आकर रहने लग गया।  इनके परिवार में इनके माता-पिता भाई-बहन रहते हैं। 

  Karan Rajpurohit ने अपने प्राथमिक शिक्षा पाली जिले से ही की होगी और उसके बाद आगे की पढ़ाई उन्होंने जोधपुर से पूरी की। 

Ogad Ambani kaku करण राजपुरोहित विवाहित है या नहीं इसके बारे में अभी तक हमारे पास कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है लेकिन  हमारी हिंदी बायोग्राफी टीम जल्दी Ogad Ambani kaku  से संपर्क करके यह सारी जानकारी अपडेट कर देंगे। 

Ogad Ambani Kaku Career Journey

दोस्तों कहा जाता है कि इंसान के अंदर कुछ ऐसे गुण होते हैं जिनकी वजह से वह लोगों के सामने उजागर होता है ऐसे ही गुण करण राजपुरोहित में भी है और यह राजस्थानी भाषा तथा अपनी मारवाड़ी संस्कृति से जुड़े रहे हैं इस कारण यह कॉमेडी में भी काफी ज्यादा बेहतरीन तरीके से हमारे सामने वीडियो प्रस्तुत कर पा रहे हैं। 

आज करण राजपुरोहित हमारे सामने जो कॉमेडी प्रस्तुत करते हैं वह एकदम मारवाड़ी भाषा में तथा हमारी राजस्थानी वेशभूषा संस्कृति को ध्यान में रखते हुए अपने वीडियो बनाते हैं। 

 दोस्तों ऐसा माना जा सकता है कि Karan Rajpurohit बचपन से ही कॉमेडी के काफी ज्यादा शौकीन रहे होंगे, इसी कारण इस समय भी यह कॉमेडी के क्षेत्र में ही अपना नाम आगे बढ़ा रहे हैं। 

दोस्तों करण राजपुरोहित ने सबसे पहले अपने कैरियर की शुरुआत टिक टॉक एप्लीकेशन से की थी जिसे अभी भारत सरकार ने बैन कर रखी है इसी टिक टॉक एप्लीकेशन पर Karan Rajpurohit ने अपना अकाउंट बनाया था जिसका नाम Ogad Ambani kaku ही रखा था और उसके बाद इस पर यह शॉट वीडियो बनाकर डाला करते थे जिसमें यह कॉमेडी तथा राजस्थानी बातों के बारे में वीडियो बनाते थे जो काफी ज्यादा लोगों द्वारा देखे जाते थे और पसंद भी किए जाते थे। 

दोस्तों टिक टॉक पर बहुत ही छोटे वीडियो डाले जाते थे और लोग इनके वीडियो में कमेंट करते थे कि आप बड़े वीडियो बनाओ और यूट्यूब पर अपना चैनल बना दो तो शुरुआत में तो इन्होंने यूट्यूब पर अपना चैनल नहीं बनाया, लेकिन जब टिक टॉक भारत में बैन करने की बात चली  तब इन्होंने अपना यूट्यूब चैनल स्टार्ट किया।  

करण राजपुरोहित ने अपना यूट्यूब चैनल 24 अप्रैल 2020 को बनाया जिसका नाम रखा Ogad Ambani kaku और इसी नाम से यह यूट्यूब चैनल काफी ज्यादा पॉपुलर हुआ।  

यूट्यूब चैनल बनाने के मात्र 2 दिन बाद 26 अप्रैल 2020 को इन्होंने अपनी पहली वीडियो यूट्यूब पर अपलोड की जिसका नाम रखा आखातीज रा फेरा काकू ओगड़ अंबानी की देसी कॉमेडी यह वीडियो काफी सारे लोगों ने देखी और इन्हें प्यार भी मिला। 

इसी तरीके से Ogad Ambani kaku करण राजपुरोहित ने अपने यूट्यूब चैनल पर धीरे-धीरे कॉमेडी की वीडियो डालना शुरू किया जो कि बिल्कुल देसी वीडियो हुआ करते थे और इन वीडियो  को काफी सारे लोगों ने पसंद भी किया और इन्हें और आगे वीडियो डालने के लिए कमेंट भी किए।  

पहला वीडियो डालने के 4 दिन बाद ही दूसरा वीडियो और काकू ने डाल दिया, यह वीडियो 20 लाख  से भी ज्यादा लोगों ने देखा जिसका नाम था काकू री BMW  इस वीडियो पर भी लोगों ने काफी ज्यादा प्यार दिया और इन्हें आगे बढ़ने के लिए और अच्छे-अच्छे कमेंट किए।  जिसे यह प्रेरित होकर और वीडियो डालना शुरू कर दिया।  

इसके बाद करण राजपुरोहित ने अपने चैनल पर कई वीडियो डालें जिसमें से सबसे ज्यादा देखे जाने वाला वीडियो काकू धनतेरस पर लायो गाड़ी यह वीडियो काफी ज्यादा पॉपुलर हुआ इस पर 71 लाख से भी ज्यादा views हो गए है।  

तो इस तरीके से Karan Rajpurohit ने अपने यूट्यूब चैनल शुरू किया ।  Ogad Ambani kaku Chennal पर कई वीडियो अपलोड की है जो काफी ज्यादा पॉपुलर हुए और इसी तरीके से धीरे-धीरे इनके वीडियो डालने के बाद इनका चैनल आज काफी ज्यादा आगे बढ़ा और आज इनके चैनल पर 4,51,000 से भी ज्यादा सब्सक्राइबर हो चुके हैं जो कि एक यूट्यूब चैनल के लिए काफी बड़ी बात होती है।  

इसके अलावा और भी कई ऐसे यूट्यूब चैनल बने हैं जिसमें काकू के वीडियो अपलोड होते हैं और इनके वीडियो को लोग देखते भी है पसंद भी करते हैं काकू के शॉट वीडियोस काफी ज्यादा पॉपुलर होते हैं जो अलग-अलग प्लेटफार्म पर अलग-अलग लोगों के द्वारा अपलोड किए जाते हैं। 

दोस्तों यहां पर जितनी जानकारी Karan Rajpurohit के बारे में हमें मिल सकी है,  हमने इतनी जानकारी यहा पर शेयर करने की कोशिश की है बाकी हमारी टीम Team Hindi Biography  इंस्टाग्राम पर इनसे बार-बार मैसेज करके कांटेक्ट करने की कोशिश कर रही है लेकिन कोई संपर्क अभी तक नहीं हो पाया है जैसे इनसे कोई संपर्क होगा तो हम आपको जरूर यहां पर सारी जानकारी अपडेट करके बता देंगे। 

और हो सके तो करण राजपुरोहित काकू से रिक्वेस्ट है कि वह हमें मेल करके अपनी सारी जानकारी प्रदान करें ताकि हम अपनी वेबसाइट पर आपकी सही और सटीक जीवनी डाल सकें।  

हमारी ईमेल आईडी है  Knowledgedhara@gmail.com

Ogad Ambani Kaku Achievement/ Net worth

करन राजपुरोहित अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से अच्छी खासी इनकम कर लेते हैं अगर बात करें 2021 के अनुसार करण राजपुरोहित अपने यूट्यूब Ogad Ambani kaku Chennal  महीने के ₹70,000 से लेकर ₹1 लाख  के बीच कमाई कर लेते हैं। 

आपको हमारे द्वारा लिखी गयी Karan Rajpurohit Biography in Hindi  पोस्ट अच्छी लगी हो तो, आप हमारे Hindi Biography 2021 वेबसाइट की सदस्यता लेने के लिए Right Side मे दिखाई देने वाले Bell Icon को दबाकर Subscribe जरूर करे। 

Previous articleMR. Indian Hacker जीवन परिचय | Dilraj Singh Rawat ( MR. Indian Hacker ) Biography, Wikipedia

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here