Home अभिनेता RJ Raghav Biography in Hindi, Wiki, Age, Girlfriend, FM, Instagram, Family

RJ Raghav Biography in Hindi, Wiki, Age, Girlfriend, FM, Instagram, Family

66
RJ Raghav Biography in Hindi

आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं RJ राघव के जीवन परिचय के बारे में, हम इस पोस्ट में आपको RJ Raghav Biography, Jivani, Family, Age, Girlfriend, FM RJ Raghav, Education, Career, YouTube की शुरूआत के बारे में इस पोस्ट में आपको बताएंगे।

RJ Raghav Biography And Wiki

नाम राघव दिवेदी
जन्म 5 जून 1996 कानपुर, यूपी
उपनाम RJ Raghav
उम्र 25
पेशा Radia Presenterand Producer At Red FM
School Swaraj Indian Public School Kalyanpur, Kanpur UP
College Mohanlal Sukhadia University Kanpur, UP
राष्टीयताभारतीय
धर्म हिन्दू
पता ग्वालियर
Marital Unmarried
FM Start 2011
अवार्डबेस्ट जाक गोल्ड अवार्ड
Hight 5.5 feet
Weight 63 kg
Hobbies Travelling & Listing Music
NetWorth 15 To 20 Lac

RJ Raghav Social Media Account

Socia Media NameAccount IDFollowers
Instagramrjraghav1M Followers
YouTubeRJ Raghav453k Subscribe
FacebookRJ Raghav13.7k Followers
Twitter@RjRaghavindia1846 Followers

RJ Raghav का जीवन परिचय

“माना अनजान हूं मैं तेरे वास्ते” शॉर्ट वीडियो से पॉपुलर हुई RJ Raghav ने अपने जीवन की शुरुआत काफी संघर्षों से की. इन्होंने अपने जीवन में बचपन से ही संघर्ष करना प्रारंभ कर दिया था RJ Raghav का पूरा नाम राघव द्विवेदी है बचपन मे ही इन्होंने अपने पापा को खो दिया था जिसकी वजह से इन को आगे चलकर कई संघर्ष करने पड़े। इनके जीवन में कुछ ऐसा समय भी आया जब इनको आत्महत्या करने जैसी विचार भी आने लगे थे। इन्होंने अपनी जिंदगी में हार नहीं मानी और आगे बढ़ते रहें। RJ Raghav आज अपने कैरियर में काफी ऊंचाइयों पर है इन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत एफएम रेडियो FM Radio से की और इसी में अपने भविष्य को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं राघव द्विवेदी हाल ही में अपने एक शॉट वीडियो की वजह से काफी ज्यादा पॉपुलर हुए, इनके वीडियो को इनके यूट्यूब चैनल पर लाखो लोगों से भी ज्यादा लोगों ने देखा है इनका यह वीडियो इंस्टाग्राम फेसबुक और ट्विटर पर काफी ज्यादा पॉपुलर हुआ और लोगों ने काफी ज्यादा सराहना भी की।  

मध्यम वर्गीय परिवार से उठकर राघव दिवेदी आज एक अच्छी लाइफस्टाइल जी रहे हैं इनके पास अपनी खुद की गाड़ी तथा तकरीबन 6 महीने पहले इन्होंने अपना खुद का घर भी खरीद लिया है किराए के घर से अपने खुद के घर तक के इस लंबे सफर में उन्होंने काफी ज्यादा संघर्ष किया।  

 जिस समय राघव द्विवेदी के पापा मिसिंग थे उस समय इनके पास मात्र 2000 रुपये थे इन्हीं 2000 रुपयो से इन्हें अपनी पढ़ाई भी करनी थी और जिस स्थान पर रहते थे उसका किराया भी देना था जबकि घर में खाने पीने की वस्तुएं भी लानी थी 2000 से लानी थी RJ Raghav द्विवेदी छोटा मोटा काम किया करते थे और इस तरीके से इन्होंने अपनी जिंदगी में काफी ज्यादा समस्याओ का सामना भी करना पड़ा ।

Read More :- प्रकाश माली जीवन परिचय

RJ Raghav Birth, Family, Education,

RJ Raghav का जन्म 5 जून 1996 को ग्वालियर मध्य प्रदेश शहर में हुआ, उनके परिवार में इनकी मां और इनकी बहन रहती है इनके पिताजी मिसिंग है इसकी खोज के लिए इन्होंने काफी प्रयास की परंतु सफलता हासिल नहीं हुई. इन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा Swaraj Indian Public School Kalyanpur, कानपुर उत्तर प्रदेश से पूरी की. RJ Raghav द्विवेदी ने अपनी कॉलेज की पढ़ाई Mohanlal Sukhadia University Kanpur, UP  से पूरी की । 

RJ Raghav द्विवेदी मूल रूप से ग्वालियर मध्य प्रदेश की रहने वाले हैं उनके परिवार रोजगार के लिए उत्तर प्रदेश की तरफ चला गया. RJ राघव द्विवेदी ने अभी तक शादी नहीं की है इनका घर उत्तर प्रदेश में ही है हाल ही में अपना एक नया घर भी खरीदा है इनके पास अपनी खुद की एक कार है । RJ Raghav धीरे-धीरे अपने सारे ड्रीम पूरे करते जा रहे हैं।  

RJ Raghav Career शुरुआत

RJ राघव द्विवेदी के कैरियर की शुरुआत आज से 10 साल पहले शुरू हुई थी RJ Raghav द्विवेदी ने रेडियो में काम करना शुरू, किया जब भी इन्होंने अपना काम शुरू किया उस समय उनकी सिस्टर भी टैली का जॉब कर रही थी जिसमें उनको 3000 रुपये की तनखा मिलती थी तो यह अपने पैसों को मिला-कर अपने घर के खर्च को चलाया करते थे।

पहले वर्ष में ही आरजे राघव को एक और रेडियो कंपनी की तरफ से ऑफर आया कि उनके साथ काम करें और RJ Raghav ने उस ऑफर को एक्सेप्ट किया और यह छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पहुंच गए। यहा 1 साल के बाद इवनिंग शो होस्ट करने के लिए कहा गया और उन्होंने इस शो को इतना अच्छे तरीके से परफॉर्म किया कि इन्हें बेस्ट इवनिंग जोक गोल्ड अवार्ड दिया गया 

इसके बाद दूसरे साल और इसी तरीके का शो किया गया जिसमे बेस्ट इवनिंग जॉक गोल्ड अवार्ड जीता और उसके तीसरे साल ये कानपुर आ गये और यह से अपने  कैरियर को आगे बढ़ाने का प्रयास करना शुरू किया  

इस समय इनके घर में उनकी मां की तबीयत काफी ज्यादा खराब रहती थी परंतु राघव द्विवेदी की बहन ने कभी इनको इस स्थिति के बारे में नहीं बताती थी और वह सारा खर्चा खुद अपने सर पर उठाकर चलती थी राघव द्विवेदी की उसे घर की कोई भी स्थिति नहीं बताते थे और राघव द्विवेदी को अपने कैरियर पर फोकस करने के लिए ही कहा करते थे और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती थी इसी तरीके से आगे बढ़ते रहें और अपने कैरियर को नई ऊंचाइयों पर ले कर गए। 

एफएम रेडियो में इनका नाम काफी ज्यादा प्रसिद्ध हो गया था इसी के साथ ही उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल की भी शुरुआत की और सोशल मीडिया पर भी काफी ज्यादा सक्रिय रहने लगी इसके बाद यह एफ़एम रेडियो में किसी कार्यक्रम को होस्ट करते, उस समय उसका वीडियो बनाकर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पब्लिश कर दिया करते थे हाल ही में इनका एक वीडियो काफी ज्यादा पॉपुलर हुआ जिसकी इसकी बदौलत उनकी फैन फॉलोइंग लाखों में हो गई। और इनके यूट्यूब वीडियोस को भी लाखों लोग देखते हैं।  

RJ Raghav Award

राघव द्विवेदी को एफएम रेडियो में कई अवार्ड से नवाजा गया है जब उन्होंने अपने करियर की शुरुआत कि और रेडियो में काम करना शुरू किया उसके ठीक 1 साल बाद ही ईवनिंग बेस्ट इवनिंग जोक गोल्ड अवार्ड हासिल किया और उसके दूसरे साल भी ऐसे ही कार्यक्रम में बेस्ट इवनिंग गोल्ड अवार्ड जीत कर दूसरी बार एफएम रेडियो में अपना नाम कमाया ।

जबसे राघव द्विवेदी का शॉर्ट वीडियो काफी ज्यादा पॉपुलर हुआ, उसके बाद इन्हें कई इंटरव्यू और शो में इनवाइट किया गया है और वहां पर इन्हें कई अवार्ड से नवाजा भी गया।

आपको हमारे द्वारा लिखी गयी RJ Raghav Biography in Hindi  पोस्ट अच्छी लगी हो तो, आप हमारे Hindi Biography 2021 वेबसाइट की सदस्यता लेने के लिए Right Side मे दिखाई देने वाले Bell Icon को दबाकर Subscribe जरूर करे। 

FAQ About RJ Raghav

Q. RJ Raghav Kanpur

Q. RJ Raghav Wife Name

Ans. Not Know

Q. RJ Raghav Biography

Ans. Hindi Biography 2021

Q. RJ Raghav Video

Q. RJ Raghav Picture

Q. RJ Raghav Age

Ans. 25 Years

Q. RJ Raghav Girlfriend

Ans. Not Know

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here