सिंगर गीता रबारी जीवन परिचय | Geeta Rabari Biography in Hindi

आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं गीता रबारी का जीवन परिचय के बारे में, हम इस पोस्ट में आपको Geeta Rabari Biography, Jivani, Age, Family, Husband, Education, Career, Income की शुरूआत के बारे में इस पोस्ट में आपको बताएंगे।

Geeta Rabari Biography And Wiki

नाम गीता रबारी
जन्म 31 December 1996
जन्म स्थान गुजरात के कच्छ क्षेत्र के तप्पर गाव मे
उपनाम कच्ची कोयल
उम्र 24 साल
पैशा संगीत कलाकार
शौक गीत गाना
School JNV स्कूल जामनगर
collage नही गए
पिता कांजी भाई रबारी
माता विंजू बेन रबारी
वैवाहिक स्थति वैवाहित
पति का नाम पृथ्वी रबारी
धर्म हिन्दू
नागरिकता भारतीय
प्रोग्राम की फीस मिनिमम 50 हजार
वर्तमान आवास गुजरात

        Geeta Rabari Social media Accout

Social Media NameUser IDFollowers
Instagramgeetabenrabariofficial21 lakh Followers
FaceBookGeeta Ben Rabari.17 लाख followers
YouTubeGeetaBen Rabari10.8 lakh Subscribe
Twitter@GeetabenRabari6500 followers

Geeta Rabari Biography

कच्छ की कोयल के नाम से प्रसिद्ध गायिका गीता रबारी आज पूरे भारत में अपनी सुरीली आवाज के कारण प्रसिद्ध है Geeta Rabari गुजरात की एक प्रसिद्ध सिंगर है इनके बहुत से गीत गुजरात में ही नहीं, बल्कि पूरे भारत में प्रसिद्ध हुए हैं इनका एक प्रसिद्ध गीत राणा शेर मारे पूरे भारत में प्रसिद्ध हुआ जिसे  करोड़ों लोगों ने पसंद किया। 
गीता रबारी ने अपने जीवन में कई संघर्ष करने के बाद एक ऐसे मुकाम को हासिल किया, जहां पर हर कलाकार का पहुंचने का सपना होता है लेकिन गीता रबारी ने इस मुकाम को हासिल करने में कई चुनौतियों का सामना भी किया और इस मुकाम को हासिल किया, आज गायकी के क्षेत्र में गीता रबारी का नाम काफी ज्यादा प्रसिद्ध है यह गुजरात राजस्थान तथा मध्य प्रदेश में रात्रि जागरण लाइव प्रोग्राम तथा भजन संध्या में अपने गीत तथा भजन गाने का काम करते हैं उनकी मधुर आवाज को लाखों लोग पसंद करते हैं जहां कहीं पर भी कोई कार्यक्रम होता है  जहां Geeta Rabari के आने वाली हो, वहां पर लाखों की संख्या में लोगों की भीड़ लग जाती है।

Geeta Rabari Birth, Place, Family, Education

गीता रबारी गुजरात की एक प्रसिद्ध गायिका है Geeta Rabari  का जन्म 31 दिसंबर 1996 को गुजरात के कच्छ क्षेत्र  में तप्पर गांव में हुआ।  Geeta Rabari का जन्म रबारी समाज के मालधारी जाति में हुआ।  गीता रबारी के पिताजी का नाम कांजी भाई रबारी है तथा इनके माता जी का नाम विंजूबेन  रबारी है गीता रबारी के पति का नाम पृथ्वी रबारी है

गीताबेन रबारी वर्तमान समय में अपने माता पिता के साथ कच्छ गुजरात में ही रहती है Geeta ben Rabari  के दो भाई थे जिनकी बचपन में अकाल मृत्यु हो गई । 
गीताबेन रबारी की पढ़ाई जामनगर के जेएनवी स्कूल से पूरी हुई, इन्होंने दसवीं क्लास तक ही अपनी पढ़ाई पूरी की आगे की पढ़ाई गीता रबारी ने नहीं की, इन्हें संगीत में काफी ज्यादा रुचि थी इस कारण उन्होंने संगीत के क्षेत्र  में जाना उचित समझा।  क्योंकि दोस्तों उनकी आवाज को इनके आसपास के लोग काफी ज्यादा पसंद करते थे जिस कारण उन्होंने संगीत के क्षेत्र  को सुना और अपनी पढ़ाई को छोड़ दिया। 

Geeta Rabari Career Journey

गीता रबारी का जन्म गुजरात के कच्छ में 31 दिसंबर 1996 को हुआ।  इनके दो भाई थे जिनकी अकाल मृत्यु हो गई, उसके बाद इनके पिताजी ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का पोस्टर देखा, तो इन्होंने गीताबेन रबारी को जेएनवी स्कूल में पढ़ाने के लिए भेज दिया। जहां पर उन्होंने दसवीं क्लास तक अपनी पढ़ाई पूरी की।  

Geeta Rabari ने 10 साल की उम्र में ही गीत गाना शुरू कर दिया था इसी समय अपने स्कूल में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी भाग लेना शुरू कर दिया, जहां पर यह गीत वगैरह गाया करते थे इनके गीत को स्कूल में सभी लोग काफी पसंद करते थे और उनकी सुरीली मधुर आवाज को आसपास के क्षेत्र में काफी ज्यादा लोकप्रियता प्राप्त होने लगी, धीरे-धीरे गीताबेन रबारी की आवाज को लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया और उन्हें भजन जागरण तथा अपने यहां पर होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बुलाने लगे।  जिस कारण गीताबेन रबारी को थोड़ी बहुत आमदनी हो जाती थी जिससे इनके घर का खर्चा चलता था। 

 इसके बाद गीता रबारी ने अपने स्कूल को छोड़ दिया और संगीत के क्षेत्र में पूरी तरीके से ध्यान देना शुरू कर दिया।  धीरे-धीरे उनकी आवाज तथा इनके गीत इतने ज्यादा पॉपुलर होने लगे की  पूरे गुजरात में इनके नाम का डंका बजने लगा।  लोगों ने geeta rabari को  कच्ची कोयल के नाम से भी बुलाना शुरू कर दिया, क्योंकि गीताबेन रबारी का जन्म  गुजरात के कच्छ में हुआ था इस कारण इनका नाम कच्ची कोयल भी पड़ गया।  

गीता रबारी की पहचान इसी तरीके से अपने गायन की वजह से बनती गई और यह काफी ज्यादा पॉपुलर हो गई इंटरनेट के आने के बाद तो उनकी पहचान और भी तेजी से बढ़ने लगी और इनके कहीं वीडियो गाने यूट्यूब पर करोड़ों लोगों ने पसंद किए।  

गीता रबारी गायिका के क्षेत्र में इतने मधुर तथा मीठे गीत गाती है परंतु  आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि Geeta Rabari ने कभी भी संगीत की शिक्षा प्राप्त नहीं की, उन्होंने बिना संगीत सीखे हुए इतने बड़े मुकाम को हासिल किया और एक बहुत बड़ी सफलता हासिल की।  बचपन में जब यह अपने गांव में भजन और गीत गाया करती थी तो लोग इनकी काफी ज्यादा प्रशंसा किया करते थे जिसकी वजह से गीता रबारी को एक मोटिवेशन मिलता था जिससे यह आगे बढ़ी और आज संगीत के क्षेत्र में पूरे गुजरात का नाम रोशन किया और साथ ही साथ यह पूरे भारत में प्रसिद्ध हो गए।  

गीता रबारी जब 20 साल की हुई, तब इन्होंने एक गीत गाया राणा शेर मारे यह गीत काफी ज्यादा पॉपुलर हुआ और इसके बाद उन्हें पूरे भारत में प्रसिद्धि हासिल हो गई, क्योंकि यह गीत यूट्यूब पर करोड़ों लोगों ने पसंद किया और इसके बाद उसको इन्होंने एक से  बढ़कर एक संगीत लोगों के सामने प्रस्तुत किए और यह सारे गीत काफी ज्यादा पॉपुलर हुए।  इस वजह से उनकी पहचान पूरे भारत में हो गई।  

गीता रबारी भारत के वर्तमान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी से भी मिली है प्रधानमंत्री मोदी जी ने स्वयं गीता रबारी को इनवाइट किया था और गीता रबारी कहती है कि यह इनके जीवन का एक बहुत ही अमूल्य क्षण था कि प्रधानमंत्री जी ने उन्हें बुलाया।  हालांकि Geeta Rabari कहती है कि बचपन में यह एक बार प्रधानमंत्री जी से मिल चुकी है और इन्हें इनाम के तौर पर 250 रुपये भी प्रधानमंत्री जी ने दिए थे।  

गीता रबारी ने कुछ समय पहले ही 9 मई को शादी कर ली है और इनके पति का नाम पृथ्वी रबारी है जोकि रबारी समाज का ही है इन्होंने अपने रीति रिवाज के तहत ही अपने समाज में ही शादी की है। गीता रबारी ने अपना नया घर भी लिया है जो काफी महंगा है इनके अलावा geeta Rabaari को सोने के आभूषण पहनना भी पसंद है। 

Geeta Rabari के रात्रि जागरण में लोग लाखों करोड़ों रुपए दान देते हैं जो कि गीता रबारी गौ माता, अनाथालय या गरीब बच्चों के लिए तथा गरीब लोगों के लिए दान दे देती है।   

गीता रबारी के कुछ प्रसिद्ध गीत

  1. रोना शेर मा
  2. दिवा नी दिवेटे
  3. मा तारा आर्शीवाद
  4. ढोल नगाड़े
  5. रघुनंदन जी दवारिके नाथजी
  6. हर हर महादेव
  7. मेरा भोला है भंडारी
  8. शेठ मारो शाम डो

आपको हमारे द्वारा लिखी गयी Geeta Rabari Biography in Hindi  पोस्ट अच्छी लगी हो तो, आप हमारे Hindi Biography 2021 वेबसाइट की सदस्यता लेने के लिए Right Side मे दिखाई देने वाले Bell Icon को दबाकर Subscribe जरूर करे। 

Search Releted-

Q. Geeta Rabari Wikipedia

Ans. https://hindibiography2021.com/geeta-rabari/

Q. Geeta Rabari Age

Ans. 26

Q. geeta rabari husband name

Ans. पृथ्वी रबारी

Q. Geeta Rabari Net worth

Ans. Not know

Q. Geeta Rabari garaba

Ans. Gujrati garaba geeta rabari

Previous articleSatish K Videos (Satish Kushwaha) Biography In Hindi | YouTuber सतीश कुशवाह जीवन परिचय
Next articleहर्षवर्धन जैन जीवन परिचय | Harshvardhan jain Biography In Hindi
मुझे सफल लोगों जीवन के बारे में जानना और लिखना पसंद है तथा इंटरनेट से पैसा कमाना अच्छा लगता है। मैं एक लेखक के साथ-साथ भारतीय YouTuber भी हूँ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here