MR. Indian Hacker जीवन परिचय | Dilraj Singh Rawat ( MR. Indian Hacker ) Biography, Wikipedia

11
mr indian hacker bio

आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं दिलराज सिंह रावत के जीवन परिचय के बारे में, हम इस पोस्ट में आपको Dilraj Singh Rawat Biography, Jivani, Family, Education, Career, YouTube Income की शुरूआत के बारे में इस पोस्ट में आपको बताएंगे।

Dilraj Singh Rawat ( MR. Indian Hacker ) Biography And Wiki

NameDilraj Singh Rawat
NickNameMr. Indian Hacker
Birth8 जनवरी 1996
BirthPlaceअजमेर राजस्थान
ProfessionYouTuber

        Dilraj Singh Rawat ( MR. Indian Hacker ) Social media Accout

Social Media NameUser IDFollowers
Instagramdilraj_singh_rawat275K Followers
FaceBookMr. Indian Hacker100k Folllwers
YouTubeMR. INDIAN HACKER19.5M Subscribe

Dilraj Singh Rawat ( MR. Indian Hacker ) Biography

दोस्तों अगर आप यूट्यूब पर काफी सारे वीडियोस  देखते हैं तो आपने कहीं न कहीं एमआर इंडियन हैकर Mr. Indian Hacker के यूट्यूब चैनल के वीडियो जरूर देखे होंगे.  Mr. Indian Hacker Experiment Videos से रिलेटेड वीडियो बनाते हैं जो कि काफी ज्यादा लोगों द्वारा देखे जाते हैं Mr. Indian Hacker Video लाखों-करोड़ों लोग देखते हैं और पसंद भी करते हैं। 

 एमआर इंडियन हैकर ( Mr. Indian Hacker ) YouTube Chennal  है जिस पर 19.5  मिलीयन सब्सक्राइबर्स हो चुके हैं और कुछ ही समय में 20 मिलीयन सब्सक्राइबर्स कंप्लीट हो जाएंगे इस चैनल के क्रिएटर दिलराज सिंह रावत है जो कि राजस्थान के अजमेर में रहते हैं Dilraj singh Rawat  का चैनल Mr. Indian Hacker आज भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में करोड़ों लोगों द्वारा देखा जाता है और लोग Mr. Indian Hacker Videos को काफी ज्यादा पसंद करते हैं और लाइक करते हैं।  

 आज इस पोस्ट में हम आपको Dilraj Singh Rawat  यानी कि हमारे Mr. Indian Hacker के बारे में बताने वाले हैं- 

Dilraj Singh Rawat ( MR. Indian Hacker ) Birth, Place, Family, Education

दिलराज सिंह रावत YouTube Creator  है इनके Youtube Chennal  का नाम एमआर इंडियन हैकर ( Mr. Indian Hacker )  इस चैनल पर दिलराज सिंह एक्सपेरिमेंट से रिलेटेड वीडियो बनाते हैं जो कि काफी ज्यादा लोगों को पसंद आते हैं लोग इन्हें Mr. Indian Hacker के नाम से भी जानते हैं जो के Youtube पर काफी ज्यादा पॉपुलर है 

Mr. Indian Hacker का रियल नाम Dilraj Singh Rawat है इन्हें लोग Mr. Indian Hacker के नाम से जानते हैं Dilraj Singh Rawat का जन्म 8 जनवरी 1996 को राजस्थान राज्य के अजमेर जिले में हुआ।  

दिलराज सिंह रावत के  फैमिली में इनके माता-पिता भाई-बहन तथा इनकी वाइफ रहते हैं Dilraj Singh Rawat विवाहित है Dilraj Singh Rawat House अजमेर राजस्थान मे है  तथा अपने काम के लिए एक इन्होंने फार्म हाउस ले रखा है जहां पर यह वीडियो शूट किया करते हैं वहीं पर इनका एक बहुत बड़ा ऑफिस है जो काफी ज्यादा महंगा है।  

Dilraj Singh Rawat Qualification ने अपनी प्राथमिक शिक्षा अजमेर से ही देव सीनियर सेकेंडरी स्कूल से पूरी की और उसके बाद आगे की कॉलेज की पढ़ाई सम्राट पृथ्वीराज चौहान गवर्नमेंट कॉलेज अजमेर से कंप्लीट की।  Dilraj Singh Rawat graduate है। 

Dilraj Singh Rawat ( MR. Indian Hacker ) Career Journey

Mr. Indian Hacker  DilRaj singh Rawat Birth  का जन्म 8 जनवरी 1996 को राजस्थान के अजमेर शहर में हुआ।  उन्होंने यही पर रह कर अपनी एजुकेशन को पूरा किया और उसके बाद Mr. Indian Hacker ने यूट्यूब पर एक्सपेरिमेंट से रिलेटेड वीडियो बनाना प्रारंभ किया और इसी  फील्ड में यह सक्सेसफुल Youtuber पर है

Mr. Indian Hacker Youtube Chennal  आज भारत का एक जाना माना यूट्यूब चैनल है इस चैनल के क्रिएटर Mr. Dilraj singh Rawat है पता इनके साथ इनकी पूरी टीम वीडियो बनाने में काम करती है।  

Dilraj singh Rawat  के तीन अलग-अलग यूट्यूब चैनल है जिसमें मुख्य रुप से Mr. Indian Hacker है इसके अलावा इनके दो और भी यूट्यूब चैनल है  जहां पर यह वीडियो बनाते हैं इनके सभी चैनल पर मिलियंस में सब्सक्राइब पर है। 

Mr. Dilraj singh Rawat Youtube chennal List 

  1. Mr. Indian Hacker   ( 19.5M Subscribes )
  2. Dilraj Singh             ( 2.34M Subscribes )
  3. Mr. Titanium            ( 9.55K Subscribes )

 तो आइए जानते हैं Dilraj singh Rawat ( Mr. Indian Hacker ) Biography Wikipedia

Dilraj singh Rawat  को बचपन से ही एक्सपेरिमेंट करने का काफी ज्यादा शौक था यह अपने स्कूल कॉलेज में एक्सपेरिमेंट किया करते थे जिस कारण इनका ज्यादातर इंटरेस्ट इसे फील्ड में था तो इन्होंने यूट्यूब चैनल भी इसी फील्ड में बनाया।  

दिलराज सिंह रावत ने अपने यूट्यूब चैनल की शुरुआत वर्ष 2017 में ही प्रारंभ कर दी थी हालांकि  Dilraj singh Rawat ने Mr. Indian Hacker  यूट्यूब चैनल को 21 jun 2012 में ही बना दिया था।  लेकिन इन्होंने इंटरनेट नही होने जैसे  कारणवश वीडियो नहीं डाली।  उन्होंने अपनी कॉलेज की पढ़ाई कंप्लीट करने के बाद यूट्यूब चैनल स्टार्ट किया और यहां पर काम करना शुरू कर दिया। 

Mr. Indian Hacker First Video सबसे पहली वीडियो  24 जनवरी 2017 में डाली,  जिसका नाम था How to Open Lock Without Key इस विडियो पर एक दिन मे ही 300 views आ गए और इन्हें काफी ज्यादा प्यार मिला उसके बाद इन्होंने और भी इसी तरीके की वीडियो डालना प्रारंभ कर दिया। 

Mr. Indian Hacker Youtube Chennal starting  इसी तरीके से हुई और धीरे-धीरे कई नई नई वीडियो डालना प्रारंभ किया जोकी  लाखों लोगों ने देखें और पसंद की है। 
Mr. Indian Hacker ने अपने यूट्यूब चैनल को धीरे धीरे वीडियो डालकर grow किया और उसके बाद इनके पास जब काम के लिए लोगों की जरूरत पड़ी तो इन्होंने अपनी एक टीम रख दी। जो सभी मिलकर आज वीडियो बनाते हैं तथा लोगों के लिए नए नए एक्सपेरिमेंट वीडियो लाने का काम करते हैं।

Dilraj Singh Rawat ( MR. Indian Hacker ) Achievement/ Net worth

अब हम आपको बताएंगे MR. Indian Hacker  Net worth  के बारे में

 एक Youtuber  कई अलग-अलग तरीकों से पैसे कमाता है तो हम आपको Dilraj Singh rawat  के बारे में बताएंगे

Dilraj Singh Rawat  के पास Tree Youtube Chennal  है जिसमें यह अपने तीनों यूट्यूब चैनल से महीने के 12 से 15 lakh  रुपए की कमाई करते हैं. 

 MR. Indian Hacker Net Worth  टोटल नेट वर्थ 4 से 8 करोड रुपए के आसपास है

 इसके अलावा Dilraj singh rawat  वीडियो एक्सपेरिमेंट करने के लिए काफी ज्यादा खर्चा करते हैं.  

आपको हमारे द्वारा लिखी गयी Dilraj Singh Rawat ( MR. Indian Hacker ) Biography in Hindi  पोस्ट अच्छी लगी हो तो, आप हमारे Hindi Biography 2021 वेबसाइट की सदस्यता लेने के लिए Right Side मे दिखाई देने वाले Bell Icon को दबाकर Subscribe जरूर करे।

Previous articleCrezy XYZ (Amit Sharma) Age Wiki Bio, Income, Education, Cars, Address, Experiment, Phone Number
Next articleओगड़ अंबानी काकु का जीवन परिचय | Ogad Ambani Biography In Hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here