बसंत जांगड़ा का जीवन-परिचय | Basant Jangra Biography in Hindi

Basant Jangra

भारत के नंबर वन प्रैंक यूट्यूबर बसंत जांगड़ा को तो आप सभी लोगों ने यूट्यूब पर देखा होगा, यह यूट्यूब पर प्रैंक वीडियो बनाकर लोगों को हंसाने का काम करते हैं Basant Jangra की वीडियो को लाखों में व्यूज मिलते हैं यह अपनी हरियाणवी भाषा में दिल्ली मुंबई जैसे बड़े बड़े शहरों में जाकर प्रैंक वीडियो शूट करते हैं  उनके साथ ही बसंत जांगड़ा एक रियलिटी शो में भी काम करते हैं तथा यूट्यूब पर व्लॉगस तथा यूट्यूब से संबंधित वीडियो बनाने का काम भी करते हैं।

आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे बसंत जांगड़ा की जीवनी, आयु, परिवार, पत्नी, शिक्षा, जाति,आय, संपत्ति, यूट्यूब जर्नी के बारे में बताएंगे।

Table of Contents

बसंत जांगड़ा का जीवन परिचय [ Basant Jangra Biography in Hindi ]

पूरा नामबसंत जांगड़ा
निक नामबसंत
जन्म11 फरबरी 1998
उम्र24 years
जन्म स्थानबजाना-सोनीपत हरियाणा 
व्यवसायYouTuber
जाति
धर्महिन्दू

        Basant Jangra Social Media Accout

Social Media NameUser ID
Instagrambasantjangraofficial_
FaceBookBasant Jangra
YouTubeBasant Jangra
Basant Jangra Vlogs
Youtuber Bano 
Twitter@Basantjangra3

Basant Jangra Birth Date, Place, Family

बसंत जांगड़ा का जन्म 11 फरवरी 1998 को गोहाना हरियाणा में हुआ इनके परिवार में इनके माता-पिता, 2 बहन तथा उनकी  पत्नी रहती है। Basant Jangra के पिता का नाम महावीर प्रसाद ड्राइवर का काम करते थे तथा माता का नाम श्रीमती कमलेश्वरी है जो एक हाउसवाइफ है। बसंत जांगड़ा की पत्नी का नाम  नेहा जांगड़ा है यह भी एक यूट्यूब पर है जो ब्लॉग वीडियो बनाती है। बसंत जांगड़ा के एक बेटा है।

Basant Jangra


बसंत जांगड़ा अपने गांव बजाना सोनीपत हरियाणा में ही रहते है। लेकिन यह अपने काम के सिलसिले से दिल्ली मुंबई जैसे बड़े बड़े शहरों में प्रैंक वीडियो शूट करने के लिए जाते हैं वीडियो शूट करने के बाद यह वापस अपने गांव जाते हैं और यहां पर इन्होंने हाल ही में अपना एक बहुत बड़ा स्टूडियो भी बनाया है जिसमें यह अपनी टीम के साथ काम करते हैं।

पितामहावीर प्रसाद
माताश्रीमती कमलेश्वरी
पत्नीनेहा जांगड़ा
भाई-बहनदो बहन

Basant Jangra Education, Qualification

बसंत जांगड़ा में 12वीं क्लास की पढ़ाई गवर्नमेंट स्कूल से प्राप्त की और उसके बाद अब आगे ग्रैजुएशन करने के लिए उन्होंने एडमिशन ले रखा है Basant Jangra अपने काम की वजह से पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाते हैं।

School ( स्कूल )गवर्नमेंट स्कूल बजाना
College ( कॉलेज )जल्दी अपडेट करेंगे
Degree ( डिग्री )12th Pass

Basant Jangra YouTube Journey

बसंत जांगड़ा ने अपनी स्कूल की पढ़ाई के बाद कंप्यूटर क्लास ज्वाइन कर लिया, जिसमें यह कंप्यूटर पर ऑनलाइन यूट्यूब के वीडियो देखा करते थे जिसमें उन्होंने बैठे-बैठे देखा कि लोग इंटरनेट से पैसा कमाते हैं तो इनके मन में भी इंटरनेट से पैसे कमाने के बारे में उत्सुकता हुई तो उन्होंने यूट्यूब के द्वारा पैसे कैसे कमाए जाते हैं इसके बारे में सारी जानकारी हासिल कर ली। 

  • बसंत जांगड़ा ने शुरुआत में सब्जिया भी बेचने का काम किया था, क्योकि इनके परिवार के आर्थिक हालत ठीक नहीं थे। 
  • बसंत जांगड़ा ने अमरेश  भारती (महात्मा जी टेक्निकल) का कोर्स भी ख़रीदा था ताकि यूट्यूब के बारे में सिख सके। 

इसके बाद Basant Jangra ने  अपने माता-पिता से बहाना बनाकर एक लैपटॉप दिलाने के लिए कहा, तो इनके माता-पिता ने एक लैपटाप तथा वाईफाई कनेक्शन दिलवा दिया, उसके बाद इन्होंने यूट्यूब पर वीडियो बनाना शुरू कर दिया। बसंत जांगड़ा ने शुरुआत में कई यूट्यूब चैनल बनाएं और उन पर काम किया लेकिन किसी में भी सफलता हासिल नहीं हुई। 

Basant Jangra old photo

इसके बाद बसंत ने अपने घर वालो को बिना बताये 15 जुलाई 2016 को अपने प्रैंक चैनल की शुरुआत कर ली जब इन्होने पहला प्रैंक वीडियो बनाने गए तब इनकी पिटाई भी हो गयी लेकिन फिर भी वीडियो बनाना जारी रखा। 

Basant Jangra की पहली YouTube Payment 11 महीने बाद 6000 रुपये ही मिले थे लेकिन आज के टाइम में बसंत लाखो रुपये की कमाई करते है। 

इन्होने अपने इस सफार मे कई चुनौतियों का सामना करते हुए आज इसके मुख्य चैनल पर  30 लाख सब्सक्राइबर्स हो गए है इन्होने आज तक अपने चैंनल पर 800 से ज्यादा वीडियो अपलोड कर ली है।

इन सबके आलावा बसंत जांगड़ा ने अपना व्लॉगस चैनल भी शुरू किया जिस पर 1 लाख 65 हजार सब्सक्राइब है इस पर बसंत अपनी डेली लाइफस्टाइल के वीडियो डालता है। बसंत जांगड़ा की पत्नी नेहा जांगड़ा के चैनल पर भी 42 हजार सब्सक्राइबर्स हो गए है।

बसंत जांगड़ा ने अभी हाल ही में YouTuber Bano Viewer Nhi नाम से चैनल बनाया है जिस पर 1.5 लाख ज्यादा सब्सक्राइबर हो गए है इस चैनल से ये YouTube का कोर्स बेचते है।

Basant Jangra Achievement/ Net worth

Basant Jangra को यूट्यूब से सिल्वर तथा गोल्ड प्ले बटन हासिल किया है इसके अलावा कई मंचो पर सम्मानित भी किया गया। 

हर बड़ा यूट्यूबर YouTube से लाखों रुपए की कमाई करता है ऐसे ही बसंत जांगड़ा के यूट्यूब चैनल पर मिलियन में व्यूज  आते हैं जिस कारण इनके यूट्यूब से काफी ज्यादा कमाई होती है बसंत जांगड़ा यूट्यूब से हर महीने लाखों में कमाई करते हैं 

Monthly IncomeINR 5 to 8 Lakh/Month Estimated
Totel Net WorthINR 3 to 5 Caror Estimated

आपको हमारे द्वारा लिखी गयी Basant Jangra Biography in Hindi  पोस्ट अच्छी लगी हो तो, आप हमारे Hindi Biography 2021 वेबसाइट की सदस्यता लेने के लिए Right Side मे दिखाई देने वाले Bell Icon को दबाकर Subscribe जरूर करे। 

Basant Jangra net worth

INR 3 to 5 Caror Estimated

Basant Jangra wife Name

Neha Jangra

Basant Jangra Contact number

brandsdeal.basant@gmail.com

Basant jangra Wikipedia

http://hindibiography2021.com/basant-jangra

ये भी पढे :-

Previous articleदेवकीनंदन ठाकुर महाराज का जीवन-परिचय | Devkinandan Thakur Biography in Hindi
Next articleसुधीर चौधरी का जीवन-परिचय | Sudhir Chaudhary Biography in Hindi
संगीता राजपूत Hindi Biography 2021 की लेखिका है। पेश से ये शायरी लेखन का काम करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here